भारत-चीन विवाद को लेकर पायलट का मोदी सरकार पर बड़ा हमला, ERCP पर भी जमकर लिया आड़े हाथ

भारत और चीन सीमा पर विवाद के 5 दिन बाद सरकार का स्टेटमेंट आना कई तरह के सवाल खड़े करता है, हालांकि घटना के पांच दिन बाद सरकार का स्टेटमेंट आना नई बात नहीं, ERCP के मामले पर केंद्र सरकार राजनीति कर रही है, जो ठीक नहीं- सचिन पायलट

img 20221214 wa0247
img 20221214 wa0247

Sachin Pilot on Modi Government. राजस्थान में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के दसवें दिन बुधवार सुबह सवाई माधोपुर जिले के बामनवास से शुरू होकर बदशाहपुरा पहुंची है. वहीं सुबह शुरू हुई यात्रा के बीच प्रदेश के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने मीडिया से बातचीत में कई मसलों पर केंद्र की मोदी सरकार को जमकर घेरा. सचिन पायलट ने कहा कि भारत और चीन सीमा पर विवाद के 5 दिन बाद सरकार का स्टेटमेंट आना कई तरह के सवाल खड़े करता है. हालांकि घटना के पांच दिन बाद सरकार का स्टेटमेंट आना नई बात नहीं है. वहीं पायलट ने कहा कि सरकार को इस मुद्दे पर विपक्ष को विश्वास में लेकर चर्चा करनी चाहिए. इसके साथ ही प्रदेश के सबसे बड़े सियासी मुद्दे ERCP को लेकर पायलट ने कहा कि केंद्र सरकार इस मामले में राजनीति कर रही है, जो ठीक नहीं है. मोदी सरकार ने समय रहते कुछ किया नहीं, जबकि पीएम मोदी दो बार राजस्थान आकर इसके लिए वादा कर चुके हैं. मोदी सरकार को अपने वादे पर कायम रहना चाहिए, जबकि वो मामले को फंसा रही है.

राजस्थान में जारी भारत जोड़ो यात्रा में शुरू से राहुल गांधी के साथ कदमताल करते चल रहे पूर्व पीसीसी चीफ सचिन पायलट ने बुधवार को सवाई माधोपुर में मीडिया से बातचीत करते हुए केंद्र की मोदी सरकार को जमकर आड़े हाथ लिया और कहा कि भारत-चीन सीमा पर विवाद पर पूरा देश सरकार के साथ खड़ा है लेकिन बिना पारदर्शिता के भला कैसे आगे बढ़ा जा सकता है. केंद्र सरकार को सच्चाई के साथ चर्चा शुरू करनी चाहिए. पायलट ने कहा कि सीमा पर चीन अतिक्रमण करना चाहता है, तो पूरा देश मिलकर इसका मुंहतोड़ जवाब देगा.

यह भी पढ़ें: पूर्व मुख्यमंत्री के बेटे और वर्तमान विधायक के खिलाफ पत्नी ने लगाए गंभीर आरोप, कोर्ट पहुंचा मामला

आपको बता दें कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के बीच 16 दिसंबर को जयपुर में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस होने वाली है. इसके बीच मंगलवार को ERCP को लेकर केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के बयान के बीच बुधवार को सचिन पायलट ने फिर मोदी सरकार पर सवाल खड़े किए. पायलट ने आरोप लगाया कि वक्त रहने के बाद भी इस मामले में मोदी सरकार की तरफ से कुछ नहीं किया गया. जबकि प्रधानमंत्री मोदी दो बार राजस्थान आकर इस मसले पर कमिटमेंट दे चुके हैं. वहीं अब रेशो की बात करके केंद्र सरकार मामलें को फंसा रही है. सचिन पायलट ने कहा कि प्रधानमंत्री ने जो कहा है, उस पर उन्हें कायम भी रहना चाहिए. पायलट का आरोप है कि केंद्र सरकार हिस्सेदारी की बात करके इस मसले पर भ्रम पैदा कर रही है. भाजपा पूरी तरह से इस महत्वकांक्षी प्रोजेक्ट को लेकर राजनीति कर रही है, जो कि ठीक नहीं है.

यह भी पढ़ें: राजनीति में ऐसी दुर्घटनाएं होती रहती हैं, समय के साथ सब ठीक हो जाता है- पायलट के सवाल पर बोले गहलोत

इस दौरान सचिन पायलट ने राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा को मिल रहे जबरदस्त रेस्पॉन्स को लेकर खुशी जताई और कहा कि यात्रा में अपार जनसमूह उमड़ रहा है. राहुल गांधी ने जो मुद्दे उठाए हैं उनको देशवासी और प्रदेश वासी स्वीकार भी कर रहे हैं. उम्मीद से ज्यादा लोग यात्रा में आ रहे हैं. राहुल गांधी इस यात्रा में सिर्फ प्यार, मोहब्बत और भाईचारे का संदेश दे रहे हैं.

Leave a Reply