2023 में मजबूती से लड़ेगी RLP और वसुंधरा-गहलोत के गठजोड़ को नहीं आने देगी वापस- बेनीवाल

गुरूवार को नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने जिले की जायल, खींवसर व मेड़ता विधानसभा क्षेत्र का किया दौरा, खेल कूद प्रतियोगितााओं के शुभारंभ कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि लिया भाग, इसके साथ सांसद बेनीवाल ने खेला क्रिकेट, वहीं सभा को संबोधित करते हुए प्रदेश में RLP को बताया मुख्य विपक्षी पार्टी

'संविदाकर्मी हों नियमित और बढ़े मानदेय'
'संविदाकर्मी हों नियमित और बढ़े मानदेय'

Hanuman Beniwal/Rajasthan. राजस्थान में अगले साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं. ऐसे में सभी सियासी दल अब अपने अपने तरीके से सधी हुई रणनीति के तहत आगे बढ़ रहे हैं. तो वहीं प्रदेश की सियासत में तेजी से और पूरी मजबूती से पैर जमा रही राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (RLP) ने प्रदेश की सभी सीटों पर भाजपा और कांग्रेस को टक्कर देने की तैयारियों में जुट गई है. यही कारण है कि पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक एवं नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल पार्टी की मजबूती और पार्टी के उद्देश्यों को पुरे प्रदेश में जन जन तक पहुंचाने में जुटे हुए हैं और प्रदेश के अलग अलग विधानसभा क्षेत्रों के दौरे कर रहे हैं. इसी कड़ी में आज सांसद हनुमान बेनीवाल ने अपने संसदीय क्षेत्र नागौर की जायल, खींवसर व मेड़ता विधानसभा क्षेत्र के दौरे पर रहे. इस दौरान सांसद हनुमान बेनीवाल ने भदाणा व आकला में खेल कूद प्रतियोगिताओं का शुभारम्भ किया. वहीं एक सभा को संबोधित करते हुए सांसद बेनीवाल ने कहा कि, ‘RLP 2023 में मजबूती से चुनाव लड़ेगी और वसुंधरा-गहलोत के गठजोड़ को वापस नहीं आने देगी. यही नहीं वर्तमान में भी जनहित की मांगों को लेकर RLP मजबूत विपक्ष की भूमिका निभा रही है.’

गुरूवार को नागौर सांसद एवं राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के मुखिया हनुमान बेनीवाल नागौर जिले की जायल, खींवसर व मेड़ता विधानसभा क्षेत्र के दौरे पर रहे. इस दौरान सांसद हनुमान बेनीवाल ने जायल विधानसभा क्षेत्र के गांव भदाणा में स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में 66वीं जिला स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता (क्रिकेट) तथा खिंवसर विधानसभा क्षेत्र के गांव आकला में स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में 66वीं जिला स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता (खो-खो) का शुभारंभ किया. इस दौरान सांसद हनुमान बेनीवाल ने छात्रों के साथ क्रिकेट भी खेला और खो खो के खेल में भी भाग लिया.

यह भी पढ़े: HC के आदेश के बाद सौम्या गुर्जर की जगी उम्मीदें, बोले राठौड़- सरकार की नीति-नीयत का हुआ पर्दाफाश

वहीं कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सांसद हनुमान बेनीवाल ने कहा कि, ‘खेलों को खेल की भावना से खेलने की जरूरत है. वहीं जो हमारे परंपरागत खेल हैं उनकी तरफ भी हमें रुझान बढ़ाने की जरूरत है. जिन खेलों में आज हमे विश्व में परचम लहराने की जरूरत है उनकी तरफ भी ध्यान दिया जाए.’ वहीं प्रदेश सरकार पर निशाना साधते हुए सांसद हनुमान बेनीवाल ने कहा कि, ‘सरकार खेल क्षेत्र के विकास से जुड़े कार्यों और ग्रामीण प्रतिभाओं की आर्थिक मदद के लिए समुचित कदम नहीं उठाती. जिसके कारण आज गांवो की अधिकतर खेल प्रतिभाएं आगे नहीं बढ़ पा रही है. सरकार को खेल कोटे में निकाली जाने वाली भर्तियों के पदों को बढ़ाने तथा प्रत्येक वर्ष स्नातक होने वाले छात्रों की संख्या के क्रम में विभागवार निश्चित भर्ती कैलेंडर के साथ भर्तियां निकालने की जरूरत है.’ इस दौरान सांसद हनुमान बेनीवाल ने संविदा कार्मिकों का मानदेय बढ़ाकर उन्हें नियमित करने की मांग भी उठाई.

राजनीतिक मुद्दों पर बात करते हुए सांसद हनुमान बेनीवाल ने कहा कि, ‘राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी 2023 में मजबूती से चुनाव लड़ेगी और प्रदेश से वसुंधरा-गहलोत के गठजोड़ को प्रदेश की सत्ता में वापस नहीं आने देगी. आज भी राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी प्रदेश में विपक्ष की मुख्य भूमिका निभाते हुए जनहित की मांगो को उठा रही है. इससे पहले RLP ने किसानों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर आंदोलन किया और किसानों की एकता ने केंद्र की सरकार को झुका दिया.’ इस दौरान सांसद बेनीवाल ने भदाणा में स्कूल की मरम्मत, मुख्य द्वार का निर्माण सांसद कोष से करवाने तथा बालिका स्कूलों में भी कक्षा कक्ष बनवाने की घोषणा की. साथ ही आकला में सांसद कोष से एक लाख रुपए की खेल सामग्री के लिए स्वीकृत करने की घोषणा की.

यह भी पढ़े: प्रचार के आखिर दिन हिमाचल में जमकर गरजी प्रियंका-पायलट की जोड़ी, OPS को लेकर किया बड़ा एलान

इस दौरान सांसद हनुमान बेनीवाल ने ग्रामीणों की मांग पर सरकार से जल्द सड़क निर्माण करवाने व वीर तेजा जी गौशाला के आगे नहरी पानी की सप्लाई जुड़वाने की घोषणा की. साथ ही लोगों द्वारा प्राप्त अभ्यावेदनों व समस्याओं का शीघ्रता से निस्तारण करवाने का आश्वासन दिया. वहीं खींवसर पहुंचे सांसद हनुमान बेनीवाल का स्थानीय युवाओं एवं पार्टी कार्यकर्ताओं पदमसर चौराहे पर साफा बांधकर स्वागत किया. वहीं सांसद हनुमान बेनीवाल ने खींवसर क्षेत्र के पांचला सिद्ध, हैसाबा, सहित कई गांवो के सामाजिक कार्यक्रमों में भाग लिया.

Leave a Reply