मामा के बुलडोजर की गरज के बीच सुनाई दे रही 2023 की ‘रणभेरी’, हिस्ट्रीशीटरों की संपत्ति हो रही जमींदोज

यूपी के बाद एमपी में 'गरज' रहा मामा का बुलडोजर, हिस्ट्रीशीटरों के मकान-दुकान हो रहे जमींदोज, पिछले एक हफ्ते में 2 दर्जन से ज्यादा अपराधियों की संपत्ति पर चला बुलडोजर, सियासी चर्चा- 2023 की तैयारी में जुटे शिवराज

मामा के बुलडोजर की गरज के बीच सुनाई दे रही 2023 की 'रणभेरी'
मामा के बुलडोजर की गरज के बीच सुनाई दे रही 2023 की 'रणभेरी'

Politalks.News/Madhypradesh. उत्तरप्रदेश (Uttar Pradesh) में भाजपा (BJP) की जीत के बाद से पार्टी का उत्साह चरम पर है. यूपी का ‘बुलडोजर’ मॉडल (‘Bulldozer’ model) अब मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में भी दिखाई देने लगा है. दुष्कर्म के मामले को लेकर सीएम शिवराज सिंह (CM Shivraj Singh) के खुले मंच से किए गए ऐलान के बाद से अब रीवा में प्रशासन एक्शन मोड में है. दुष्कर्म के आरोपी सीताराम बाबा और उसके साथी साथी विनोद पांडे के बाद जिले के दूसरे अपराधियों पर भी कार्रवाई हो रही है. जिले में हुए दुष्कर्म के एक अन्य मामले में फरार बलात्कार के आरोपी कृष्ण देव सिंह के घर पर बुलडोजर चलाकर प्रशासन ने उसे जमींदोज कर दिया. सूत्रों की माने तो सूबे में पिछले एक हफ्ते में करीब 2 दर्जन अपराधियों के घर और प्रतिष्ठानों पर बुलडोजर चल चुका है. यूपी चुनाव में भाजपा को मिले जोरदार नतीजों के बाद सीएम शिवराज सिंह चौहान अपराधियों पर कार्रवाई को लेकर सख्त हो गए हैं. सियासी गलियारों में चर्चा है कि 2023 के विधानसभा चुनाव में सीएम शिवराज सिंह चौहान बेहद सख्त शासक के रूप में अपने आप को पेश करेंगे.

उत्तर प्रदेश की तर्ज पर अब मध्य प्रदेश में भी अपराध और अपराधियों पर लगाम लगाने के लिए बुलडोजर का इस्तेमाल किया जा रहा है. सूबे के सीएम शिवराज सिंह चौहान के निर्देश के बाद रीवा में ‘मिशन जमींदोज’ शुरू कर दिया गया है. प्रशासन ने हिस्ट्रीशीटरों की लिस्ट बनाकर उनके घरों पर बुलडोजर चलाना शुरू कर दिया है. गुरुवार को जहां प्रशासन ने सर्किट हाउस में हुए दुष्कर्म के मुख्य आरोपी सीताराम के गुढ़वा गांव स्थित घर को बुलडोजर चलाकर जमींदोज कर दिया है. वहीं गुरुवार को ही बाबा के साथी विनोद पांडे के गृह ग्राम नईगढ़ी के अकौरी में बने मकान को प्रशासन ने नेस्तनाबूद किया.

यह भी पढ़ें- शर्मिंदा हूं, इज्जत-जान पर खेलकर हम कमा रहे राजस्व- शिवराज की नई शराबनीति पर भड़कीं उमा भारती

शुक्रवार को भी अपराधियों के घरों पर मामा का बुलडोजर जमकर चला. नगर परिषद सिरमौर के वॉर्ड संख्या आठ में स्थित बलात्कार के फरार आरोपी कृष्ण देव सिंह के मकान और व्यवसायिक दुकान को जिला प्रशासन के निर्देश पर बुलडोजर चलाकर उसे जमींदोज कर दिया गया. इस कार्रवाई के दौरान जिला प्रशासन के साथ ही पुलिस और नगर निगम की टीम मौजूद रही.

शुक्रवार की सुबह ही जबलपुर में बड़ी कार्रवाई हुई है. यहां टेढ़ी नीम इलाके के बदमाश रईस चपटा उर्फ रईस अहमद अंसारी के ठिकानों पर बुलडोजर चलाया गया है. इसके अवैध निर्माण को ध्वस्त कर दिया गया है. रईस के खिलाफ हनुमान ताल थाना क्षेत्र में 15 से अधिक अपराध दर्ज हैं.

इसके साथ ही इंदौर में 20 साल की उम्र से अपराध करने वाली 60 वर्षीय पार्वती बाई पर भी कार्रवाई हुई है. सीएम के निर्देश पर इंदौर के ग्वालटोली स्थित पार्वती बाई के ठिकानों पर बुलडोजर चला है. पार्वती बाई के 500 स्क्वायर फीट में बने अवैध घर को तोड़ दिया गया है. इसके साथ ही विनोबा नगर स्थित बड़े घर को भी धराशायी किया गया है.

यह भी पढ़ें- मान ने लिया शाह से पंगा! चंडीगढ़ पर पंजाब ने ठोका दावा, विधानसभा में केन्द्र के खिलाफ प्रस्ताव पास

मध्यप्रदेश में अपराधियों की संपत्ति पर बुलडोजर चलाए जाने को लेकर सियासी गलियारों में चर्चा का दौर शुरू हो गया है. यूपी के सीएम योगी आदित्‍यनाथ को बुलडोजर बाबा के रूप में पेश कर वोट बटोर चुकी भाजपा अब एमपी के सीएम शिवराज सिंह चौहान को बुलडोजर मामा के रूप में पेश कर रही है. बताया जा रहा है कि पिछले एक सप्ताह में एमपी में एक दिन ऐसा नहीं हुआ है, जब किसी न किसी अपराधी के घर पर बुलडोजर न चला हो. एक सप्ताह के अंदर करीब दो दर्जन से अधिक आरोपियों के ठिकानों पर बुलडोजर चला है. रायसेन, श्योपुर, नीमच, भिंड, ग्वालियर, इंदौर, गुना, शिवपुरी और नर्मदापुरम समेत कई जिलों में यह कार्रवाई हुई है. सीएम ने बुलडोजर मामा के पोस्टर लगने के बाद दो टूक शब्दों में कहा था कि कानून आरोपियों को सजा देगी और हम बुलडोजर चलाएंगे. जघन्य अपराधों में आरोपी पर केस दर्ज होते ही बुलडोजर चलने लगता है. यूपी चुनाव में भाजपा को मिले जोरदार नतीजों के बाद सीएम शिवराज सिंह चौहान अपराधियों पर कार्रवाई को लेकर सख्त हो गए हैं. इससे साफ है कि 2023 के विधानसभा चुनाव में सीएम शिवराज सिंह चौहान बेहद सख्त शासक के रूप में अपने आप को पेश करेंगे.

 

 

Leave a Reply