गहलोत सरकार की नीतियों से सक्षम हो रहा युवा तो सशक्त हो रहा राजस्थान – सीताराम लाम्बा

भरतपुर दौरे पर रहे सीताराम लाम्बा ने युवा बोर्ड द्वारा आयोजित संभाग स्तरीय युवा संवाद कार्यक्रम में संभाग के सभी जिलों से आए करीब 200 युवाओं से किया सीधा संवाद, प्रदेश के युवाओं के लिए कैसी युवा नीति होनी चाहिए यह जानने के लिए मैं खुद यहां आपके बीच आया हूं ताकि प्रदेश के युवाओं को एक अच्छी नीति मिल सके

सीताराम लाम्बा
सीताराम लाम्बा

Politalks.News/Rajasthan. राजस्थान युवा बोर्ड के अध्यक्ष सीताराम लाम्बा शुक्रवार को भरतपुर दौरे पर रहे. इस दौरान सीताराम लाम्बा ने युवा बोर्ड द्वारा आयोजित संभाग स्तरीय युवा संवाद कार्यक्रम में संभाग के सभी जिलों से आए करीब 200 युवाओं से सीधा संवाद किया. कार्यक्रम में लाम्बा ने राजस्थान सरकार की जनकल्याणकारी नीतियों व युवाओं के लिए बनाई जाने वाली नवीन युवा नीति को लेकर खुलकर चर्चा की.

युवा संवाद कार्यक्रम में युवाओं को संबोधित करते हुए सीताराम लाम्बा ने कहा कि देश के मौजूदा माहौल में युवा क्या सोच रखते हैं यह जानने के लिए हमने यह युवा संवाद कार्यक्रम रखा है. प्रदेश के युवाओं के लिए कैसी युवा नीति होनी चाहिए यह जानने के लिए मैं खुद यहां आपके बीच आया हूं ताकि प्रदेश के युवाओं को एक अच्छी नीति मिल सके. नई युवा नीति को देखकर आप खुश होंगे की आपके द्वारा दिए गए सुझाव नवीन युवा नीति में होंगे.

यह भी पढ़े: आपने सिर्फ अपनी बात बोली, आप सभी मुख्यमंत्रियों से करें बात तो निकले समाधान- PM से बोले CM

देश के मौजूदा माहौल पर चिंता व्यक्त करते हुए लाम्बा ने कहा कि देश का युवा आज किस दिशा में जा रहा है यह हमें समझना चाहिए. देश के युवाओं में सांप्रदायिकता की एक लाइन खींचने की आज कोशिश की जा रही है जिसे हमें समझने की जरूरत है. देश में आज किन किन मौकों पर हमारे आस पास क्या क्या हो रहा है जो घटनाएं घट रही है उसका फायदा और नुकसान किसे हो रहा है यह बात युवाओं को समझना जरूरी है. इन घटनाओं से मानवता को नुकसान हो रहा है. यह नुकसान देश की आत्मा का और संविधान का है ये मैं जानता हूं इसे आपको भी जानने की जरूरत है.

यह भी पढ़ें: पायलट की सोनिया को दो टूक! सुरजेवाला के खंडन पर सचिन की मुहर, कयासों का दौर फिर भी जारी

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की जनकल्याणकारी नीतियों के बारे में युवाओं को बताते हुए लाम्बा ने कहा कि गहलोत सरकार की नीतियों से प्रदेश का युवा सक्षम हो रहा है वहीं राजस्थान सशक्त हो रहा है. मुख्यमंत्री जी ने बजट घोषणा में प्रदेश के युवाओं के लिए दिल्ली में एक हॉस्टल की घोषणा की थी जिसके लिए 300 करोड़ रुपए का बजट भी पारित हो गया है. वहीं सीएम गहलोत को धन्यवाद देते हुए लाम्बा ने कहा की मुख्यमंत्री जी ने बजट घोषणा में 1 लाख युवाओं को रोजगार देने की घोषणा की थी मुझे खुशी है की प्रदेश के युवाओं को अपने पैरों पर खड़ा करने की लिए भी हमारी सरकार विभिन्न योजनाओं पर काम कर रही है.

Leave a Reply