gehlot on amit shah
gehlot on amit shah

RajasthanUpdates. राजस्थान में चुनावी साल है और विधानसभा चुनाव अभियान को रफ्तार देने के लिए बीते दिन केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह उदयपुर पधारे. यहां उन्होंने कन्हैयालाल हत्याकांड और परिवारवाद को लेकर सीएम अशोक गहलोत पर निशाना साधा. शाह ने हत्याकांड पर सीएम गहलोत पर झूठ बोलने का आरोप लगाया तो जवाब में सूबे के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अमित शाह को झूठा कह दिया. वहीं केंद्रीय मंत्री के गहलोत पर साधे परिवारवाद बयान पर पलटवार करते हुए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने पलटवार करते हुए कहा कि इस मसले में राज्य की पूर्व सीएम वसुंधरा राजे और उनके सुपुत्र पर उनका क्या कहना है. डोटासरा ने कहा कि वसुंधरा राजे खुद अपने बेटे दुष्यंत सिंह को मंत्री बनाना चाहती थीं.

कांग्रेस मुख्यालय में मीडिया से बातचीत में प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के तीखे जुबानी वारों पर जमकर पलटवार किया. डोटासरा ने कहा किअमित शाह कह रहे हैं अशोक गहलोत अपने बेटे वैभव गहलोत को मुख्यमंत्री बनाना चाहते थे, लेकिन वे भूल गए कि वसुंधरा राजे दोनों बार केंद्र में अपने बेटे दुष्यंत सिंह को मंत्री बनाना चाहती थीं. दुष्यंत झालावाड़-बारां लोकसभा क्षेत्र से बीजेपी सांसद हैं.

डोटासरा ने वंशवाद को लेकर शाह और बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि जेपी नड्डा और अमित शाह कांग्रेस पर परिवारवाद की पार्टी का आरोप लगाते हैं लेकिन येदियुरप्पा और राजनाथ सिंह का बेटा विधायक, वसुंधरा राजे का बेटा सांसद, प्रमोद महाजन की बेटी सांसद.. ये कौन हैं. किरण माहेश्वरी की बेटी को उपचुनावों में क्या टिकट नहीं दिया. इसके बाद बीजेपी कैसे कह सकती है कि उनके यहां परिवारवाद नहीं होता. डोटासरा ने केंद्रीय गृहमंत्री को चुनौती देते हुए कहा कि अमित शाह यह घोषणा करें कि वे किसी नेता के परिवार के सदस्य को टिकट नहीं देंगे, उसके बाद ही ऐसी बात उठानी चाहिए.

डोटासरा ने मीडिया संग चर्चा में मणिपुर में हुई हिंसा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विदेशी दौरों का भी जिक्र किया. उन्होंने कहा कि जब मणिपुर जल रहा है, उस समय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर्यटक बनकर विदेशों में घूम रहे होते हैं. अमित शाह जो खुद गृहमंत्री हैं, वह अपने बयानों से आग में घी डालने का काम कर रहे हैं. डोटासरा ने आगे कहा कि बीजेपी अगर धारा 370 की बात करती है, अगर उसके बाद सब कुछ ठीक हुआ है तो कश्मीर में चुनाव क्यों नहीं करवाए गए.

यह भी पढ़ें: मणिपुर में हिंसा के बीच लग सकता है राष्ट्रपति शासन! जनता का एक ही कहना ‘एक्शन चाहिए’

कन्हैयालाल हत्याकांड पर सीएम गहलोत ने दिया शाह को करारा जवाब

उदयपुर की जनसभा में गृह मंत्री ने कहा कि गहलोत सरकार तो कन्हैयालाल के हत्यारों को पकड़ना भी नहीं चाहती थी, उन्हें NIA ने पकड़ा. उनके इस बयान पर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पलटवार करते हुए शाह पर झूठ बोलने का आरोप लगाया है. गहलोत ने कहा कि कन्हैयालाल के हत्यारे रियाज अत्तारी और गौस मोहम्मद को राजस्थान पुलिस ने 4 घंटे के अंदर पकड़ लिया था. घटना 28 जून की थी, जबकि एनआईए को इस मामले की जांच 2 जुलाई को सौंपी गई थी. गहलोत ने ट्वीट कर NIA को जांच सौंपने का ऑर्डर भी सार्वजनिक किया है.

वहीं शाह के कन्हैयालाल हत्याकांड पर राजनीति के आरोप पर भी सीएम गहलोत ने तीखा जुबानी वार किया. सीएम गहलोत ने ट्वीट कर लिखा, ‘यह उम्मीद की जाती है कि जिम्मेदार पदों पर बैठे लोग आतंकवाद जैसे गंभीर मुद्दे पर राजनीति नहीं करेंगे, लेकिन आज उदयपुर में गृहमंत्री अमित शाह ने जो किया वह एक गैर जिम्मेदाराना कार्य है.’

सीएम गहलोत ने आगे लिखा कि ये दोनों हत्यारे बीजेपी के सक्रिय कार्यकर्ता थे. उन्हें ये जांच करवानी चाहिए कि इन दोनों के मददगार कौन बीजेपी नेता थे जो इनके लिए पुलिस थानों में फोन करते थे. एक ओपन एंड शट केस में चार्जशीट फाइल होने में भी इतना अधिक समय क्यों लगा और इन्हें अब तक सजा क्यों नहीं हुई.

कन्हैयालाल हत्याकांड पर गहलोत झूठ बोलते हैं – शाह

इससे पहले राजस्थान में विधानसभा चुनाव अभियान को रफ्तार देने के लिए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह उदयपुर पधारे. यहां एक जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने गहलोत सरकार पर कन्हैयालाल के हत्यारों को न पकड़ने के आरोप गहलोत सरकार पर लगाए. गृह मंत्री ने कहा कि कन्हैयालाल हत्याकांड पर गहलोत राजनीति कर रहे हैं. गहलोत हत्यारों को तो पकड़ना भी नहीं चाहते थे, एनआईए ने पकड़ा और गहलोत झूठ बोलते हैं कि कार्रवाई नहीं हुई. मैं डंके की चोट के साथ कहता हूं कि स्पेशल कोर्ट में सुनवाई की होती तो हत्यारे फांसी पर लटक चुके होते. यही नहीं, जयपुर ब्लास्ट के आरोपियों की सुनवाई के लिए गहलोत सरकार के एडवोकेट जनरल के पास समय नहीं है.

यह भी पढ़ें: सेना पर टिप्पणी कर बुरी फंसी महबूबा मुफ्ती! सोशल मीडिया पर अमित शाह पर भी लगाए थे आरोप

वहीं अमित शाह ने कांग्रेस पर वंशवाद और परिवारवाद के आरोप लगाते हुए कहा कि पटना में पिछले दिनों इक्ट्ठा हुए 21 पार्टियों के नेताओं का लक्ष्य अपने बेटों का भविष्य है. सोनिया गांधी का लक्ष्य राहुल को प्रधानमंत्री बनाना, लालू यादव का लक्ष्य बेटे तेजस्वी को सीएम बनाना, ममता बनर्जी का लक्ष्य भतीजे अभिषेक को सीएम बनाना और अशोक गहलोत का लक्ष्य अपने बेटे वैभव को सीएम बनाना है. उन्होंने कहा कि गहलोत बिना मतलब इस उम्र में इधर-उधर घूम रहे हैं, सभा का वीडियो कोई दिखाए तो पता चल जाएगा कि सरकार के जाने का समय आ गया है.

केंद्रीय मंत्री ने कांग्रेस और राहुल गांधी पर भी निशाना साधा है. शाह ने कहा कि 21 पार्टी मिलकर राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनाना चाहती हैं. यदि राहुल पीएम बने तो भ्रष्टाचार, घपले, घोटाले भारत की नियति बन जाएगी और यदि मोदी फिर से प्रधानमंत्री बनते हैं तो भ्रष्टाचारी जेल की सलाखों के पीछे जाएंगे.

Leave a Reply