mehbooba mufti
mehbooba mufti

जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी नेता महबूबा मुफ्ती अपने ट्विटर पेज पर एक मैसेज शेयर कर फंस गई है. मुफ्ती पर भारतीय सेना पर गलती जानकारी फैलाने का आरोप लगाते हुए पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई गई है. जम्मू कश्मीर की पूर्व सीएम ने सेना पर मुस्जिद में घुसकर समुदाय विशेष के लोगों को ‘जय श्री राम’ का नारा लगाने पर मजबूर करने का आरोप लगाया है. उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के भी वहां मौजूद होने की बात कही. इस पर एक सामाजिक एवं राजनीतिक कार्यकर्ता ने जम्मू के नवाबाद पुलिस स्टेशन में महबूबा मुफ्ती के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है.

एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, बोधराज शर्मा नाम के व्यक्ति ने पुलिस को दी शिकायत में कहा है कि पीडीपी चीफ ने अपने ट्विटर पेज पर एक मैसेज शेयर किया था, जो काफी भड़काऊ था. उन्होंने पुलिस ने मुफ्ती के खिलाफ संबंधित धाराओं में प्राथमिकी दर्ज करने का अनुरोध किया है. उन्होंने अपनी शिकायत में कहा है कि महबूबा मुफ्ती ने अमरनाथ यात्रा से पहले बिना किसी सबूत के सेना के खिलाफ पोस्ट लिखी, जो बेहद गैर-जिम्मेदाराना था. उन्होंने ये भी कहा कि अगर पीडीपी चीफ के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई तो वे इस मामले को अदालत में ले जाने को मजबूर होंगे.

यह भी पढ़ें: मोदी के विजयी रथ को रोकने में सफल हो पाएगी विपक्ष की एकता! सियासत में अब तक टिका नहीं ऐसा प्रयोग

महबूबा मुफ्ती ने बीते दिनों एक ट्वीट कर सेना के खिलाफ गंभीर आरोप लगाया था. पीडीपी चीफ ने लिखा था, ‘सेना की 50 आरआर के जवानों की तरफ से पुलवामा की एक मस्जिद में घुसकर मुसलमानों को ‘जय श्री राम’ का नारा लगाने के लिए मजबूर करने की खबर सुनकर स्तब्ध हूं. यह तब हुआ जब केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह यहां मौजूद हैं.’

महबूबा मुफ्ती ने इसे उकसावे की कार्रवाई बताते हुए चिनार कोर की कमान संभालने वाले लेफ्टिनेंट जनरल राजीव घई से जांच करने की मांग की. उन्होंने लिखा, ‘ये सब यात्रा से पहले किया गया है, जोकि केवल उकसावे की कार्रवाई है.’ मुफ्ती ने लेफ्टिनेंट जनरल राजीव घई को टैग करते हुए कहा तम इसकी तुरंत जांच होनी चाहिए.’

बाद में मीडिया रिपोर्ट को शेयर करते हुए उन्होंने जांच शुरू करने को लेकर सेना का शुक्रिया अदा किया. उन्होंने लिखा, जडूरा की घटना में त्वरित कार्रवाई करने के लिए चिनार कोर को धन्यवाद. केवल वास्तविक जवाबदेही ही नागरिकों और सशस्त्र बलों के बीच विश्वास बहाल करेगी. कश्मीर एकमात्र राज्य है जहां अमरनाथ यात्रा जैसी तीर्थयात्रा ईद के साथ होती है. यही कश्मीरियत की भावना है.

Leave a Reply