आज राजस्थान के बीजेपी विधायकों की एक बैठक जयपुर में हुई. इस बैठक में राज्य की कांग्रेस सरकार की जनविरोधी नीतियों के विरोध में आंदोलन और जनहित के मुद्दों को विधानसभा में उठाने की रणनीति बनाई गई. इस बैठक में बीजेपी के 52 विधायक मौजूद रहे.

बैठक के बाद प्रतिपक्ष के उपनेता राजेन्द्र सिंह राठौड़ ने बताया कि 72 बीजेपी विधायकों में से 52 ही उपस्थित रहे. अनुपस्थित रहने वाले विधायकों को अब कारण बताओ नोटिस जारी किया जाएगा. उन्होंने बताया कि जो बीस विधायक अनुपस्थित रहे उनमें से 9 ने नहीं आने की लिखित में सूचना भिजवा दी थी.

राठौड़ ने कहा कि पार्टी की बैठक में सभी विधायकों को अनिवार्य तौर पर आना चाहिए. संगठन और विधायकों में अनुशासन बना रहे इसलिए अनुपस्थित रहने वाले विधायकों को कारण बताओ नोटिस जारी किया जाएगा. अनुपस्थित रहने वाले विधायकों में अजमेर दक्षिण क्षेत्र की बीजेपी विधायक अनिता भदेल भी शामिल हैं.

जानकारी के अनुसार, भदेल अपने विधानसभा क्षेत्र की प्रमुख महिलाओं के साथ वैष्णो देवी की यात्रा पर गई हुई हैं. इस संबंध में उन्होंने पार्टी के पदाधिकारियों को पूर्व में ही सूचना भिजवा दी थी. बैठक में अजमेर जिले के विधायक वासुदेव देवनानी, सुरेश रावत, रामस्वरूप लाम्बा व शंकर सिंह रावत ने अपनी उपस्थित दर्ज कराई है.

Leave a Reply