दीया कुमारी को भीम विधायक का चैलेंज- ‘बिना पढ़े भीम-देवगढ़ गांव के नाम बता दें तो दे दूंगा इस्तीफा’

सांसद दीया कुमारी के साथ पूर्व विधायक हरिसिंह रावत पर भी बोला हमला, बीजेपी सांसद-विधायक पर लगाया क्षेत्र को विकास से दूर रखने का आरोप, महलों में रहने वाले राजा महाराज सुन लो यदि किसान के बेटे को दबाने का प्रयास करोगे तो मेरे पीछे जनसैलाब खड़ा है- सुदर्शन सिंह

img 20221204 162210
img 20221204 162210

Rajasthan News Sudarshan Singh on Diya Kumari. राजसमंद जिले की भीम विधानसभा सीट की बार उप-तहसील का उद्घाटन कार्यक्रम में मुख्य अतिथि भीम से कांग्रेसी विधायक ने बीजेपी सांसद दीया कुमारी (Diya Kumari) को सीधे सीधे एक चैलेंज दे दिया. भीम से विधायक सुदर्शन सिंह रावत ने कहा कि अगर दीया कुमारी बिना पढ़े भीम-देवगढ़ गांव के नाम बता दें तो मैं विधायकी से इस्तीफा दे दूंगा. वर्तमान विधायक ने भीम के पूर्व विधायक हरिसिंह रावत पर भी हमला बोला. यह हमला दोनों बीजेपी के ग्रामीण तबके के क्षेत्र में सक्रिय न होने और विकास को लेकर किए गए हैं. दीया कुमारी राजसमंद से सांसद हैं और भीम विधानसभा इसी लोकसभा क्षेत्र में आती है.

राजसमंद जिले की भीम विधानसभा सीट की बार उप-तहसील का उद्घाटन कार्यक्रम में रविवार को समारोह के मुख्य अतिथि भीम से विधायक सुदर्शन सिंह रावत ने के इस जुबानी हमले में दो बीजेपी नेता मुख्य रूप से टारगेट रहे, जिसमें उन्होंने सबसे पहले राजसमंद सांसद दीया कुमारी पर निशाना साधा. साथ ही साथ उन्होंने भीम विधानसभा सीट पर पूर्व विधायक हरिसिंह रावत पर भी हमला बोला.

कांग्रेस नेता ने सुदर्शन सिंह रावत ने दीया कुमारी पर जुबानी हमला बोले हुए कहा कि मैं मेरा काम पूरी ईमानदारी से कर रहा हूं. जनता ने मुझे जिताकर यहां पर भेजा है. तब से लेकर अब तक कई स्कूलें क्रमोन्न हुई हैं और जो नहीं हुई हैं, उनके नाम मुझे मौखिक याद है. यहां रावत ने बीजेपी सांसद को चैलेंज भी दे दिया. विधायक ने उन्हें आड़े हाथ लेते हुए कहा कि मैं सांसद को चैलेंज करता हूं कि अगर वे भीम-देवगढ़ गांव के नाम अगर बिना पेपर देखे बोल दें तो मैं अपने पद से इस्तीफा देकर चला जाऊंगा कि आपको कुछ पता है.

यह भी पढ़ें: अगर कोटा में एयरपोर्ट नहीं बना तो अगला चुनाव आपके सामने लड़ूंगा- जब ओम बिरला से बोले गहलोत

राज महाराज सुन लें कि मेरे पीछे जनसैलाब खड़ा है – रावत

उन्होंने कहा कि सांसद को पता कुछ नहीं है. वे केवल हाईवे से निकलती हैं और आरोप लगाना जानती हैं. विधायक सुदर्शन सिंह ने ये भी कहा कि कुछ दिन पहले राजसमंद कलेक्ट्रेट में डीएमएफटी की बैठक हुई थी, उसमें सांसद ने दादागिरी करनी चाही थी तो मैंने टोक दिया था, इस पर नाराजगी जाहिर की गई. विधायक सुदर्शन ने कहा कि महलों में रहने वाले राजा महाराज सुन लो यदि किसान के बेटे को दबाने का प्रयास करोगे तो मेरे पीछे जनसैलाब खड़ा है.

इसके बाद विधायक सुदर्शन सिंह ने भीम के पूर्व विधायक हरिसिंह रावत पर भी जमकर जुबानी हमला बोला. उन्होंने कहा कि हमारा पहले वाला विधायक काम नहीं करना चाहता था, काम नहीं करना जानता था. इसी के चलते उस वक्त भीम का विकास नहीं हुआ. आगे उन्होंने कहा कि चंबल के पानी के लिए मैंने खूब लड़ाई लड़ी है और चंबल के पानी के लिए मैंने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से बात की थी. उन्हीं के चलते आज 1300 करोड़ रुपए स्वीकृत हुए हैं और इसी के चलते आपका चंबल का पानी आपके घर में आएगा.

यह भी पढ़ें: खुद के झगड़े निपट नहीं रहे और पंचायत कांग्रेस की कर रहे हैं- CM गहलोत के निशाने पर भाजपा नेता

रावत ने उप-तहसील का उद्घाटन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि हमारा टेंडर लग गया है और दिसंबर के आखिरी में चंबल के पानी का काम शुरू हो जाएगा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने बीजेपी को सत्ता से हटाने का काम किया है. इसको लेकर बीजेपी जन आक्रोश यात्रा निकाल रही है. विधायक सुदर्शन सिंह ने ये भी कहा कि कांग्रेस ने नहीं, जनता ने बीजेपी को सत्ता से हटाया है. यदि जनता का काम किया होता तो आज यह नौबत नहीं आती.

Leave a Reply