खुद के झगड़े निपट नहीं रहे और पंचायत कांग्रेस की कर रहे हैं- CM गहलोत के निशाने पर भाजपा नेता

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा की तैयारियों का जायजा लेने कोटा-झालावाड़ दौरे पर रहे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, यात्रा को बताया ऐतिहासिक तो बीजेपी की जन आक्रोश यात्रा पर साधा निशाना, वहीं गुलाबचंद कटारिया को कहा- आप अपने घर की पंचायती करो, कांग्रेस की पंचायती छोड़ो, छोटे-मोटे मनमुटाव तो हर पार्टी में होते हैं

img 20221202 wa0245
img 20221202 wa0245

CM Ashok Gehlot on Kota-Jhalawar Visit for Bharat Jodo Yatra. दो दिन बाद यानी 4 दिसम्बर को सत्ताधारी राज्य राजस्थान में प्रवेश करने वाली कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा की तैयारियों को लेकर कांग्रेस की सत्ता और संगठन ने पूरी तरह कमर कस ली है. यात्रा के दौरान किसी तरह की कोई चूक नही रह जाए इसके लिए खुद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत शुक्रवार को झालावाड़ दौरे पर पहुंचे, जहां से भारत जोड़ो यात्रा राजस्थान में प्रवेश करने वाली है. विशेष विमान से जयपुर से कोटा पहुंचने के बाद मुख्यमंत्री गहलोत सड़क मार्ग से सबसे पहले रायपुर की कृषि उपज मंडी पहुंचे. यहां उन्होंने मंत्रियों, जनप्रतिनिधियों और प्रशासनिक अधिकारियों से व्यवस्थाओं को लेकर चर्चा की. इसके बाद उन्होंने चवली बॉर्डर पर निरीक्षण किया और यहां यात्रा के लिए बनाए गए विश्राम स्थल का जायजा लिया. इसके बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत खेल स्टेडियम पहुंचे और यहां पर भी व्यवस्थाएं देखीं.

इस दौरान पत्रकारों से बात करते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जहां राहुल गांधी और यात्रा की खुलकर तारीफ की तो वहीं प्रदेश में समानांतर निकाली जा रही बीजेपी की जन आक्रोश रैली को लेकर जमकर निशाना साधा. सीएम गहलोत ने कहा कि आजादी के बाद में यह राहुल गांधी की सबसे कठिन यात्रा है. यात्रा का भाव देश को एक और अखंड रखना है. मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि प्रधानमंत्री पद पर रहते हुए इंदिरा गांधी ने अपनी जान गवां दी, लेकिन देश को एक और अखंड रखा, फिर राजीव गांधी भी शहीद हो गए. इस तरह कांग्रेस का इतिहास त्याग और बलिदान का रहा है.

यह भी पढ़ें: परसादी बोले राहुल गांधी ने कहा है तो हमारे लिए भी एसेट हैं पायलट, लेकिन ये 3 नेता हैं गद्दार, जानें कौन?

बीजेपी अपने घर को संभाले, छोटे-मोटे मनमुटाव तो चलते रहते हैं
वहीं भाजपा द्वारा प्रदेश की पूरी 200 विधानसभा क्षेत्रो पर निकाली जा रही जन आक्रोश यात्रा को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि बीजेपी की सभी यात्रा फेल हो रही हैं. उन्होंने पहले भी कईं बार यात्राएं निकाली है, लेकिन जनता से कोई रिस्पॉन्स नहीं मिला. अब गुरुवार को उन्होंने फिर एक रैली की शुरुआत की है, लेकिन कोई रिस्पॉन्स नहीं मिल रहा है. इस दौरान बीजेपी पर निशाना साधते हुए सीएम गहलोत ने कहा कि बीजेपी में मुख्यमंत्री के 5-7 तो उम्मीदवार बने बैठे हैं. उनके खुद के झगड़े नहीं निपट रहे हैं और वह पंचायत कांग्रेस की कर रहे है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि हमने कटारिया जी को भी कहा है कि आप अपने घर की पंचायती करो, कांग्रेस की पंचायती छोड़ो. कांग्रेस हमारे नेताओ के अनुसार चलती है और छोटे-मोटे मनमुटाव तो देश में सभी पार्टियों में चलते रहते हैं.

यह भी पढ़ें: गहलोत और पायलट के बीच की भ्रांति को कर दिया गया है दूर, अब नहीं कोई विवाद- बोले डोटासरा

इसके साथ ही पत्रकारों द्वारा गुजरात विधानसभा चुनावों में कांग्रेस की परफॉर्मेंस को लेकर पूछे गए एक सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि चुनाव के परिणाम चौकने वाले आएंगे. वहां बहुत ही शानदार चुनाव हुआ है. गुजरात मे बीजेपी को सत्ता खोने का डर सता रहा है, यही कारण है कि खुद प्रधानमंत्री मोदी लगातार गुजरात की हर गली-मोहल्ले में घूम कर वोट मांग रहे हैं, लेकिन अब जनता समझदार हो गई है.

Leave a Reply