परसादी बोले राहुल गांधी ने कहा है तो हमारे लिए भी एसेट हैं पायलट, लेकिन ये 3 नेता हैं गद्दार, जानें कौन?

राजस्थान में नेतृत्व परिवर्तन के सवाल पर परसादी लाल मीणा ने कहा कि इस पर हाईकमान को छोड़ कोई भी कुछ नहीं कह सकता है, मैं केवल राजस्थान की पॉलिटिक्स करता हूं, न कि दिल्ली की, वहीं मानेसर वाले गद्दार है या नहीं के सवाल पर बोले मीणा- यह मुद्दा पीछे छूट गया

img 20221202 wa0214
img 20221202 wa0214

Prasadi Lal Meena on BJP and Sachin Pilot. अगले दो दिन बाद यानी 4 दिसम्बर को झालावाड़ के रास्ते राजस्थान में प्रवेश करने जा रही कांग्रेस नेता और सांसद राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ को लेकर गहलोत सरकार ने लगभग सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं. इसी के चलते खुद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत यात्रा की तैयारियों का जायजा लेने कोटा संभाग के दौरे पर पहुंचे, जहां विशेष विमान से पहले कोटा और फिर सड़क मार्ग से झालावाड़ पहुंचकर यात्रा के स्वागत कार्यक्रम की समीक्षा की. लेकिन इससे पहले कोटा जिले के प्रभारी मंत्री परसादी लाल मीणा ने सुबह सर्किट हाउस में पत्रकारों से बातचीत करते हुए प्रदेश के भाजपा नेताओं पर जमकर हमला बोला. यही नहीं हाल ही में पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट को गद्दार बताने वाले परसादी लाल मीणा ने कहा कि जब राहुल गांधी ने कहा कि पायलट पार्टी के एसेट हैं तो हम भी यही बोलेंगे.

इससे पहले चिकित्सा मंत्री परसादी लाल मीणा ने भाजपा और भाजपा के नेताओं पर जमकर निशाना साधा. हाल ही में उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ द्वारा हाईकोर्ट में कांग्रेस के 92 विधायकों के इस्तीफे को लेकर लगाई गई याचिका के सम्बंध में पूछ गए एक सवाल के जवाब में परसादी लाल मीणा ने भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया, विधानसभा में उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ और केंद्रीय मं
गजेंद्र सिंह शेखावत को गद्दार करार दिया. मीणा ने इन तीनों नेताओं पर राजस्थान की सरकार को गिराने की साजिश में शामिल होने का आरोप लगाया.

मंत्री परसादी लाल मीणा ने कहा कि ये तीनों नेता गहलोत सरकार को गिराना चाहते थे. हालांकि, जब उनसे पूछा गया कि भला वो कैसे सरकार गिरा सकते थे, तो मंत्री मीणा ने कहा कि जैसे मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र और कर्नाटक में सरकारें गिराई गई, वैसे ही यहां भी प्रयास किए जा रहे थे. हालांकि आगे परसादी लाल मीणा ने बिना किसी का नाम लिए कहा कि इसमें कांग्रेस पार्टी के कुछ लोग भी शामिल थे, पर उन्होंने किसी का नाम नहीं बताया. वहीं, जब पत्रकारों ने उनसे नाम जानने की कोशिश की तो मंत्री ने कहा कि भाजपा वाले ही साजिश में शामिल नेताओं के नाम बता सकते हैं.

यह भी पढ़ें: गहलोत और पायलट के बीच की भ्रांति को कर दिया गया है दूर, अब नहीं कोई विवाद- बोले डोटासरा

आगे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा सचिन पायलट को गद्दार कहे जाने वाले बयान पर मंत्री परसादी लाल मीणा ने कहा कि राहुल गांधी के आदेश को सभी को मानना होगा. वहीं, मीणा से जब सवाल किया गया कि मानेसर वाले गद्दार है या नहीं तो उन्होंने कहा कि यह मुद्दा पीछे छूट गया है. पायलट को असेट मानने के सवाल पर परसादी ने कहा कि राहुल गांधी ने एसेट बताया है, ऐसे में हम भी ऐसा ही मानेंगे. इसके साथ ही मंत्री मीणा ने कहा कि सचिन पायलट ही नहीं हमारे सभी कार्यकर्ता हमारे लिए एसेट हैं. इधर, राजस्थान में नेतृत्व परिवर्तन के सवाल पर मीणा ने कहा कि इस पर हाईकमान को छोड़ कोई भी कुछ नहीं कह सकता है. मैं केवल राजस्थान की पॉलिटिक्स करता हूं, न कि दिल्ली की.

यह भी पढ़ें: कांग्रेस में मुझे गाली देने का चल रहा है कंपीटिशन कि कौन सबसे ज्यादा गाली दे सकता है- PM मोदी

वहीं पिछले विधानसभा चुनाव के दौरान राहुल गांधी के 10 दिनों में किसानों की कर्ज माफी के सवाल पर परसादी लाल मीणा ने कहा कि भाजपा के आरोपों में कोई दम नहीं है. मंत्री मीणा ने दावा किया कि एक बार नहीं, बल्कि दो बार एक लाख तक के कर्ज को माफ किया गया है. वहीं राहुल गांधी की यात्रा के दौरान हाइवे और बाजार बंद करवाने के सवाल पर मंत्री मीणा ने कहा कि राहुल गांधी गांधी परिवार से आते हैं, जिनमें इंदिरा गांधी और राजीव गांधी की हत्या की गई थी. केंद्र और राज्य कोई भी सरकार हो सभी को राहुल गांधी को लेकर सतर्क रहना पड़ता है. वहीं राहुल गांधी की यात्रा में हो रहे खर्च के सवाल पर परसादी लाल मीणा ने कहा कि सरकार का एक रुपया भी खर्च नहीं हो रहा है. इसका पूरा खर्च पार्टी उठा रही है.

Leave a Reply