अगर कोटा में एयरपोर्ट नहीं बना तो अगला चुनाव आपके सामने लड़ूंगा- जब ओम बिरला से बोले गहलोत

कोटा सर्किट हाउस में भारी संख्या में उमड़ी कार्यकार्ताओं की भीड़ को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बीजेपी और मोदी पर कसे जबरद तंज- बीजेपी के लोग अंग्रेजों की मुखबिरी किया करते थे, राहुल गांधी की यात्रा में BJP और RSS के लोग आना चाहे तो मना नहीं है, कार्यकर्ताओं के साथ खड़े विधायक भरत सिंह को खुद सीएम गहलोत मंच पर लेकर आए

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत,
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत,

Ashok Gehlot on BJP & Om Birla. रविवार से राजस्थान में शुरू होने वाली राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा की तैयारियों का जायजा लेने शनिवार को हाडौती दौरे पर रहे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने देर शाम तक कोटा सर्किट हाउस में कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बैठक ली. बैठक में मंत्री शांति धारीवाल, परसादी लाल मीणा, विधायक भरत सिंह, रामनारायण मीणा सहित कांग्रेस के पदाधिकारी सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद रहे. बैठक शुरू होने से पहले जब सीएम गहलोत कार्यकर्ताओं से मुलाकात कर रहे थे उसी समय उनकी नजर भरत सिंह पर पड़ी, फिर खुद चलकर भरत सिंह के पास गए और भरत सिंह को साथ में लाकर मंच पर बैठाया.

इसके बाद कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बीजेपी और आरएसएस पर तंज कसते हुए कहा कि राहुल गांधी की यात्रा से कोई भी जुड़ सकता है चाहे वो सामाजिक संस्था हो, एनजीओ हो, जिनके विचार राहुल गांधी से मिलते हों, फिर चाहे वो बीजेपी और आरएसएस के लोग की क्यों ना हों. वह भी अगर आना चाहे तो उनसे मना नहीं कर सकते. सीएम गहलोत ने कहा कि राहुल गांधी की यात्रा से बीजेपी परेशान व चिंतित है, इसलिए मीडिया के माध्यम से भी यात्रा को डैमेज करने का प्रयास कर रहे हैं. राहुल गांधी ने कहा कि डरो मत उसके भी अपने मायने हैं. जो हालात हैं देश के अंदर, उनको राहुल गांधी रिप्रेजेंट कर रहे हैं. देश ही नही, दुनिया इस यात्रा को देख रही है.

आगे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा आज जो देश में माहौल बना है वो लोकतंत्र के लिए उचित नहीं है. केंद्र सरकार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आलोचना भी सहन नहीं होती. जहां जहां बीजेपी की राज्य में सरकार हैं वहां पर भी यही स्थिति है वह भी आलोचना सहन नहीं कर सकते. कई पत्रकार, साहित्यकार, लेखक जेल में बैठे हैं. यह माहौल संविधान की धज्जियां उड़ाने वाला है. राहुल गांधी, महंगाई, बेरोजगारी, संविधान की रक्षा करना, लोकतंत्र की मजबूती के उद्देश्य को लेकर यात्रा पर हैं.

विश्व की सबसे बड़ी पार्टी का दावा करने वाली भारतीय जनता पार्टी को राष्ट्रीय पार्टी मानने से इनकार करते हुए मुख्यमंत्री गहलोत ने आगे कहा कि प्रधानमंत्री मोदी कहते थे कि कांग्रेस मुक्त भारत बनाएंगे, तभी मैं कहता था वो खुद मुक्त हो जाएंगे, लेकिन देश से कांग्रेस कभी मुक्त नहीं होगी. बीजेपी आज सत्ता में जरूर है, लेकिन राष्ट्रीय पार्टी के रूप में नहीं, जिस रूप में कांग्रेस है. नार्थ ईस्ट में उनको पूछने वाला कोई नहीं है, वहां तोड़फोड़ जरूर करते हैं. वहीं साउथ में कर्नाटक को छोड़कर बीजेपी कहीं नहीं है.

यह भी पढ़ें: खुद के झगड़े निपट नहीं रहे और पंचायत कांग्रेस की कर रहे हैं- CM गहलोत के निशाने पर भाजपा नेता

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आगे कहा कि कांग्रेस पार्टी का मुकाबला कोई नहीं कर सकता. कांग्रेस की नीति, कार्यक्रम, सिद्धांत, प्रिंसिपल प्रोग्राम, पॉलिसी गांधी जी की दिए हुए है और उसी राह पर देश चलता आ रहा है. त्याग, बलिदान, कुर्बानी हुई है तो कांग्रेस के झंडे के नीचे हुई है. आजादी के पहले भी, आजादी के बाद में भी. कांग्रेस के पास एक ऐसा इतिहास है जो किसी के पास नहीं है. बीजेपी के बारे में क्या बात करें, ना आजादी की जंग में भाग लिया, यह लोग तो उस जमाने में अंग्रेजों की मुखबिरी किया करते थे, ये सब जानते हैं. एक भी नाम बता दो जिसने आजादी की जंग में भाग लिया हो. यह लोग हकीकत में मुखबिरी करते थे. इसलिए कांग्रेस का मुकाबला कोई नहीं कर सकता,देश का व कांग्रेस का डीएनए एक सा है.

 

आगे कोटा सांसद और लोकसभा स्पीकर ओम बिरला के साथ का एक दिलचस्प किस्सा सुनाते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि, ‘कोटा अब पर्यटन नगरी के रूप में विकसित हो रहा है. हवाई अड्डा भी बनने जा रहा है. इस बारे में स्थानीय सांसद व स्पीकर ओम बिरला से बात की है. उनसे कहा कि आपने जमीन मांगी, हमने जमीन दे दी, अब गेंद आप के पाले में है. अगर अभी भी कोटा में एयरपोर्ट नहीं बना, तो फिर कभी नहीं बनेगा. धारीवाल जी अभी दिल्ली में मीटिंग में शामिल होकर आए हैं, तो उनको मालूम पड़ा कि बजट में प्रोविजन ही नहीं किया जा रहा कोटा एयरपोर्ट के लिए. इस पर मैंने धारीवाल जी के सामने ही स्पीकर ओम बिरला के फोन किया और कहा ये क्या बात है, आपने मुझसे भी वादा किया था कि जमीन हमको दे दीजिए, तो हम लोग तैयार हैं एयरपोर्ट बनाने के लिए. आगे सीएम गहलोत ने कहा कि मैंने मजाक में ओम बिरला से कहा है अगर आपने कोटा में एयरपोर्ट नहीं बनाया, तो अगला चुनाव में आपके सामने लड़ूंगा.’ इस पर बैठक में मौजूद हर शख्स को हंसी आ गई.

यह भी पढ़ें: परसादी बोले राहुल गांधी ने कहा है तो हमारे लिए भी एसेट हैं पायलट, लेकिन ये 3 नेता हैं गद्दार, जानें कौन?

आगे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कार्यकर्ताओं से कहा कि आपसे बातें बहुत करनी है, अगले चुनाव के बारे में बातें करनी है. इस बार अपन चाहते हैं कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार रिपीट हो. इतने अच्छे काम राजस्थान सरकार कर रही है ऐसे ऐसे फैसले की सरकारी कर्मचारियों के ओपीएस का हो, चिरंजीवी योजना का हो, या और भी हो, इनकी स्टडी करें, तो देश के किसी राज्य में ऐसे फैसले नहीं हो रहे जो हम कर रहे हैं. अब अपन लोग मिलकर चलेंगे, तो मैं समझता हूं आप सब के सहयोग से अगली सरकार रिपीट हो सकती है.

Leave a Reply