politalks.news

देश में 7वें और अंतिम चरण के मतदान के लिए चुनाव प्रचार आज शाम पांच बजे समाप्त हो गया. प्रचार समाप्त होने के कुछ समय पूर्व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह ने प्रेस कॉन्फेंस की. वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मीडिया को उनके सवालों के जवाब दिए. एक ओर जहां पीएम मोदी ने पिछले पांच साल के कार्यकाल के दौरान पहली बार प्रेस कॉन्फ्रेंस की. हालांकि उन्होंने किसी भी सवाल का जवाब नहीं दिया. वहीं राहुल गांधी ने मीडियाकर्मियों के सामने मोदी और बीजेपी पर जमकर जवाबी हमले किए.

प्रेस कॉन्फ्रेंस की शुरूआत करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि नरेंद्र मोदी पांच साल में पहली बार प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे हैं, वेरी गुड. मैंने प्रधानमंत्री मोदी को कई बार उनसे डिबेट करने की मांग की लेकिन उन्होंने कभी इसे स्वीकार नहीं किया. जब बालाकोट एयरस्ट्राइक के मुद्दे पर उनसे सवाल हुआ तो वह बादलों की बात कर रहे थे. इस बात पर राहुल ने टेबल ठोकते हुए उनकी खिल्ली उड़ाई.

आगे बढ़ते हुए राहुल ने बीजेपी पर निशाना दागते हुए कहा कि मैं वहां मोदीजी से सवाल पूछने के लिए दो-तीन पत्रकारों को भेजने वाला था. पर मुझे पता चला है कि वहां तो दरवाजे ही बंद कर लिए गए हैं. वहीं बैठे-बैठे राहुल गांधी ने मोदी से कहा, ‘मोदीजी, मैं आपसे राफेल के मुद्दे पर बहस करना चाहता था लेकिन आप मेरे से बहस करने की हिम्मत नहीं जुटा पाए.’

इस मौके पर राहुल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान पत्रकारों के सवालों का जवाब दिए. राहुल गांधी ने आचार संहिता का पालन करते हुए अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस शाम पांच बजे से पहले ही खत्म कर दी. इसके विपरित बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पीसी सवा पांच के बाद तक चलती रही.

Leave a Reply