राहुल गांधी ने खोला टीशर्ट का राज, बताया कब पहनेंगे स्वेटर, BJP-RSS को बताया 21वीं सदी का कौरव

मैं उन तीनों लड़कियों को मैसेज देना चाहता हूं कि अगर आप को ठंड लग रही है तो राहुल गांधी को भी ठंड लग रही है और जिस दिन आपने स्वेटर पहन लिया उस दिन राहुल गांधी भी स्वेटर पहन लेगा, '21वें सदी में भी कौरव हैं जो खाकी हाफ पैंट पहनते हैं और शाखा लिए होते हैं. इनके साथ 2-3 अरबपति खड़े होते हैं. नोटबंदी किसने लागू की?- राहुल गांधी

img 20230110 081710
img 20230110 081710

Rahul Gandhi on T-Shirt & BJP-RSS. पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा अपने115वें हरियाणा के कुरुक्षेत्र के खानपुर कोलियां से शुरू हुई और सुबह 10 बजे पदयात्रा ने शाहबाद क्रॉसिंग के पास लाडवा रोड पर लिया ब्रेक लिया. इसके बाद यात्रा दोपहर साढ़े तीन बजे फिर हुई शुरू, जो शाम साढ़े छह बजे अंबाला के मोहरा मौलाना पहुंची, जहां यात्रियों ने रात्रि विश्राम किया. भारत जोड़ो यात्रा में राहुल गांधी केवल टी-शर्ट में नजर आ रहे हैं. ये यात्रा फिलहाल उत्तर भारत के उन राज्यों से गुजर रही है जहां कड़ाके की ठंड पड़ रही है. राहुल गांधी की टी-शर्ट को लेकर खूब हंगामा भी हो रहा है. इसी बीच सोमवार को राहुल गांधी ने ठंड में केवल टी-शर्ट में घूमने का कारण बताया और साथ ही ये भी बताया कि वे स्वेटर कब पहनेंगे. इसके साथ ही राहुल गांधी ने आरएसएस और बीजेपी पर एक बार फिर बड़ा हमला बोला. राहुल गांधी ने कहा कि 21वीं सदी के कौरव खाकी हाफ पैंट पहनते हैं और इनके साथ दो से तीन अरबपति खड़े रहते हैं. बता दें कि एक दिन पहले राहुल ने तपस्वी और पुजारियों को लेकर बयान दिया था जिस पर काफी विवाद हुआ था.

आपको बता दें कि राहुल गांधी आखिर स्वेटर कब पहनेंगे, इस सवाल का जवाब मिल गया है. जवाब भी खुद राहुल गांधी ने ही दिया है. गौरतलब है कि इतनी ठंड में राहुल गांधी केवल टी-शर्ट में ही चल रहे हैं. दिल्ली की कड़कड़ाती सर्दी में भी राहुल गांधी ने टी शर्ट पहन रखी थी. इसके बाद लोगों के लिए यह कौतूहल का विषय बन गया था कि क्या राहुल गांधी को ठंड नहीं लगती? इसको लेकर सोशल मीडिया पर भी खूब चर्चा हो रही है. वहीं, भाजपा भी इस बात को लेकर राहुल पर हमलावर है. ऐसे में आखिर हरियाणा में भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी ने खुद इस रहस्य से पर्दा उठा दिया है. कुरुक्षेत्र में राहुल ने कहा, मैं आज आपको बताता हूं कि क्यों मैं सिर्फ यही टी शर्ट पहनता हूं.

यह भी पढ़ें: कांग्रेस MLA का बेटा गैंगरेप केस में हुआ गिरफ्तार, सत्ता के मद में चूर विधायकों के पाप आने लगे सामने- बोली BJP

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा, केरल में ये यात्रा शुरू हुई, तब वहां भयंकर गर्मी थी. लेकिन जब मैं मध्य प्रदेश पहुंचा तो ठंड शुरू हो गई थी और एक दिन सुबह-सुबह तीन गरीब बच्चों मेरे पास आए. तीन लड़कियां थीं जो मेरे साथ फोटो लेना चाहती थीं. जब मैंने फोटो के लिए उन्हें पकड़ा तो वो ठंड से कांप रही थीं. तीनों ने पतली सी टी-शर्ट पहन रखी थी. उस दिन मैंने ये तय कर लिया कि जब तक मैं कापूंगा नहीं तब तक मैं टी-शर्ट ही पहनूंगा. राहुल गांधी ने कहा, जब मुझे ठंड लगने लगेगी, जब मुझे जबरदस्त कठिनाई होगी फिर मैं स्वेटर पहनने के बारे में सोचूंगा. मैं उन तीनों लड़कियों को मैसेज देना चाहता हूं कि अगर आप को ठंड लग रही है तो राहुल गांधी को भी ठंड लग रही है और जिस दिन आपने स्वेटर पहन लिया उस दिन राहुल गांधी भी स्वेटर पहन लेगा.

इसके साथ ही बीजेपी और आरएसएस पर एक बार फिर बड़ा हमला बोलते हुए राहुल गांधी ने कहा कि, ’21वें सदी में भी कौरव हैं जो खाकी हाफ पैंट पहनते हैं और शाखा लिए होते हैं. इनके साथ 2-3 अरबपति खड़े होते हैं. नोटबंदी किसने लागू की? नोटबंदी, गलत GST पर साइन भले नरेंद्र मोदी ने किया हो लेकिन हिंदुस्तान के 2-3 अरबपतियों ने प्रधानमंत्री का हाथ चलाया.’ राहुल ने आगे कहा कि, ‘यात्रा में किसी का धर्म नहीं पूछा गया. अगर कोई गिरा तो उसे उठाया गया…पांडवों ने कुछ गलत किया था? पांडवों ने नोटबंदी, GST लगाई थी? पांडव कभी ऐसा नहीं करते क्योंकि पांडव तपस्वी थे और वो जानते थे कि ये सब इस धरती के तपस्वियों के साथ चोरी करने का तरीका है.’

यह भी पढ़ें: सबसे बड़ा गुंडा पुलिस की वर्दी में है, नाम याद रखना, सरकार आ रही हमारी- DSP को सांसद की खुली धमकी

आरएसएस पर हमला जारी रखते हुए राहुल ने कहा, ‘आरएसएस के लोग कभी हर-हर महादेव का जाप नहीं करते क्योंकि भगवान शिव तपस्वी थे और ये लोग भारत की तपस्या पर हमला कर रहे हैं. उन्होंने जय सिया राम से देवी सीता को हटा दिया है. ये लोग भारत की संस्कृति के खिलाफ काम कर रहे हैं.’ यहां आपको याद दिला दें कि एक दिन पहले राहुल गांधी ने कहा था कि कांग्रेस ‘तपस्या’ में यकीन रखती है जबकि बीजेपी ‘पूजा’ का संगठन है. राहुल ने आरोप लगाया था कि बीजेपी-आरएसएस लोगों को उनकी पूजा करने के लिए मजबूर करते हैं. राहुल ने कहा था कि भारत ‘तपस्वियों’ का देश है न का ‘पुजारियों’ का. राहुल के इस बयान पर पुजारी संगठन ने आपत्ति जताई है.

बता दें कि राहुल गांधी की अगुवाई में भारत जोड़ो यात्रा अब आज हरियाणा से पंजाब में प्रवेश करेगी. फिर पंजाब से जम्मू-कश्मीर जाएगी. अभी तक राहुल गांधी अब तक 11 राज्यों में लगभग तीन हजार किलोमीटर की यात्रा तय कर चुके हैं.

Leave a Reply