कांग्रेस MLA का बेटा गैंगरेप केस में हुआ गिरफ्तार, सत्ता के मद में चूर विधायकों के पाप आने लगे सामने- बोली BJP

नाबालिग से गैंगरेप के मामले में कांग्रेस विधायक जौहरी लाल मीणा के बेटे दीपक मीणा को दौसा पुलिस ने गिरफ्तार कर पोक्सो कोर्ट में किया पेश, जहां से आरोपी को 13 जनवरी तक के लिए भेज दिया गया जेल, बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां सहित अन्य नेताओं ने लगातार गहलोत सरकार को ले रखा था निशाने पर

img 20230109 wa0272
img 20230109 wa0272

MLA Johri Lal Meena’s son Arrested in Gangrape. राजस्थान में नाबालिग से गैंगरेप के एक मामले में कांग्रेस विधायक जौहरी लाल मीणा के बेटे दीपक मीणा को दौसा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने आरोपी दीपक मीना को पोक्सो कोर्ट में पेश किया, जहां से आरोपी को 13 जनवरी तक के लिए जेल भेज दिया गया है. बता दें, आरोपी दीपक मीणा पर मार्च 2022 में गैंगरेप का केस दर्ज हुआ था. मामले में पुलिस 2 आरोपियों को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है. सूबे की मुख्य विपक्षी पार्टी बीजेपी लगातार इस मुद्दे को उठा रही थी. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया सहित अन्य दिग्गज नेताओं ने सीएम गहलोत को निशाने पर ले रखा था. हालांकि, सोमवार को हुई गिरफ्तारी के बाद भी सतीश पूनियां और राजेन्द्र राठौड़ ने गहलोत सरकार पर निशाना साधा है.

आपको बता दें, दौसा के मंडावर थाने में दसवीं कक्षा में पढ़ने वाली एक नाबालिग छात्रा के साथ फरवरी 2021 में गैंगरेप किया गया था. परिजनों ने तीन नामजद आरोपियों सहित कुल 5 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करवाया था. आरोपियों में एक अलवर जिले के राजगढ़ से विधायक जौहरी लाल मीणा का बेटा दीपक भी था. पुलिस ने बताया कि नाबालिग लड़की के परिजनों ने कुल 5 लोगों के खिलाफ गैंगरेप का मामला दर्ज कराया था. इनमें विवेक, दीपक मीणा, नेतराम शामिल थे. आरोप लगाया गया कि छात्रा के साथ कई बार मंडावर के एक होटल में सामूहिक दुष्कर्म किया गया. आरोपी छात्रा को डरा धमका कर ब्लैकमेल भी कर रहे थे.

परिजनों ने आरोप लगाया था कि पीड़िता की अश्लील वीडियो भी बनाई गई. जिसके जरिए छात्रा को डराकर, जान से मारने की धमकी देकर बार-बार रेप किया गया. पीड़िता को अश्लील वीडियो वायरल करने की धमकी देकर घर से नगदी और जेवरात भी चोरी करवाए गए. आरोप था कि पीड़िता ने आरोपियों को 15 लाख 40 हजार रुपए कैश और लाखों रुपए के जेवर भी दिए. परिजनों ने अलवर के रेणी थाने में कैश और ज्वेलरी को लेकर मामला भी दर्ज कराया था, लेकिन तब लड़की डरी हुई थी. पीड़िता से पैसे लेने की बात 2 मई 2021 की बताई जा रही है.

यह भी पढ़ें: पायलट को घेरने का गहलोत को मिला मौका, रंधावा बोले- बिना सख्ती के नहीं चलेगा काम, CM का BJP पर हमला

नाबालिग पीड़िता के वकील विनोद बंशीवाल ने बताया कि मार्च 2022 में मंडावर थाने में नाबालिग से एक होटल में रेप करने के मामले में पुलिस ने आरोपी नेतराम और एक नाबालिग अपचारी को पकड़ा था. नेतराम पर पॉक्सो में मामला दर्ज किया गया था और नाबालिग को डिटेन किया था. उस दौरान इस चार्जशीट में विधायक जौहरीलाल मीणा के बेटे दीपक मीणा (दिलीप) का नाम पुलिस ने जांच में हटा दिया था. इस पर पॉक्सो कोर्ट ने 190 के प्रार्थना पत्र में प्रसंज्ञान लेते हुए दीपक मीणा को गैंगरेप में शामिल मानते हुए गिरफ्तारी वारंट जारी किया था. इसके बाद आरोपी दीपक 6 महीने से छुपता फिर रहा था. इसे लेकर हाईकोर्ट में रिट लगाई कि पुलिस जानबूझकर गिरफ्तारी नहीं कर रही है. ऐसे में एसपी दौसा को 23 दिसंबर को तलब करने के आदेश दिए गए. कोर्ट के आदेश की पालना में आरोपी दीपक को सोमवार को गिरफ्तार कर पॉक्सो कोर्ट में पेश किया गया है, जिसके बाद उसे 13 जनवरी तक के लिए जेल भेज दिया गया.

यह भी पढ़ें: सबसे बड़ा गुंडा पुलिस की वर्दी में है, नाम याद रखना, सरकार आ रही हमारी- DSP को सांसद की खुली धमकी

बीजेपी उठा रही थी मुद्दा, निशाने पर थी गहलोत सरकार
आपको बता दें कि कथित गैंगरेप मामले में बीजेपी लगातार गहलोत सरकार को घेर रही थी. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने लगातार इस मामले को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सरकार पर निशाना साध रहे थे. विधायक जौहरी मीणा के बेटे की गिरफ्तारी होने पर सतीश पूनिया का कहना है कि गहलोत के राज में दुष्कर्म की घटनाएं हो रही है. कानून व्यवस्थान पटरी से उतर चुकी है. कांग्रेस विधायक के बेटे की गिरफ्तारी इस बात का संकेत है कि प्रदेश में कानून व्यवस्था नाम की कोई चीज नहीं रह गई है. पूनियां ने यह भी कहा कि हालांकि सरकार और मुख्यमंत्री गहलोत ने विधायक के बेटे को सरंक्षण देने की काफी कोशिश की, लेकिन कानून के आगे बस नहीं चला. वहीं विधानसभा में उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि सत्ता के मद में चूर विधायकों के पाप सामने आने लगे हैं. इसके साथ ही राठौड़ ने 26 जनवरी से शुरू हो रहे कांग्रेस के हाथ से हाथ जोड़ो अभियान को लेकर तंज कसते हुए कहा कि दिल से दिल नहीं जुड़ा हाथ से हाथ कैसे जुड़ेगा? बता दें, विधायक के बेटे की गिरफ्तारी नहीं होने का मुद्दा बीजेपी लगातार उठाने के बाद चुनावी साल में रिस्क नहीं लेते हुए माना जा रहा है कि सीएम गहलोत की हरी झंडी मिलने के बाद पुलिस ने कांग्रेस विधायक को गिरफ्तार किया है.

Leave a Reply