दिग्गी के बयान से पल्ला झाड़ते हुए राहुल ने राजनाथ पर किया पलटवार, कश्मीरी पंडितों को दिया आश्वासन

सर्जिकल स्ट्राइक के सबूत मांगने सम्बन्धी दिग्विजय सिंह के बयान को राहुल गांधी ने बताया उनका निजी विचार, कांग्रेस का और वे इससे सहमत नहीं, कहा- अगर सेना कुछ करे तो, सुबूत की जरूरत नहीं, हमें भरोसा, बीजेपी और आरएसएस को लिया निशाने पर, तो भारत जोड़ो यात्रा को लेकर राजनाथ सिंह के बयान पर किया पलटवार

Rahul Gandhi Expressed Disagreement on the Statement of Digvijay Singh
Rahul Gandhi Expressed Disagreement on the Statement of Digvijay Singh

Rahul Gandhi Expressed Disagreement on the Statement of Digvijay Singh. पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने जम्मू कश्मीर पहुंचे मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेसी नेता दिग्विजय सिंह ने बीते रोज सोमवार को मोदी सरकार द्वारा की गई सर्जिकल स्ट्राइक के सियासी जिन्न को बाहर निकालते हुए बीजेपी और मोदी सरकार पर गम्भीर आरोप लगाते हुए तीन सवाल किए. वहीं अब राहुल गांधी ने दिग्गी राजा के बयान से पल्ला झाड़ते हुए इसे दिग्गी का निजी विचार बताया है. मंगलवार को भारत जोड़ो यात्रा के पहले चरण के बाद एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान सर्जिकल स्ट्राइक पर कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह के बयान को लेकर शुरू हुए विवाद पर मंगलवार को राहुल गांधी ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि वे और कांग्रेस दोनों दिग्विजय के बयान से सहमत नहीं है. बता दें, दिग्गी राजा के बयान के बाद से देश की सियासत गरमाई हुई है और बीजेपी कांग्रेस पर हमलावर है.

आपको बता दें कि बीते रोज सोमवार यानी 23 जनवरी को कांग्रेसी नेता दिग्विजय सिंह ने एक बार फिर सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल उठाते हुए मामले के सबूत और रिपोर्ट दिए जाने की बात कही. जम्मू कश्मीर में भारत जोड़ो यात्रा को संबोधित करते हुए दिग्गी राजा मोदी सरकार पर हमलावर हुए और केंद्र पर झूठ फैलाने का गंभीर आरोप भी जड़ दिया. दिग्विजय सिंह ने केंद्र की मोदी सरकार से तीन सवालों पर जवाब मांगते हुए कहा कि केंद्र सरकार सर्जिकल स्ट्राइक के बारे में बात करती है कि हमने इतने लोग मार गिराए हैं, लेकिन सबूत कुछ नहीं है. इसके साथ दिग्गी राजा ने पुलवामा हमले को लेकर भी मोदी सरकार पर सवाल उठाए. इसके बाद बीजेपी के पार्टी प्रवक्ता गौरव भाटिया ने पलटवार में कहा कि जितना दुख सीखने वाले देश को हुआ है, उतना ही दुख कांग्रेस को हो रहा है.

यह भी पढ़ें: सर्जिकल स्ट्राइक को फर्जी बता दिग्गी ने मोदी सरकार से पूछे 3 सवाल, BJP का पलटवार, कांग्रेस ने झाड़ा पल्ला

अगर सेना कुछ करे तो, सुबूत की जरूरत नहीं, हमें भरोसा है: राहुल गांधी
वहीं मंगलवार को भारत जोड़ो यात्रा की प्रेस कांफ्रेंस के दौरान, राहुल गांधी ने कहा कि हमारी सेना जो भी करे उसके लिए सुबूत की जरूरत नहीं है. राहुल ने साफ कहा कि दिग्विजय सिंह ने जो कहा वो उनकी निजी राय है, कांग्रेस और मैं इससे बिल्कुल सहमत नहीं हूं. उन्होंने यह भी कहा कि सेना पर हमारा पूरा विश्वास है और अगर सेना कुछ करे तो उसके लिए सुबूत की कोई जरूरत नहीं है.

बीजेपी और आरएसएस को लिया निशाने पर
इस दौरान राहुल गांधी ने बीजेपी और आरएसएस को भी निशाने पर लेते हुए कहा, “भारत जोड़ो यात्रा से पार्टी का लक्ष्य भाजपा और आरएसएस की तरफ से बनाए गए नफरत के माहौल के खिलाफ खड़े होना है. जम्मू कश्मीर में पूर्ण राज्य का मुद्दा है. प्रदेश में जल्द से जल्द विधानसभा चुनाव होने चाहिए. इस पदयात्रा के दौरान प्रदेश के लोगों के दुख दर्द को समझने का मौका मिल रहा है.” प्रेस कांफ्रेंस में राहुल गांधी ने कश्मीरी पंडितों का भी मुद्दा उठाया और कहा, “कल हमारी कश्मीरी पंडितों से बात हुई. उन्होंने हमें बताया कि उनका राजनीतिक प्रयोग किया जा रहा है. उन्होंने हमें संसद में उनके मुद्दों को उठाने के लिए कहा. मैंने उन्हें आश्वासन दिया है कि मैं उनकी मदद करूंगा.

यह भी पढ़ें: गजेंद्र सिंह की मौजूदगी में जमकर चले लात-घूंसे, निर्मल चौधरी को जाजड़ा ने जड़ा थप्पड़, जानें पूरा घटनाक्रम

राजनाथ सिंह के बयान पर भी किया पलटवार
यही नहीं राहुल गांधी ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के बयान को लेकर कहा कि मुझे ये समझ नहीं आ रहा है कि जो पदयात्रा पूरे देश में लोगों को जोड़ने का काम कर रही है, वो किस तरह से देश के हितों को नुकसान पहुंचा सकती है. आपको बता दें, राजनाथ सिंह ने कहा था, “राहुल गांधी घूम-घूम कर कह रहे हैं कि हिंदुस्तान में नफरत ही नफरत है. मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि हिंदुस्तान में नफरत पैदा करने की कोशिश कौन कर रहा है? उनको कहां नफरत दिखाई दे रही है? कांग्रेस के लोग सारी दुनिया में भारत की छवि खराब कर रहे हैं.”

Leave a Reply