'वो निर्मल चौधरी है तो मैं अरविंद जाजड़ा हूं, डरता नहीं किसी से'
'वो निर्मल चौधरी है तो मैं अरविंद जाजड़ा हूं, डरता नहीं किसी से'

Nirmal Choudhary v/s Arvind Jajda at Maharani College. राजधानी जयपुर में आज भारी हंगामे के दिन रहा, एक तरफ जहां राजस्थान विधानसभा में बजट सत्र के पहले ही दिन राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान विपक्ष और आरएलपी के विधायकों ने जमकर हंगामा किया तो वहीं जयपुर के महारानी कॉलेज में छात्रसंघ कार्यालय उद्घाटन कार्यक्रम में भी भारी हंगामा हुआ. कार्यक्रम में राजस्थान यूनिवर्सिटी के अध्यक्ष निर्मल चौधरी को महासचिव अरविंद जाजड़ा ने कसकर थप्पड़ मार जड़ दिया. इसके बाद मंच पर ही दोनों के समर्थक आपस में जोरदार तरीके से भीड़ भिड़. बता दें कि इस दौरान मंच पर केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह भी शेखावत मुख्य अतिथि के रुप में मौजूद थे. इसके अलावा रामलाल शर्मा भी कार्यक्रम में मौजूद थे. भारी हंगामे के बीच केंद्रीय मंत्री शेखावत को पुलिस प्रिंसिपल रुम में ले गई और तुरंत पूरे इलाके में पुलिस फोर्स तैनात की गई. कुछ छात्रों को पुलिस ने जबरदस्ती धक्के देते हुए कॉलेज कैंपस से बाहर किया. हालांकि बाद में भारी हंगामे के बीच केंद्रीय मंत्री शेखावत कैंपस परिसर से निकल जाते है.

आपको बता दें सोमवार को जयपुर के महारानी कॉलेज के छात्रसंघ कार्यालय का उद्घाटन केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने किया. इस दौरान आरएसएस के जयपुर प्रांत प्रचारक डॉ. शैलेंद्र कुमार भी बतौर मुख्य अतिथि मौजूद रही, तो वहीं सिंगर अखिल स्टूडेंट्स के लिए परफॉर्म करने वाले थे. तभी राजस्थान विश्वविद्यालय छात्रसंघ अध्यक्ष निर्मल चौधरी मंच पर आता है और तभी महासचिव अरविंद जाजड़ा द्वारा निर्मल के चांटा जड़ने से वह मंच से नीचे कूद जाता है और दोनों के समर्थकों के बीच जमकर हाथापाई शुरू हो जाती है. ऐसे में छात्र गुटों में मारपीट की घटना के बाद मंत्री शेखावत महारानी कॉलेज की प्रिंसिपल के कमरे में कुछ देर बैठने के बाद वहां से रवाना हो गए. अब बताया जा रहा है कि निर्मल चौधरी कार्यक्रम में आमंत्रित नहीं थे और बिना बुलाए कार्यक्रम में आकर उन्होंने माहौल खराब करने की कोशिश की.

यह भी पढ़ें: अगर मैं मंत्री बन गया तो खटका कौन करेगा- मोदी कैबिनेट में शामिल होने के सवाल पर बोले किरोड़ी मीणा

महारानी कॉलेज के छात्रसंघ कार्यालय उद्घाटन कार्यक्रम में थप्पड़ पड़ने के बाद निर्मल चौधरी ने कहा कि, मुझे बतौर अतिथि कार्यक्रम में बुलाया गया था. वहां खुलेआम गुंडागर्दी की गई लेकिन इससे मैं डरने वाला नहीं हूं. मैं कोई गुंडा या बदमाश नहीं हूं. जब तक शरीर में सांस चलेगी छात्रों के लिए काम करता रहूंगा. मैं थप्पड़ मारने से रुकने वाला नहीं हूं, थप्पड़ तो अरविंद केजरीवाल को भी मारा गया था आज वो दिल्ली के मुख्यमंत्री हैं. आगे निर्मल चौधरी ने अपने भाषण में स्पष्ट कहा कि उन्होने कोई गलती नहीं की है और जो किया वो सही किया. निर्मल चौधरी ने कहा कि जब मैं मंच पर आया, तो किसी असामाजिक तत्व ने आकर मुझे धक्का मार दिया. सुनने में आ रहा है कि कोई यूनिवर्सिटी का प्रतिनिधि ही है, किसने धक्का मारा ये मैं देख नहीं पाया. ऐसे गुंडे बदमाशों पर प्रशासन कड़ी से कड़ी कार्रवाई करे.

वहीं राजस्थान यूनिवर्सिटी के महासचिव अरविंद जाजड़ा ने कहा कि निर्मल बिना बुलाए छात्रसंघ उद्घाटन कार्यक्रम में पहुंचा था. वह यूनिवर्सिटी में न तो गुरुजनों की इज्जत करता है, न ही छात्रों की. आज भी उसके साथ असामाजिक तत्व महारानी कॉलेज कैंपस पहुंचे थे, जिन्होंने छात्राओं के साथ छेड़छाड़ की कोशिश भी की थी. इसके बाद निर्मल बिना बुलाए मंच पर चढ़ गया और माइक छीन कर भाषण देने लगा. यही कारण था कि मैंने उसे रोकने की कोशिश की. वह भूल गया कि अगर वह निर्मल चौधरी है तो मैं भी अरविंद जाजड़ा हूं, किसी से डरने वाला नहीं हूं. झाझड़िया ने कहा जब आज के कार्यक्रम में निर्मल को नहीं बुलाया गया था, पिछले दिनों जब सचिन पायलट महाराजा कॉलेज पहुंचे थे, तब हम लोग भी कार्यक्रम में शामिल नहीं हुए थे. ऐसे में आज उसे भी नहीं आना चाहिए था.

यह भी पढ़ें: ‘हमें तो अपनों ने लूटा, गैरों में कहां दम था…’- राजस्थान की सियासत पर सटीक बैठता ये फिल्मी डायलॉग

घटना के बाद कॉलेज पहुंचे एबीवीपी के प्रदेशाध्यक्ष होशियार मीणा ने कहा कि शिक्षा के मंदिर में ऐसी घटनाएं निंदनीय हैं. छात्रसंघ से जुड़े किसी भी कार्यक्रम में अध्यक्ष और महासचिव दोनों का बराबर का अधिकार होता है. सभी को बराबर सम्मान मिलना चाहिए. ऐसी घटनाएं चिंता का विषय है. घटना के बाद निर्मल चौधरी ने जबरदस्ती साउंड सिस्टम को चालू कराया और अपना भाषण दिया. वहीं महारानी कॉलेज की छात्रसंघ अध्यक्ष मानसी वर्मा ने कहा कि कुछ लोगों के अगर आपसी विवाद है तो वो अपने स्तर पर निपटाएं. किसी दूसरे का कार्यक्रम खराब न करें. किसी की मेहनत पर पानी फेरना सही नहीं है. कॉलेज की इतनी लड़कियों ने इस कार्यक्रम के लिए मेहनत की थी. मानसी वर्मा ने कहा कि अगर लड़कियों के कॉलेज में इस तरह से हंगामा होता है. तो ये महिला सुरक्षा पर सवाल उठाता है. ये प्रदेश सरकार की जिम्मेदारी थी.

Leave a Reply