सर्जिकल स्ट्राइक को फर्जी बता दिग्गी ने मोदी सरकार से पूछे 3 सवाल, BJP का पलटवार, कांग्रेस ने झाड़ा पल्ला

कांग्रेस सांसद दिग्विजय सिंह ने मोदी सरकार की सर्जिकल स्ट्राइक और पुलवामा हमले को लेकर लगाए कई गंभीर आरोप, बीजेपी प्रवक्ता गौरव भाटिया ने कांग्रेस के साथ दिग्गी राजा को लिया आड़े हाथ- सबक सीखने वाले देश (पाकिस्तान) के साथ देश की एक पार्टी को भी होता है दर्द

img 20230123 224351
img 20230123 224351

Digvijay Singh on Surgical Strike of Modi Government. दिग्गज कांग्रेस नेता और राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह को एक बार फिर से 2016 में हुई सर्जिकल स्ट्राइक याद आ गई है. दिग्गी राजा ने 23 जनवरी को एक बार फिर सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल उठाते हुए मामले के सबूत और रिपोर्ट दिए जाने की बात कही है. जम्मू कश्मीर में भारत जोड़ो यात्रा को संबोधित करते हुए दिग्गी राजा मोदी सरकार पर हमलावर हुए और केंद्र पर झूठ फैलाने का गंभीर आरोप भी जड़ दिया. दिग्विजय सिंह ने केंद्र की मोदी सरकार से तीन सवालों का जवाब मांगा है. दिग्गी राजा ने कहा कि केंद्र सरकार सर्जिकल स्ट्राइक के बारे में बात करती है कि हमने इतने लोग मार गिराए हैं, लेकिन सबूत कुछ नहीं है. इसके बाद बीजेपी के पार्टी प्रवक्ता गौरव भाटिया ने पलटवार में कहा कि जितना दुख सीखने वाले देश को हुआ है, उतना ही दुख कांग्रेस को हो रहा है.

दिग्गी राजा के आरोपों का खंडन करते हुए गौरव भाटिका ने कांग्रेस नेता दिग्विजिय सिंह के सवाल का जवाब दिया. पार्टी के प्रवक्ता गौरव भाटिया ने कहा, ‘जब भी हमारी वीर सेना पराक्रम दिखाती है तो सबसे ज्यादा दर्द उस देश को होता है जिसको सबक सिखाया जाता है, जो विश्व में अपनी आतंकी गतिविधियों को लेकर जाना जाता है. लेकिन यह दुखद है कि दर्द भारत की मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस को होता है.’

यह भी पढ़ें: गजेंद्र सिंह की मौजूदगी में जमकर चले लात-घूंसे, निर्मल चौधरी को जाजड़ा ने जड़ा थप्पड़, जानें पूरा घटनाक्रम

इससे पहले मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने पुलवामा में हुए आतंकी हमले को लेकर भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को घेरा. बता दें 2019 में पुलवामा में हुए आतंकी हमले में CRPF के 40 जवान शहीद हुए थे.

दिग्गी राजा ने दावा किया कि पुलवामा हमले के वक्त CRPF अफसरों ने कहा था कि जवानों को एयरक्राफ्ट से मूवमेंट कराया जाए, पर प्रधानमंत्री नहीं माने. इसका नतीजा पुलवामा अटैक हुआ. दिग्विजय सिंह ने कहा कि केंद्र ने संसद में अब तक पुलवामा हमले और सर्जिकल स्ट्राइक की रिपोर्ट नहीं दी है. मोदी सरकार केवल झूठ फैला रही है.

दिग्विजय सिंह ने मोदी सरकार से पूछे तीन सवाल
दिग्गी राजा ने केंद्र की मोदी सरकार से तीन सवाल पूछे हैं. इसके साथ ही मोदी की केंद्र सरकार से इन सभी सवालों का जवाब मांगा है.

पहला सवालजवानों को हवाई जहाज से क्यों नहीं भेजा गया?
हमारे 40 जवान पुलवामा में शहीद हो गए. CRPF के डायरेक्टर ने मांग की थी कि यह संवेदनशील जोन है. जवानों को हवाई जहाज से श्रीनगर भेजा जाए, लेकिन मोदी जी ने मना कर दिया. सरकार ने जानकर ऐसा किया. वहां हर गाड़ी की चेकिंग होती है तो फिर स्कॉर्पियो गाड़ी की जांच क्यों नहीं हुई, जिसके टकराने से ब्लास्ट हुआ?

दूसरा सवाल370 हटने से फायदा किसका हुआ?
कांग्रेस नेता ने कहा कि 370 हटने से फायदा किसका हुआ? कहते थे आतंकवाद खत्म हो जाएगा, हिंदुओं का बोलबाला हो जाएगा, लेकिन जब से धारा 370 हटी है, आतंकवाद बढ़ा है. रोज कुछ ना कुछ हो रहा है. पहले ये आतंकवाद घाटी तक सीमित था, लेकिन अब राजौरी, डोडा तक पहुंच गया है.

तीसरा सवालक्या कोई प्रधानमंत्री किसी फिल्म का प्रचार करने गया हो?
दिग्गी राजा ने तीसरा सवाल दागते हुए कहा कि केंद्र की सरकार यहां की समस्या का निदान नहीं करना चाहती है. हुकूमत यहां का फैसला नहीं करवाना चाहती. ये समस्या कायम रखना चाहती है, ताकि कश्मीर फाइल्स जैसी फिल्में बनती रहें और हिंदू-मुसलमानों में नफरत फैलती रहे. दिग्गी राजा ने कहा कि कभी आपने देखा कोई प्रधानमंत्री किसी फिल्म का प्रचार करने गया हो.

वहीं कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा में प्रचार प्रसार का सारा काम देख रहे वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने दिग्गी राजा के बयान से पार्टी का पल्ला झाड़ते हुए कहा है कि आज वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह द्वारा व्यक्त किए गए विचार कांग्रेस पार्टी के नहीं, उनके व्यक्तिगत विचार हैं. 2014 से पहले यूपीए सरकार ने भी सर्जिकल स्ट्राइक की थी. राष्ट्रहित में सभी सैन्य कार्रवाइयों का कांग्रेस ने समर्थन किया है और आगे भी समर्थन करेगी.

गौरतलब है कि भारत जोड़ो यात्रा इन दिनों कश्मीर में है. राहुल गांधी ने देशभर में चली इस यात्रा में 3200 से अधिक किमी.का सफल पैदल चलकर तय किया है. कांग्रेस को उम्मीद है कि राहुल गांधी की यात्रा के बाद पार्टी को जमीनी स्तर पर बड़ा फायदा मिलेगा. 9 राज्यों में विधानसभा और आगामी लोकसभा चुनावों को देखते हुए राहुल गांधी की भारत जोड़े यात्रा को पार्टी के भविष्य एवं विपक्ष की एकता के लिए काफी अहम माना जा रहा है.

Leave a Reply