arvind kejriwal vs raghu sharma in gujarat assembly elections 2022
arvind kejriwal vs raghu sharma in gujarat assembly elections 2022

Gujarat Assembly Election. गुजरात विधानसभा चुनावों में देरी से ही सही लेकिन अब कांग्रेस न सिर्फ पूरी तरह से चुनावी रण में उतर चुकी है बल्कि आक्रामक भी हो गई है. हाल ही में एक नेशनल टीवी शो के दौरान पंजाब विधानसभा चुनावों की तर्ज पर गुजरात चुनाव में कांग्रेस के सिर्फ 5 सीटों के आने और आप के सरकार बनाने का दावा किया था, अब राजस्थान कांग्रेस के दिग्गज नेता और गुजरात प्रदेश प्रभारी रघु शर्मा (Raghu Sharma Congress) ने भी मीडिया के सामने चैलेंज देते हुए डायरी में लिखकर दिया है कि गुजरात में आम आदमी पार्टी का खाता भी नहीं खुलेगा. इससे पहले गुजरात चुनावों में कांग्रेस के आब्जर्वर बनाए गए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अरविंद केजरीवाल को फासिस्ट बताते हुए आम आदमी पार्टी को जमकर आड़े हाथ लिया था.

अपनी बेबाकी के लिए जाने जाने वाले राजस्थान के पूर्व चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा ने आप सुप्रिमो अरविंद केजरीवाल को सीधे चैलेंज करते हुए कहा कि, ‘अरविंद केजरीवाल, मैं गुजरात प्रभारी के नाते चैलेंज देता हूं कि तुम्हारी पार्टी की गुजरात में एक भी सीट नहीं आएगी. तुम बीजेपी की बी टीम हो, केजरीवाल, लिखकर दे रहा हूं, आप का गुजरात में खाता तक नहीं खुलेगा. लिखित में चैलेंज करता हूं, तुम्हारी एक भी सीट गुजरात में नहीं आएगी.’ बीते रोज शनिवार को रघु शर्मा द्वारा मीडिया के सामने किए गए इस दावे का वीडियो भी अब वायरल हो रहा है, खास बात यह है कि रघु शर्मा ने पूरी गुजराती भाषा में ही केजरीवाल को चैलेंज दिया है.

मीडिया से बातचीत में रघु शर्मा ने आम आदमी पार्टी पर सीधा हमला बोलते हुए कहा कि, ‘मैंने ग्राउंड के हालात देखकर आम आदमी पार्टी का खाता नहीं खुलने का दावा किया है. गुजरात में कांग्रेस और बीजेपी के बीच सीधा मुकाबला है. वोटर इस बार बदलाव के निर्णायक मूड में है. हमारे दावे का आधार फील्ड का फीडबैक है. आप की ग्राउंड पर कोई प्रजेंस नहीं है और न काम है, केवल पर्सेप्शन बना रखा है, धरातल पर आपका कैडर ही नहीं है.

यह भी पढ़ें: कितने पुजारियों के प्राण लेने के बाद नींद से जागेंगे गृहमंत्री गहलोत?- किरोड़ी मीणा का तीखा हमला

Patanjali ads

यही नहीं आम आदमी पार्टी और केजरीवाल के साथ साथ रघु शर्मा ने असद्दुदीन ओवैसी की AIMIM को लपेटते हुए कहा कि, ‘आप और ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम बीजेपी की बी टीम हैं. आप और एआईएमआईएम बीजेपी की प्लांटेड हैं, केवल कांग्रेस के वोट काटने के लिए बीजेपी ने इन्हें भेजा है. कांग्रेस ने घर-घर जाकर समझा दिया है कि आप सरकार बदलने नहीं आई है. ये बीजेपी को मदद करने आए हैं, ये लोग गुजरात में बीजेपी को हरवाकर सरकार बदलना चाहते हैं.

वहीं हाल ही में दो दिन पहले गुजरात के चुनावी दौरे के दौरान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत आम आदमी पार्टी और अरविंद केजरीवाल को इसी तर्ज पर निशाने लेते हुए कहा था कि, ‘केजरीवाल ने अपना पूरा कैंपेन विड्रॉ क्यों कर लिया? सब ऑफिस क्यों बंद कर दिए? क्या बीजेपी से आपकी मिलीभगत है? और वहां गुजरात के अंदर भी जो टैंपो उनका 20 दिन पहले था वो नीचे क्यों आ गया है? ये तमाम जो खेल खेल रहे हैं देश के अंदर, ये वो शक्तियां हैं जिनका लोकतंत्र में यकीन नहीं है, न केजरीवाल जी का है, न मोदी का है, ये फासिस्ट लोग हैं, उस रूप में ये देश चलाना चाहते हैं और देश को बर्बाद कर रहे हैं.’

यह भी पढ़ें: गुजरात के मोरबी आपदा में अवसर तलाश रही भाजपा, आघात पर प्रतिघात कर रही है कांग्रेस

सीएम गहलोत यहीं नहीं रुके, मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि मेरा मानना है कि केजरीवाल जी के झूठे वादे भी अब धीरे-धीरे एक्सपोज हो रहे हैं. अब वहां सारे, हमने देख लिया है, केजरीवाल का रूप देखा, एक रूप वो भी देखा. शाहीन बाग में जब धरना दिया जा रहा था लंबा और ये बात करते थे धर्मनिरपेक्षता की, गायब हो गए केजरीवाल. खुद गायब हो गए पूरा अपना गणित-भाग देख रहे हैं कि मैं चुनाव कैसे जीतूं, देश बहुत समझदार है, ऐसे लोगों को सबक सिखाएगा.

Leave a Reply