PoliTalks news

देश में लोकसभा चुनावों का रोमांच चरम पर है. सभी राजनीतिक दलों के नेता इस दौरान एक-दूसरे पर जमकर हमला बोल रहे हैं. इन बयान बाजी में कई बार नेता मर्यादा भी तार-तार कर देते हैं. ऐसा ही कुछ बयान बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने दिया है. राबड़ी ने बीजेपी और मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि वो सब जल्लाद है. ये बयान उन्होंने प्रियंका गांधी के बयान के संदर्भ में दिया. बता दें कि कल प्रियंका गांधी ने पीएम मोदी को दुर्योधन कहा था जिसपर राबडी ने कहा कि उन्होंने मोदी को दुर्योधन गलत बोला. उनको जल्लाद बोलना चाहिए था.

प्रियंका ने यह बयान पीएम मोदी के उस बयान के बाद दिया जिसमें उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री और राहुल-प्रियंका गांधी के पिता राजीव गांधी को भ्रष्टाचारी नंबर वन बताया था. प्रधानमंत्री मोदी ने प्रतापगढ़ में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा था कि भले ही आपके राज-दरबारियों ने आपके पापा को मिस्टर क्लीन का तमगा दिया, लेकिन उनका जीवनकाल भ्रष्टाचारी नंबर वन के रुप में खत्म हुआ. इसी कड़ी में अगला मामला कांग्रेस नेता संजय निरुपम से जुड़ा है.

कांग्रेस के नेता संजय निरुपम ने प्रधानमंत्री मोदी की तुलना औरंगजेब से की है. उन्होंने कहा कि मोदी औरंगजेब के आधुनिक अवतार हैं. जिस तरह औरंगजेब ने जजिया कर लगाकर हिंदुओं पर अत्याचार किए थे, ठीक उसी प्रकार मंदिर तोड़कर मोदी बाबा विश्वनाथ मंदिर के दर्शन पर जजिया लगा रहे हैं.

इन बयानबाजी पर पलटवार करते हुए बीजेपी नेता प्रकाश जावड़ेकर खुद अपनी मर्यादा भूल बैठे. जावड़ेकर ने कांग्रेस को गाली माफियाओं की मंडली कहा.

Leave a Reply