राष्ट्रीय मंत्री की मौजूदगी में पोस्टर विवाद के बीच कांग्रेस पर पूनियां ने लगाई आरोपों की झड़ी

अजमेर में लगे पोस्टर्स से वसुंधरा राजे फिर नदारद, राष्ट्रीय मंत्री के कार्यक्रम के मंच के होर्डिंग में नहीं था राजे का फोटो, पूनियां ने कहा पार्टी में नहीं है कोई विवाद, कांग्रेस की कलह पर पूनियां ने कसा तंज, इससे पहले सलेमाबाद में कार्यकर्ताओं के कहने पर चलाया ट्रैक्टर, कल कार्यकर्ताओं की फोटो लेते दिखाई दिए बीजेपी के 'प्रधान'

जोधपुर, अलवर के बाद अब अजमेर में पोस्टर विवाद का साया
जोधपुर, अलवर के बाद अब अजमेर में पोस्टर विवाद का साया

Politalks.News/Rajasthan. अजमेर में आज बीजेपी के दिग्गजों का जमावड़ा रहा. बीजेपी के राष्ट्रीय महामंत्री सी.टी रवि की मौजूदगी में अजमेर में निकाय जनप्रतिनिधि बैठक आयोजित हुई. होटल पेरिजाडो में हुई इस बैठक में बीजेपी के प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां और संगठन महामंत्री चंद्रशेखर सहित दिग्गजों ने शिरकत की. इधर, भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री सी.टी. रवि के राष्ट्रीय प्रवास कार्यक्रम के तहत अजमेर में लगाए गए पोस्टर और बैनरों से एक बार फिर पार्टी में चल रहा अंदरुनी विवाद सामने आ गया. यहां लगे पोस्टरों में पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की फोटो नदारद दिखी. कार्यक्रम के मंच और भी लगे होर्डिंग में प्रधानमंत्री, राष्ट्रीय अध्यक्ष, प्रदेश अध्यक्ष और प्रतिपक्ष नेता के साथ सी.टी. रवि की ही फोटो थी, वहीं भाजपा शहर जिला की ओर से स्वागत में लगाए गए बैनर में विधायक व मेयर तक के फोटो लगे थे, लेकिन वसुंधरा राजे की कोई फोटो नहीं थी. इससे पहले भी जोधपुर, अलवर में भी दोनों गुटों में पोस्टर वार हो चुका है. इस पूरे प्रकरण पर पूनियां ने कहा कि पार्टी में कोई विवाद नहीं है. साथ ही पूनियां ने कांग्रेस की कलह पर जमकर तंज कसे

पोस्टर से वसुंधरा राजे की फोटो फिर हुई नदारद!
अजमेर के होटल में हुए इस आयोजन के स्वागत और अभिनन्दन के लिए लगाए गए पोस्टर में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केन्द्रीय मंत्री व राज्यसभा सांसद भूपेन्द्र यादव, सम्भाग प्रभारी प्रसन्न मेहता, सांसद भागीरथ चौधरी, विधायक वासुदेव देवनानी, विधायक अनिता भदेल, अजमेर मेयर ब्रजलता हाड़ा, प्रतिपक्ष नेता गुलाबचन्द कटारिया, प्रदेश महामंत्री भजनलाल शर्मा की फोटो लगाई. साथ ही बड़ी फोटो में प्रदेश अध्यक्ष सतीष पूनिया व राष्ट्रीय महामंत्री सीटी रवि की फोटो लगाई गई. इस पोस्टर में शहर जिला अध्यक्ष प्रियशील हाड़ा की फोटो भी थी. लेकिन केवल पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की फोटो ही गायब थी.

यह भी पढ़ें- जासूसी मामले में 22 जुलाई को राज्यपाल का घेराव, डोटासरा बोले- ‘विपक्ष को खत्म करने का कुचक्र’

‘पार्टी में नहीं है कोई विवाद’- पूनियां

पोस्टर विवाद पर सतीश पूनियां से जब सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि, ‘पार्टी में कोई विवाद नहीं है, हमारे संगठन में अनुशासन का विशेष महत्व है. जब कभी ऐसे विषय सामने आते हैं तो पार्टी संज्ञान लेती है. भाजपा में अनुशासन का विशेष महत्व है. भाजपा की कांग्रेस से तुलना नहीं की जा सकती है’.

‘दिल जलता है तो जलने दे, आंसू न बहा,फरियाद न कर’

अजमेर दौरे पर पहुंचे भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां ने कांग्रेस की कलह और गहलोत सरकार पर तंज कसा है. पूनियां ने कहा कि, ‘कांग्रेस सरकार के ढाई साल के कार्यकाल में जनता की ऐसी स्थिति हो गई है कि दिल जलता है तो जलने दे, आंसू न बहा,फरियाद न कर’, कोरोना को कांग्रेस ने आपदा में अवसर बना लिया, लेकिन कांग्रेस में अर्न्तकलह होने के बावजूद भाजपा ने कभी आपदा में अवसर नहीं तलाशा’

यह भी पढ़ें- पेगासस जासूसी मामले में कांग्रेस के आरोप और BJP के प्रत्यारोप के बीच अमित शाह ने समझाई क्रोनोलॉजी

‘कांग्रेस की कलह का सरकार के काम पर बुरा असर’- पूनियां

कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी अजय माकन के रीट्वीट को लेकर भी बीजेपी के प्रदेश ‘प्रधान’ पूनियां ने कहा कि, ‘कांग्रेस की अर्न्तकलह जग जाहिर है और इसका असर आम जनता पर पड़ रहा है. कांग्रेस की ‘कलह’ की वजह सरकार के काम प्रभावित हो रहे हैं. परम्परा और व्यवहार के नाते तो कह सकता हूं कि यह उनका अपना झगड़ा है, लेकिन चिंता यह है कि कांग्रेस के अंदरुनी झगडे़ का नुकसान राजस्थान की जनता पर पड़ा है. इसके कारण कांग्रेस की सरकार व कांग्रेस पार्टी नैतिक रूप से कमजोर हुई है’.

‘कांग्रेस के नीति आपदा में बनाया अवसर’

ढाई साल के अपने कार्यकाल में कांग्रेस सरकार की जो निति है, उसमें कोरोना आपदा अवसर बनकर आया है. अपराध, बेरोजगारी और भ्रष्टाचार, ये तीन ऐसे बडे़ मुद्दे है, जिनपर सरकार की विफलता दिखाई देती है. शान्तिपूर्ण प्रदेश अपराधों की राजधानी बन गया, लेकिन सरकार कोई प्रयास नहीं कर रही’. साथ ही पेट्रोल डीजल के बढ़ते दामों पर पूनियां ने राज्य सरकार के वैट कम कर राहत देने की अपील की.

यह भी पढ़े: उत्तरप्रदेश में ‘हाथ’ को चाहिए किसी का ‘साथ’!, ‘भूतकाल’ के अनुभव से ‘धर्मसंकट’ में बहनजी!

‘इतनी कमजोर हो चुकी कांग्रेस, अपने आप गिर जाएगी’

सतीश पूनियां ने कहा कि, ‘हम कांग्रेस की तरह आपदा में अवसर नहीं तलाशते चिंता जरूर है कि कांग्रेस के इस अर्न्तकलह का असर राजस्थान की जनता पर पड़ा है. हमारे पर भी इल्जाम जरूर लगते है लेकिन हेमाराम जी का इस्तीफा बीजेपी ने नहीं कराया, भरतसिंह जी से चिट्ठी अलग-अलग मौकों पर बीजेपी नहीं लिखवाती है. उनके विधायक जिस तरह से बयानबाजी करते हैं. जिस तरह से विरोध दर्ज करते हैं, उससे लगता है कि कांग्रेस इतनी कमजोर हो चुकी है कि अपने आप गिर जाएगी’.

Leave a Reply