दिल्ली हिंसा मामले में शुरू हुई सियासत, BJP पर AAP का पलटवार- राजधानी में है पॉलिटिकल पुलिसिंग

हनुमान जयंती के मौके पर राजधानी दिल्ली के जहांगीरपुरी में हिंसा को लेकर आरोप प्रत्यारोप का दौर हुआ शुरू, बीजेपी ने लगाए अरविंद केजरीवाल सरकार पर गंभीर आरोप, हिंसा में शामिल आरोपी अंसार को बताया आम आदमी पार्टी का पदाधिकारी, तो बोली आप- 'BJP प्रवक्ता और दिल्ली पुलिस की स्क्रिप्ट होती है एक जैसी, BJP ने ये दंगे एक राज्य में नहीं कराए'

जहांगीरपुरी हिंसा मामले में आमने सामने हुई बीजेपी-आप
जहांगीरपुरी हिंसा मामले में आमने सामने हुई बीजेपी-आप

Politalks.News/JahangirpuriViolence. दिल्ली के जहांगीरपुरी में हनुमान जयंती के मौके पर भड़की हिंसा को लेकर सियासत गरमा गई है. अब इस हिंसा को लेकर आम आदमी पार्टी और बीजेपी आमने सामने हो गई है. दिल्ली भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने आम आदमी पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि, ‘जहांगीरपुरी हिंसा का मास्टरमाइंड अंसार आम आदमी पार्टी का कार्यकर्ता है.’ तो वहीं बीजेपी नेता के बयान पर पलटवार करते हुए दिल्ली के ग्रेटर कैलाश से आम आदमी पार्टी के विधायक सौरभ भारद्वाज ने कहा, ‘राजधानी में पॉलिटिकल पुलिसिंग है क्योंकि  BJP प्रवक्ता और दिल्ली पुलिस दोनों की स्क्रिप्ट एक जैसी होती है.’ वहीं इस हिंसा में बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने ताहिर हुसैन, खालिद सैफी और उमर खालिद से कनेक्शन होने का दावा किया था.

बता दें कि जहांगीरपुरी इलाके में शनिवार को हनुमान जयंती के मौके पर निकाली गई शोभायात्रा के दौरान हिंसा भड़क गई. आरोप है कि शोभायात्रा के दौरान पत्थरबाजी होने से हिंसा भड़क उठी. दिल्ली पुलिस की ओर कोर्ट में दी गई जानकारी के मुताबिक, साजिश के तहत शोभायात्रा पर पथराव हुआ. वहीं जहांगीरपुरी में सोमवार को एक बार फिर पथराव की घटना देखने को मिली. बताया जा रहा है कि दिल्ली पुलिस द्वारा एक महिला को पूछताछ के लिए ले जाने के दौरान यह पथराव किया गया. हालात को देखते हुए इलाके में रैपिड एक्शन फोर्स (आरएएफ) के साथ ही भारी पुलिस बल तैनात है.

यह भी पढ़े: REET पेपर लीक मामले में हुई ED की एंट्री, बोले डॉ किरोड़ी- अब बड़ी मछलियों के चेहरे होंगे बेनकाब

जहांगीरपुर हिंसा मामले में दिल्ली पुलिस अभी तक 20 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है. गिरफ्तार आरोपियों को दिल्ली पुलिस ने रोहिणी कोर्ट में पेश किया. पेशी के दौरान आरोपियों को जब पुलिस अपने साथ ले जा रहे थे, उस वक्त आरोपियों के चेहरे पर जरा भी शिकन नहीं थी. अब इस मामले को लेकर सियासत गरमा गई है. दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने आम आदमी पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि, ‘इस हिंसा का मुख्य आरोपी अंसार आम आदमी पार्टी का पदाधिकारी है.’ वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधते हुए गुप्ता ने कहा कि, ‘एक तरफ तो अरविंद केजरीवाल बड़ी-बड़ी बातें करते हैं तो दूसरी तरफ उनकी पार्टी के लोग दिल्ली में दंगा फैलाते हैं.’

अब दिल्ली के ग्रेटर कैलाश से आम आदमी पार्टी के विधायक सौरभ भारद्वाज ने बीजेपी के आरोपों पलटवार किया है. सौरभ भारद्वाज ने कहा कि, ‘राजधानी में पॉलिटिकल पुलिसिंग है क्योंकि BJP प्रवक्ता और दिल्ली पुलिस की स्क्रिप्ट एक जैसी होती है. BJP ने ये दंगे एक राज्य में नहीं कराए. कुछ दिनों पहले इन्होंने गुजरात, महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश और कर्नाटक में दंगे कराए. BJP का समर्थक जानता है कि दंगे कराने की विशेषज्ञता उनके पास पहले से ही मौजूद है.’ बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता पर निशाना साधते हुए आप नेता ने कहा कि, ‘दिल्ली में हमें 52 परसेंट वोट मिलते हैं और यहां हर दूसरा आदमी आम आदमी पार्टी को समर्थन देता है. आदेश गुप्ता की मेरे साथ भी फोटो है, अब अगर उन्होंने दिल्ली जल बोर्ड ऑफिस पर हमला कराया, तो क्या वह मैंने कराया. सब काम बीजेपी की स्क्रिप्ट पर होता है.

यह भी पढ़े: गिरिराज सिंह ने एक तीर से साधे दो निशाने, कहा- अभी केजरीवाल से रंग बदलना सीख रहे हैं गहलोत

वहीं विश्व हिन्दू परिषद के अंतर्राष्ट्रीय महासचिव सुरेंद्र जैन ने दावा किया कि, ‘दिल्ली में जिहादी आतंकवाद का बम टिक-टिक कर रहा है, जो कभी भी फट सकता है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज आतंकवादियों के स्लीपर सेल बन गए हैं. अब इस पुरे मामले को लेकर  मेरी केंद्र सरकार से मांग है कि वह इसकी एनआईए से जांच कराए, इसमें राष्ट्रीय सुरक्षा का मुद्दा शामिल है. जहांगीरपुरी में हुई हिंसा के लिए निश्चित रूप से जिहादी मानसिकता जिम्मेदार है और ऐसा भारत या दिल्ली में ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में हो रहा है.

Leave a Reply