गिरिराज सिंह ने एक तीर से साधे दो निशाने, कहा- अभी केजरीवाल से रंग बदलना सीख रहे हैं गहलोत

कांग्रेस विकास नहीं, सिर्फ तुष्टिकरण की करती है राजनीति, आजादी के बाद धर्म के नाम पर एक अलग देश का निर्माण हुआ लेकिन 1990 के बाद कांग्रेस ने देश में क्या किया सब जानते हैं- केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह

img 20220417 105035
img 20220417 105035

Politalks.News/Rajasthan. केंद्रीय ग्रामीण विकास और पंचायती राज मंत्री गिरिराज सिंह शनिवार को एक दिन के जयपुर दौरे पर रहे. बस्सी दौरे (Giriraj Singh) पर रहे. राजधानी जयपुर में गिरिराज सिंह ने बालाजी के मंदिर में धोक लगाई तो वहीं बस्सी जाकर सेंटर फॉर एक्सीलेंस फॉर पोमेग्रेनेट, ढिंढोल में तैयार की गई नर्सरी का जायजा लिया और नर्सरी में उगाए गए ओलिटिया, चाय, जैतून आदि का मंत्री ने अवलोकन भी किया. इस दौरान केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने पत्रकारों से बातचीत में कांग्रेस (Congress) और गहलोत सरकार (Gehlot Government) पर जमकर हमला बोला. मंत्री ने कहा कि कांग्रेस विकास नहीं, सिर्फ तुष्टिकरण की राजनीति करती है. आजादी के बाद धर्म के नाम पर एक अलग देश का निर्माण हुआ लेकिन 1990 के बाद कांग्रेस ने देश में क्या किया सब जानते हैं.

कांग्रेस में हमला जारी रखते हुए गिरिराज सिंह ने आगे कहा कि 2006 में सोनिया गांधी ने अल्पसंख्यक मंत्रालय बनाया तो सिर्फ वोटों के लिए. उनका मकसद अल्पसंख्यकों का विकास करना नहीं था बल्कि केवल वोट बैंक बनाना था. वहीं बीते रोज कांग्रेस की गहलोत सरकार की ओर से हनुमान जयंती के दिन मंदिरों में सुंदर कांड के पाठ करवाने के सवाल पर केंद्रीय मंत्री ने कहा कि ये मस्जिदों में मत्था टेकते हैं और करौली जैसी घटना होती है. इसके बाद अब हनुमान मंदिरों में जाप भी कर रहे हैं, तो अभी सीएम अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) से रंग बदलना सीख रहे हैं. इस तरह मोदी सरकार में मंत्री गिरिराज सिंह ने एक तीर से प्रदेश की गहलोत सरकार और सीएम गहलोत के साथ मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और आप सरकार दोनों पर निशाना साधा.

यह भी पढ़ें: शेखावत ने फिर लगाई अधिकारियों को लताड़ तो सीएम गहलोत के औकात वाले बयान पर किया पलटवार

राजस्थान में पानी की समस्या को लेकर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि केंद्र सरकार पानी बचाने के लिए कई योजनाएं लागू कर लोगों को जागरूक कर रही है. राजस्थान में पानी की कमी से जहां खेती नहीं हो पा रही तो वहीं हमने 47 लाख हेक्टेयर जमीन को विकसित करने की कवायद शुरू की है. उस पर प्लांटेशन किया जा रहा है. इस दौरान मोदी सरकार की उपलब्धियों का बखान करते हुए गिरिराज सिंह ने कहा कि मोदी सरकार किसानों की हितेषी है. राजस्थान में वाटर लेवल ऊपर लाने के लिए भी केंद्र सरकार की ओर से कार्य किए जा रहे हैं.

आपको बता दें, केंद्रीय पंचायती राज मंत्री गिरिराज सिंह ने राजधानी जयपुर पहुंचकर हनुमान मंदिर में दर्शन किए. हनुमान जी को धोक लगाकर देश की खुशहाली और सुख समृद्धि की कामना की. केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के साथ जयपुर शहर सांसद रामचरण बोहरा और भाजपा के कार्यकर्ता मौजूद रहे. गिरिराज सिंह ने गहलोत सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि बजरंगबली प्रदेश के उन लोगों को सद्बुद्धि दे जो सामाजिक समरसता को तोड़ने का काम करते हैं. करौली जैसी घटना घटती है. सरकार उस घटना पर मूक नहीं होकर सक्रिय न्याय दे.

यह भी पढ़ें: डॉ किरोड़ी के मटका फोड़ आंदोलन से प्रशासन में मचा हड़कंप, विश्वेन्द्र सिंह के आश्वासन के बाद बनी बात

इसके साथ ही हिंदू नवसंवत्सर के मौके पर करौली में हुई हिंसा को लेकर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि कट्टरपंथी सोच से देश की सामाजिक समरसता को खतरा है. करौली की घटना इसका जीता जागता उदाहरण है. ऐसी घटना की स्क्रिप्ट कहीं और लिखी जा रही है. मंत्री ने कहा कि पीएफआई, एसएफआई और सिमी जैसे संगठनों पर भी निशाना साधा. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि कट्टरपंथियों की ओर से पाकिस्तान में हमारी बेटियों के साथ जुम्ल किए गए, मंदिर तोड़ दिए गए, तब किसी की जुबान नहीं खुली

Leave a Reply