चंद मिनटों में PM मोदी ने जीत लिया दिल, घुटनों के बल बैठकर 3 बार किया जनता को प्रणाम, ये किया वादा

रात के 10 बज गए हैं, मेरी आत्मा कहती है कि मुझे कानून नियम का पालन करना चाहिए. इसलिए मैं आप सभी से क्षमा मांगता हूं, लेकिन मैं विश्वास दिलाता हूं कि मैं दोबारा यहां आऊंगा और आपका जो प्यार है, उसे ब्याज समेत चुकता करूंगा- प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी

img 20220930 wa0198
img 20220930 wa0198

Politalks.News/Rajasthan. लम्बे इंतजार के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात के अंबाजी मंदिर में दर्शन करने के बाद बीती रात 10.11 बजे सिरोही के आबूरोड स्थित मानपुर हवाई पट्टी पहुंचे. यहां लोगों की भीड़ को देखकर पीएम नरेंद्र मोदी ने स्टेज पर घुटने के बल बैठकर जनता का तीन बार अभिवादन किया. बिना माइक के सम्बोधित करते हुए लोगों से वादा किया कि मैं दोबारा यहां आऊंगा और आपका जो प्यार है, उसे ब्याज समेत चुकता करूंगा. कार्यक्रम के दौरान मंच पर नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया, पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी, उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र सिंह राठौड़, पाली सांसद पीपी चौधरी, जालोर सिरोही सांसद देवजी पटेल मौजूद थे.

आपको बता दें कि गुजरात के अंबाजी में दर्शन के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार रात कार से आबूरोड आए. करीब 21 किमी के इस रास्ते में जगह-जगह लोगों की भारी भीड़ मौजूद रही और सड़क के दोनों ओर खड़े लोगों ने उनका अभिवादन किया. यह पूरा रास्ता आदिवासी इलाका है, ऐसे में ज्यादातर लोग आदिवासी समुदाय के लोग थे. आबूरोड शहर में पीएम का काफिला पहुंचने के बाद लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा. इस पूरे रास्ते को रोशनी से सजाया गया था. इस दौरान सड़क के दोनों ओर खड़े लोग जयकारे लगाते रहे. यही नहीं कई जगहों पर भाजपा की ओर से केंद्र सरकार से जुड़ी योजनाओं की झांकी भी सजाई गई थी.

यह भी पढ़े: ‘2020 व 22 के सियासी घटनाक्रम की पटकथा के लेखक, प्रोड्यूसर, राइटर, डायरेक्टर सबकुछ गहलोत’

कार्यक्रम स्थल पर पहुंचने पर स्टेज पर प्रधानमंत्री मोदी का भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने साफा पहनाकर स्वागत किया. मंच के सामने मौजूद भीड़ लगातार मोदी-मोदी के नारे लगा रही थी. इस बीच पीएम मोदी ने माइक के बिना मंच से कहा कि ‘मुझे पहुंचने में देर हो गई, रात के 10 बज गए हैं, मेरी आत्मा कहती है कि मुझे कानून नियम का पालन करना चाहिए. इसलिए मैं आप सभी से क्षमा मांगता हूं. लेकिन मैं विश्वास दिलाता हूं कि मैं दोबारा यहां आऊंगा और आपका जो प्यार है, उसे ब्याज समेत चुकता करूंगा‘. इसके बाद मौजूद भीड़ का उत्साह देखकर पीएम मोदी मंच पर घुटने के बल बैठ गए और अपने दोनों हाथ जोड़कर जनता का अभिवादन किया. पीएम मोदी ने तीन बार इसी तरह से जनता का अभिवादन किया.

यह भी पढ़े: OBC आरक्षण में संशोधन की मांग को लेकर हुए धरने में पहुंचे दिग्गज, सीएम गहलोत ने दिया आश्वासन

इस दौरान मंच पर मौजूद सभी नेताओं ने भी हाथ जोड़कर जनता का अभिवादन किया. इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी मंच से नीचे उतरे और लोगों के बीच पहुंच गए. पीएम मोदी ने लोगों के अभिवादन को स्वीकर किया. इसके बाद कार्यक्रम स्थल से रात 10.35 मिनट पर अहमदाबाद के लिए हेलीकॉप्टर से रवाना हो गए. आपको बता दें कि पीएम मोदी के आने से पहले केंद्रीय जल शक्ति मंत्री ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश में गहलोत सरकार ने विकास ठप कर दिया है, तो वहीं प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने कहा कि देश में 2014 में राजनीतिक क्रांति हुई, जिसने कांग्रेस का नामोनिशान मिटा दिया.

Leave a Reply