मोदी का तंज- सपा की उपलब्धि नोटों से भरे बक्से इकट्ठा करने तक सीमित, भ्रष्टाचार का इत्र उड़ा तो…

22 दिन में पीएम का आज 7वां यूपी दौरा, कानपुर मेट्रो की दी सौगात, खुद किया सफर, IIT के समारोह में भी लिया भाग, कानपुर कुबेर कांड को लेकर सपा पर साधा निशाना, कानपुरिया अंदाज के दीवाने हुए पीएम मोदी

पीएम मोदी का कानपुरिया अंदाज
पीएम मोदी का कानपुरिया अंदाज

Politalks.News/UttarpradeshElection. पीएम मोदी का उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव (Uttar Pradesh Assembly eleciton) आज भी जारी रहा. पिछले 22 दिन में पीएम मोदी का आज 7वां दौरा था. पीएम मोदी (PM Modi Kanpur Visit) ने आज मंगलवार को कानपुर वालों को मेट्रो (Kanpur Metro News) की सौगात दी है. पीएम ने कानपुर मेट्रो (Kanpur Metro) के पहले चरण का उद्घाटन किया और खुद सफर भी किया. इसके बाद पीएम मोदी (PM Modi) ने कानपुर निराला नगर रेलवे ग्राउंड पर एक जनसभा को संबोधित किया और उन्होंने इस दौरान कनपुरिया अंदाज और ठग्गू के लड्डू का जिक्र किया. हालांकि, इस दौरान पीएम मोदी विपक्ष पर भी जमकर बरसे और परोक्ष रूप से पीयूष जैन के कांड का भी जिक्र किया. इस मौके पर विपक्षी दलों खासतौर से बिना नाम लिए समाजवादी पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि, ‘जिन दलों की आर्थिक नीति ही भ्रष्‍टाचार हो वह यूपी का विकास नहीं कर सकते हैं’.

विपक्ष दलों की आर्थिक नीति ही भ्रष्टाचार- पीएम मोदी
मेट्रो रेल परियोजना की शुरुआत करने के बाद कानपुर नगर के रेलवे ग्राउंड, निराला नगर में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि, ‘जिन दलों की आर्थिक नीति ही भ्रष्टाचार हो, जिनकी नीति ही बाहुबलियों का आदर सत्कार हो, वह उप्र का विकास नहीं कर सकते’. मोदी ने बिना नाम लिए कानपुर में इत्र कारोबारी के घर छापे की चर्चा करते हुए कहा कि, ‘मैं सोच रहा था बीते दिनों जो बक्से भर-भर के नोट मिले है, उसके बाद भी ये लोग यही कहेंगे कि ये भी हमने ही किया है. साथियों आप कानपुर वाले तो बिजनेस को, व्यापार-कारोबार को अच्छे से समझते हैं’.

यह भी पढ़ें-राहुल के हिंदु्त्व वाले बचकाने बयान को सही साबित करने में जुटे गहलोत- राठौड़ बोले ये है कांग्रेस का चरित्र

पीएम का सपा पर तंज- अब भ्रष्टाचार का इत्र सामने आया तो मुंह पर लगा ताला

प्रधानमंत्री मोदी ने जोर देकर कहा कि, ‘पहले भ्रष्‍टाचार का जो इत्र उन्होंने पूरे यूपी में छिड़क रखा था, वह फिर सबके सामने आ गया है, लेकिन अब वो मुंह पर ताला लगाकर बैठे हैं. क्रेडिट लेने के लिए आगे नहीं आ रहे हैं’. पीएम मोदी ने कहा कि, ‘नोटों का पहाड़ जो पूरे देश ने देखा वही उनकी उपलब्धि है, यही उनकी सच्चाई है, यूपी के लोग सब देख रहे हैं, सब समझ रहे हैं. यूपी में पहले जो सरकारें रहीं, उन्होंने माफियावाद का पेड़ इतना फैलाया कि उसकी छांव में सारे उद्योग-धंधे चौपट हो गए. अब योगी जी की सरकार, कानून व्यवस्था का राज वापस लाई है. इसलिए यूपी में अब निवेश भी बढ़ रहा है और अपराधी अपनी जमानत खुद रद्द करवा कर जेल जा रहे हैं’.

पीएम मोदी का विपक्ष पर निशाना- ये सिर्फ करते हैं विरोध

सपा को घेरते हुए पीएम मोदी ने कहा कि, ‘इनको हर उस कदम से समस्या होती है जिससे समाज को मजबूती मिलती है, समाज का सशक्तिकरण होता है, इसलिए महिला सशक्तिकरण के लिए उठाए गए कदमों का ये विरोध करते हैं. चाहे तीन तलाक के विरुद्ध सख्त कानून हो या फिर लड़के या लड़कियों की शादी की उम्र को बराबर करने का विषय, ये सिर्फ विरोध ही करते रहते हैं’. पीएम मोदी ने कहा कि, ‘योगी जी की सरकार के काम को देखकर ये लोग जरूर कहते हैं कि ये तो हमने किया था, ये तो हमने किया था’. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि, ‘ध्‍यान रहे कि समाजवादी पार्टी के दो सांसदों ने लड़कियों की शादी की उम्र 21 वर्ष किये जाने के केंद्र सरकार के फैसले का विरोध किया था’.

यह भी पढ़ें- चीन हमारी जमीन पर कब्जा करता और मनमोहन होते PM तो मेरी गारंटी है उसी दिन दे देते इस्तीफा- राहुल

कानपुरिया अंदाज के दीवाने हुए पीएम मोदी

पीएम मोदी ने अपने भाषण की शुरुआत में कहा कि, ‘कानपुर के लोगों का जो मिजाज है, जो कानपुरिया अंदाज है, जो उनकी हाजिर जवाबी है, उसकी तुलना ही नहीं की जा सकती है. उन्होंने कहा कि आज मंगलवार है और पनकी वाले हनुमानजी के आशीर्वाद से आज यूपी के विकास में एक और सुनहरा अध्याय जुड़ रहा है. आज कानपुर को मेट्रो की कनेक्टिविटी मिली है साथ ही बीना रिफाइनरी से भी कानपुर अब कनेक्ट हो गया है’. पीएम मोदी ठग्गू के लड्डू का जिक्र करने से भी नहीं चूके.

Leave a Reply