जनता ने बता दिया आतंकवादी केजरीवाल नहीं, तुम लोग हो- भारी जीत के बाद विपक्ष पर बरसे केजरीवाल

पंजाब में आप की सुनामी, जीत के जश्न में विपक्ष पर जमकर बरसे केजरीवाल, बोले- सारे इकट्ठे होकर मुझे देते थे गालियां अब जनता ने दिया जवाब, मोबाइल रिपेयर ने चन्नी-मजीठिया तो कार्यकर्ता ज्योति ने सिद्धू को दी मात, अब बड़े बहुमत से लग रहा है डर',  सूबे के सभी सियासी दिग्गज हारे चुनाव, अबकी बार पंजाब विधानसभा में फ्रेश लीडरशिप

भारी जीत के बाद विपक्ष पर बरसे केजरीवाल
भारी जीत के बाद विपक्ष पर बरसे केजरीवाल

Politalks.News/Punjab. पंजाब विधानसभा (Punjab Assembly Election 2022) चुनाव परिणामों में आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) को बंपर जीत हासिल हुई है. 117 सीटों वाली विधानसभा में आम आदमी पार्टी को 92 सीटों पर बढ़त मिली है, यही नहीं आम आदमी पार्टी के मुकाबले कांग्रेस (Congress) और अकाली दल के तमाम दिग्गज नेता हार गए. इनमें चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjeet Singh Channi), कैप्टन अमरिंदर सिंह, नवजोत सिंह सिद्धू, बिक्रम सिंह मजीठिया, प्रकाश सिंह बादल, सुखबीर सिंह बादल शामिल हैं. ये वो बड़े नाम रहे हैं, जो पंजाब की राजनीति में दशकों से काबिज थे. ऐसे में आम आदमी पार्टी की यह जीत बहुत मायने रखती है. रुझानों में बड़ी जीत के बाद अरविंद केजरीवाल ने यह बताने में देर नहीं की कि यह पूरे विपक्ष की हार है, जो आम आदमी पार्टी के खिलाफ एकजुट था. सियासी जानकारों का कहना है कि पंजाब विधानसभा में इस बार फ्रेश लीडरशिप सामने आई है. भगवंत मान भी पहली बार विधायक बनकर विधानसभा पहुंचे हैं और पहली बार विधायक बनने के साथ ही पहली बार मुख्यमंत्री भी बनने जा रहे हैं.

‘मोबाइल रिपेयरिंग करने वाले ने चन्नी- मजीठिया को दी मात’
पंजाब में जीत के बाद अरविंद केजरीवाल ने समूचे विपक्ष पर तीखा हमला बोला है. केजरीवाल ने कहा कि, ‘नवजोत सिंह सिद्धू को हमारी एक वॉलंटियर जीवन ज्योत कौर ने हरा दिया. उन्होंने बिक्रम सिंह मजीठिया को भी हरा दिया है. एक मोबाइल रिपेयरिंग की दुकान में काम करने वाले ने चरणजीत सिंह चन्नी को हरा दिया है. यह आम आदमी की जीत है. जब आम आदमी जाग जाता है तो फिर इंकलाब आ जाता है. मुझे पूरा विश्वास है कि जो उम्मीद जनता ने हमसे दिखाई है, उस पर हम खरा उतरेंगे. इतने बड़े बहुमत से डर भी लगता है. हमारे ऊपर लोगों ने जो उम्मीद जताई है, उसे पूरा करना होगा.

यह भी पढ़ें- जिन्ना बयान-अहमदाबाद ब्लास्ट फैसले ने बदला हवाओं का रुख, पुरानी छवि मिटाने में नाकाम रहे अखिलेश

‘मुझे गालियां तक दी गईं, अब लोगों ने दिया जवाब

अरविंद केजरीवाल ने आगे कहा कि, ‘मैंने कार्यकर्ताओं से कहा था कि अरविंद केजरीवाल पर कोई कुछ भी कहे, आपको जवाब नहीं देना है. मुझे कहा गया कि मैं काला हूं, अंग्रेज हूं, गालियां दी गईं, लेकिन मेरी आप लोगों से अपील है कि हम इसका जवाब वोट से दें’. दिल्ली के सीएम और आप सुप्रीमो ने कहा कि, ‘हमारे ऊपर ज्यादा जिम्मेदारी आ गई है और पूरी गंभीरता के साथ हमें लोगों की सेवा करनी है’.

‘सारे मिलकर मिलकर बोले थे मुझे आतंकवादी

केजरीवाल ने कहा कि, ‘बहुत बड़ी ताकतें मिलकर आज देश को आगे बढ़ने से रोकना चाहती है. आपने देखा कि पंजाब में कितने बड़े षड़यंत्र किए गए. सारे इकट्ठे हो गए आम आदमी पार्टी के खिलाफ, इन सबका एक ही मकसद था कि आम आदमी पार्टी नहीं आनी चाहिए, चाहे कोई भी आए. अंत में ये सारे इकट्ठे होकर बोले कि केजरीवाल आतंकवादी है’. केजरीवाल ने कहा कि, ‘इन नतीजों के जरिए देश की जनता ने बता दिया कि केजरीवाल आतंकवादी नहीं है, केजरीवाल देश का सच्चा सपूत है. केजरीवाल सच्चा देशभक्त है. जनता ने बता दिया कि आतंकवादी तुम लोग हो जो देश को मिलकर लूट रहे हैं’.

यह भी पढ़ें- पंजाब में आप की सुनामी में डूबे दिग्गजों के अरमान, कांग्रेस हुई साफ तो अकालियों की झोली हुई खाली

‘हम बनाएंगे आंबेडकर और शहीद भगत सिंह के सपनों का भारत’

पंजाब के लोगों को शुक्रिया अदा करते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा कि, ‘पंजाब वालों तुस्सी कमाल कर दित्ता. हम सभी पंजाब से प्यार करता है. यह जीत एक बड़े इंकलाब की शुरुआत है. इतनी बड़ी जीत ने हमें बता दिया है कि कितनी बड़ी जिम्मेदारी हमारे ऊपर है’. अरविंद केजरीवाल ने यह भी कहा कि, ‘हम अब पंजाब में बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर और शहीद भगत सिंह के सपनों को पूरा करने का काम करेंगे. अब लोगों को राजनीति में एक विकल्प मिल गया है, जो लोगों की उम्मीदों को पूरा करने का काम करेगा.

प्रदेश में सियासी दिग्गज राजनीति से बाहर, विधानसभा में दिखेगी नई लीडरशिप

आपको बता दें कि अरविंद केजरीवाल की लीडरशिप में आम आदमी पार्टी ने पंजाब में 2017 में 117 में से 20 सीटें हासिल की थीं. इस बार उसका बड़ा असर देखने को मिल रहा था और नतीजों में यह दिखा भी है. अब बार तो दो तिहाई बहुमत से ज्यादा सीटें आप को मिलती दिख रही है. सियासी जानकार इसे आप की बड़ी जीत मान रहे हैं. इनका कहना है कि केजरीवाल अब यहीं रुकने वाले नहीं हैं. अब गुजरात, राजस्थान और मध्यप्रदेश में भी केजरीवाल उतरेंगे. वहीं बात पंजाब की करें तो पुराने खांटी नेता चुनावी राजनीति से बाहर हो गए हैं. विधानसभा में नए चेहरे पार्टी संभालेंगे. भगवंत मान भी पहली बार ही विधानसभा पहुंचे हैं.

Leave a Reply