घिनौनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे तबलीगी जमात से जुड़े लोग, अस्पताल में घूम रहे नग्न, कर रहे अश्लील इशारे

हजारों इस्लामिक प्रचारकों को छिपाकर समाज और देश के साथ पहले ही घिनोना षड्यंत्र रच चुकी है तबलीगी जमात, अब वार्डों में नर्सिंग स्टाफ को किए जा रहे हैं अश्लील इशारे, कर रहे कोरोना टेस्ट कराने का विरोध, 6 जमातियों के खिलाफ एफआईआर, जेल बैरक में रखने जाने पर हो रहा विचार

Tabligi Jamat
Tabligi Jamat

पॉलिटॉक्स न्यूज. दिल्ली की तबलीगी जमात पहले ही हजारों देसी विदेशी इस्लामिक प्रचारकों को छिपाकर समाज और देश के साथ घिनोना षड्यंत्र रच चुकी है, अब भी उनकी हरकतें कम नहीं हो रही हैं. तबलीगी जमात से जुड़े लोग देशभर में फैले हुए हैं और उनमें से अधिकांश कोरोना संक्रमित हैं. 150 से अधिक संक्रमित सामने आ चुके और 450 से अधिक लोगों को कोरोना संक्रमित मानकर अस्पताल के आइसोलेशन में इलाज किया जा रहा है. जहां-जहां तबलीगी जमात के लोग निकले, अपने साथ मौत लेकर गए. इसके बावजूद निजामुद्दीन मरकज से निकले ये लोग अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे. डॉक्टर्स से झगड़ने और उन पर थूंकने की बातें तो पहले दिन से आ रही थीं लेकिन अब तो ये लोग घिनौनी हरकतों पर उतर आए हैं. फिमेल स्टाफ के सामने बिना कपड़ों के (नग्न) घूमना, अश्लील गाने गाना और अभद्र इशारे करते हुए इन लोगों ने बेहूदगी की तमाम हदें पार कर दी हैं.

इतना ही नहीं, वार्ड में मौजूद स्टाफ से तंबाकू, बीड़ी एवं सिगरेट तक की मांग की जा रही है. स्टाफ पर शिकायत करने पर मामला जिला चिकित्सालय प्रमुख के संज्ञान में दिया. थाना कोतवाली गाजियाबाद में अपराध संख्या 288/20 आईपीसी की धारा 354, 294, 509, 269, 270 और 271 के अंतर्गत मामला पंजीकृत किया गया है.

अंडरग्रांउड हुए मौलाना साद, पकड़े जाने के डर से बदले सुर, ऑडियो हो रहा वायरल

ये सभी दिल्ली की निजामुद्दीन बस्ती स्थित मरकज तबलीगी जमात मुख्यालय से लौटकर कोरोना संदिग्ध हुए हैं. कोरोना वायरस के लक्षण दिखने के बाद उनमें से कुछ को आइसोलेशन में रखा गया जबकि कुछ को क्वारनटीन किया गया. 400 से अधिक लोगों की रिपोर्ट आना बाकी है, उसके पहले ही इन सभी को पॉजिटिव मानकर इलाज शुरु किया गया है लेकिन उनकी हरकतें सामान्य नहीं बताई जा रही हैं. शिकायत के आधार पर उन सभी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है. इससे पहले भी दिल्ली में ऐसे ही मामले सामने आए थे जहां जमात की इमारत से बाहर निकाले गए लोगों को एक क्‍वारंटीन सेंटर में भर्ती कराया गया है. यहां जमातियों ने डॉक्‍टर्स और अन्‍य कर्मचारियों के साथ दुर्व्‍यवहार किया और जांच में सहयोग करने की जगह झगड़ा किया, यहां तक की उनके ऊपर थूका भी.

मामले की पुष्टि करते हुए गाजियाबाद के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी ने बताया कि शिकायत मिली थी, आरोप गंभीर हैं, कोरोना जैसी महामारी हो या फिर कोई और वक्त, किसी के साथ भी कोई इस तरह की बत्तमीजी बर्दाश्त नहीं की जाएगी. जांच रिपोर्ट के आधार पर आरोपियों के खिलाफ सख्त कानूनी कदम उठाये जाएंगे. वहीं अस्पताल में स्टाफ के साथ अश्लील हरकतें करने, हंगामा करने और नियमों का उल्लंघन करने के मामले में 6 जमातियों के खिलाफ कोतवाली घंटाघर थाने में एफआईआर दर्ज की गई है. उक्त जमातिों को जेल के बैरक में ही बंद करने पर विचार चल रहा है. वहीं सीएम योगी आदित्यनाथ ने ऐसे मामलोंं को सख्ती से निपटने की बात कही है.

वहीं दिल्ली स्थित लोक नायक जय प्रकाश (LNJP) अस्पताल से कोरोना वायरस के संदिग्ध मरीजों के टेस्ट से बचने के लिए डॉक्टरों से ही झगड़ना करने, स्वास्थ्यकर्मियों के ऊपर थूकने और आइसोलेशन सेंटर में जानबूझकर हंगामा करने जैसी कई शिकायतें आ रही हैं. ये सभी तबलीगी जमात से जुड़े लोग हैं. शुरुआत से ही तबलीगी जमात के सदस्य कोरोना संदिग्ध स्वास्थ्यकर्मियों का सहयोग करने की बजाय उनसे बदसलूकी कर रहे हैं. दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में हुए तबलीगी जमात के कार्यक्रम के बाद देश में कोरोना के हजारों मामले सामने आने की आशंका जताई जा रही है. बीेत 24 घंटों में जो मामले सामने आए हैं, उनमें से 60 फीसदी जमात के कार्यकर्ता हैं.

इंदौर में डॉक्टर्स पर हमले पर शिवराज सिंह चौहान सख्त, कहा- दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा

ये भी बताया जा रहा है कि अस्पताल में लाए गए तबलीगी जमात के कई सदस्य उनके टेस्ट और अस्पताल में भर्ती किए जाने का विरोध कर रहे हैं. उनका कहना है कि उन्हें अस्पताल में भर्ती होने की कोई आवश्यकता नहीं है. ऐसा करके उन्होंने अस्पताल कर्मियों की सुरक्षा को भी खतरे में डाल दिया है. इसे देखते हुए अब उन तीन ब्लॉकों के आसपास पुलिस को तैनात किया गया है, जहां तबलीगी जमात के लोगों को रखा गया है. इनमें कुछ जमाती और संदिग्ध कोरोना संक्रमित ऐसे भी हैं जो नर्सिंग स्टाफ के सामने अधनंगी हालत में ही घूमना शुरू कर देते हैं. वहीं कई वार्ड में मनाही के बावजूद इक्ट्ठे होकर नमाज पढ़ने के मामले भी सामने आ रहे हैं. दिल्ली पुलिस ने द्वारका में होम क्वारनटाइन का उल्लंघन करने के मामले में 21 पर FIR दर्ज की है.

अस्पताल से पता चला कि वहां 216 मरीज हैं जिनमें से 188 मरीज तबलीगी जमात से जुड़े हैं. 53 से अधिक मरीजों की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट मिली है जिनमें से 23 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं. वहीं राजधानी में COVID-19 वायरस से संक्रमित और संदिग्ध मरीज मिलाकर कुल 700 लोग दिल्ली के विभिन्न अस्पतालों में भर्ती हैं. बुधवार शाम तक कोरोना वायरस के 152 पॉजिटिव केस हैं. इसमें से 53 केस मरकज के हैं. दिल्ली में पिछले कुछ घंटों में कोरोना पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा 32 तक बढ़ा है, जिसमें 29 लोग तबलीगी जमात कार्यक्रम में शामिल हुए थे. दिल्ली में अभी 700 के करीब कोरोना पॉजिटिव और संदिग्ध मामले हैं.

सोनिया गांधी ने लिखा प्रधानमंत्री मोदी को पत्र तो प्रियंका ने धार्मिक संस्थाओं से मांगी मदद

गौरतलब है कि दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज को बुधवार को खाली कराकर यहां से कुल 2361 लोगों को निकाला गया था. इनमें से 281 विदेशी भी थे. दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के मुताबिक, मरकज में 36 घंटे का सघन अभियान चलाकर पूरी बिल्डिंग को खाली करा लिया गया और सेनेटाइज कर सील कर दिया गया. इमारत से बाहर निकले गए लोगों में से 617 को अस्पतालों में और बाकी को अलग-अलग क्वारंटीन में भर्ती कराया गया है.

इससे पहले से ही यहां से लोग देश के विभिन्न राज्यों में भी गए जिससे कोरोना वायरस का संक्रमण बड़े पैमाने पर फैलने का खतरा उत्पन्न हो गया है. यहीं से तमिलनाडू गए 6 सहित कुल 7 लोगों की मौत भी हो चुकी है. अन्य राज्यों में भी जमातियों का पता चल रहा है और अधिकांश की रिपोर्ट पॉजिटिव है. देश में अब तक 2088 कोरोना संक्रमित सामने आ चुके हैं जबकि 56 की मौत हो गई है. पिछले 24 घंटों में 328 नए मरीज सामने आए हैं जो चिंता का सबब है.

Leave a Reply