मुख्यमंत्री के घेराव की घोषणा से घबराए प्रशासन को माननी पड़ी बेनीवाल की बात, 8 घंटे चला सियासी ड्रामा

कमिश्नर नवज्योति गोगई मंच पर गए लेकिन ज्ञापन फोटो की फ्रेम में आने से कर दिया इनकार, इस पर नाराज सांसद हनुमान बेनीवाल ने ज्ञापन देने से मना कर आज जोधपुर आ रहे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के घेराव की कर दी घोषणा, आखिर रात 3:00 बजे पुलिस कमिश्नर नवज्योति गोगोई को सभा स्थल पर पहुंचना पड़ा, बेनीवाल बोले- 2023 में कांग्रेस खत्म हो जाएगी, गहलोत कहीं नजर नहीं आएंगे. राजस्थान की राजनीति से आउट हो जाएंगे, कांग्रेस टूट कर आरएलपी में आ जाएगी

img 20220628 wa0134
img 20220628 wa0134

Politalks.News/Rajasthan/Beniwal. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के गृहक्षेत्र जोधपुर में रावण का चबूतरा मैदान में राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी द्वारा केंद्र की अग्निपथ योजना के विरोध में आयोजित महारैली कल शाम 6.15 मिनिट पर समाप्त हो गई थी, लेकिन उसके बाद अगले 8 घण्टे तक प्रशासन के हाथ-पांव रहे फूले. अग्निपथ योजना के खिलाफ केंद्र सरकार को लेकर दिए जाने वाले ज्ञापन जो लेकर मामला इतना बढ़ गया कि 8 घंटे बाद जाकर शांत हुआ और वो भी तब हुआ जब सांसद हनुमान बेनीवाल की बात प्रशासन को माननी पड़ी, जिसके तहत RLP का ज्ञापन स्वीकार करने के लिए रात 3:00 बजे पुलिस कमिश्नर नवज्योति गोगोई को सभा स्थल के पास बने मंच पर पहुंचना पड़ा जहां राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के तीनों विधायकों ने जिला प्रशासन को ज्ञापन दिया और फोटो भी खिंचवाई, जिसमें पुलिस कमिश्नर भी शामिल हुए.

दरअसल, RLP द्वारा आयोजित इस महारैली के समाप्त होते ही पार्टी सुप्रीमो और सांसद हनुमान बेनीवाल ज्ञापन देकर निकल रहे थे. ज्ञापन के लिए एडीएम के साथ पुलिस कमिश्नर नवज्योति गोगई मंच पर गए लेकिन ज्ञापन फोटो की फ्रेम में आने से गोगोई ने इनकार कर दिया. ये बात सांसद हनुमान बेनीवाल को बर्दाश्त नहीं हुई. इसके बाद बेनीवाल ने ज्ञापन देने से मना कर सियासी दांव खेला. सांसद बेनीवाल ने मंगलवार को यानी आज जोधपुर आ रहे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के घेराव की घोषणा कर दी.

यह भी पढ़े: युवा हूंकार रैली में उमड़ा सैलाब, बोले बेनीवाल- केंद्र ने TOD को नहीं लिया वापस तो होगा दिल्ली कूच

बस, फिर क्या था इस एलान के बाद प्रशासन के हाथ-पांव फूल गए और आनन फानन में अधिकारी बेनीवाल से मिलने गए और उन्हें मनाने में जुट गए लेकिन जवाब एक ही था कि पुलिस कमिश्नर को बुलाओ. इसके कुछ देर बाद जब सभा स्थल पर ही कार्यकर्ताओं के लिए भोजन बनना शुरू हो गया तो अधिकारियों की बेचैनी और ज्यादा बढ़ गई. इसके बाद एक बार फिर दोनों पक्षों के बीच वार्ता का दौर चला. जिसके बाद हनुमान बेनीवाल की बात के अनुसार रात 3 बजे कमिश्नर सभा स्थल पहुंचे जहां मंच की सीढ़ियों के पास एडीएम एमएल नेहरा ने ज्ञापन लेने लगे लेकिन हनुमान बेनीवाल भी जिद पर अड़े रहे और मंच से नीचे नही उतरे, इसके बाद एसडीएम ने RLP के तीनों विधायको से ज्ञापन लिया और इस दौरान कमिश्नर गोगोई ने भी फ़ोटो खिंचवाई.

इससे पहले सभास्थल पर मौजूद सैंकडों कार्यकर्ताओ को संबोधित करते हुए सांसद हनुमान बेनीवाल ने अधिकारियों को जमकर आड़े हाथ लिया. मुख्यमंत्री गहलोत पर तंज कसते हुए सांसद बेनीवाल ने कहा कि ऐसे नासमझ अधिकारी लगा रखे हैं, जबकि रैली की भीड़ ने कोई न्यूसेंस नहीं किया. सीएम गहलोत परेशान हो गए कि इतनी भीड़ हनुमान के लिए कैसे जुटी, आखिर क्यों जुटी? आपको बता दें अग्निपथ योजना के विरोध को लेकर बढ़े इस गतिरोध के दौरान सभास्थल पर मारवाड़ी गानों पर कार्यकर्ताओं के साथ सांसद बेनीवाल भी नाचते नजर आए.

यह भी पढ़े: राहुल गांधी ने की मेरे धैर्य की प्रशंसा, इसके बाद कुछ नहीं है बोलने को, जोधपुर में हमसे हुई चूक- पायलट

वहीं प्रशासन के साथ 8 घण्टे तक चले लम्बे गतिरोध के समाप्त होने के बाद हनुमान बेनीवाल ने एक बार फिर कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. इस दौरान सांसद हनुमान बेनीवाल ने बड़ा एलान करते हुए भविष्यवाणी की कि 2023 में कांग्रेस खत्म हो जाएगी, गहलोत कहीं नजर नहीं आएंगे. राजस्थान की राजनीति से आउट हो जाएंगे. कांग्रेस टूट कर आरएलपी में आ जाएगी. हमने मोदी के खिलाफ रैली की थी लेकिन इसके बावजूद अशोक गहलोत ने अधिकारियों को नहीं भेजा.

Leave a Reply