क्या है नवजोत सिंह सिद्धू की चांद-सितारे वाली पगड़ी का सच, जानिए…

0

क्रिकेट का मैदान हो या फिर हो सियासी गलियारा, नवजोत सिंह सिद्धू अपने तीखे बयानों और हरकतों की वजह से सुर्खियों में बने रहते हैं. फिर चाहे उनका इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए पाकिस्तान जाना हो या फिर बीजेपी के खिलाफ बयानबाजी. पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिन्दर सिंह से मतभेद में भी वह जमकर चर्चा में रहे. अब सिद्धू अपनी हरे रंग की चांद सितारों वाली पगड़ी के चलते सुर्खियों में चल रहे हैं. उनकी यह फोटो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है.

सिद्धू की हरे रंग की पगड़ी पर एक चांद और एक तारा प्रिंट है जो पाकिस्तान के झंडे पर लगा हुआ है. कुल मिलाकर कहा जाए तो फोटो में कांग्रेस नेता पाकिस्तान के झंडे वाली पगड़ी के साथ दिख रहे हैं. इस फोटो को पाकिस्तान के एक समर्थक के तौर पर ही वायरल किया जा रहा है. एक यूजर ने इस फोटो को फेसबुक पर साझा किया है और अन्य लोगों से भी इसे शेयर करने को कहा है.

जब पॉलिटॉक्स ने बारीकी से इस फोटो की पड़ताल की तो पता चला कि ये एक फोटोशॉप्ड तस्वीर है और वैसे भी सिख समुदाय के लोग सादी पगड़ी पहनते हैं. ऐसे में इस तरह की पगड़ी पहनने का कोई तुक नहीं निकलता. वैसे भी अगर गूगल पर ‘नवजोत सिंह सिद्धू’ को सर्च किया जाए तो उनकी ओरिजनल फोटो सामने आती है जो इससे बिलकुल अलग है.

दरअसल, इस फोटो को फेसबुक पर साझा किया है गोपाल सिंह चावला ने. चावला पाकिस्तान सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के महासचिव हैं. गोपाल सिंह चावला ने तस्वीर साझा करते हुए अन्य लोगों से भी इसे शेयर करने को कहा है. हालांकि उसने ऐसा क्यों किया या ये करके वे क्या दिखाना चाह रहे हैं, ये साफ नहीं हो पाया है. लेकिन लगता है कि ऐसा करके चावला खबरों में बने रहना चाहते हैं. हालांकि बाद में उन्होंने अपने अकाउंट से इस फोटो को डिलीट कर दिया.

खैर, सच जो भी. हमारी पड़ताल में सिद्धू की यह फोटो पूरी तरह से फेक साबित हुई है. यहीं नहीं, सोशल मीडिया के यूजर्स ने भी गोपाल सिंह चावला को जमकर ट्रोल किया है. कुछ सिखों ने चावला की जमकर क्लास भी ली है. सोशल मीडिया पर ट्रोल करते हुए यूजर्स ने यह मैसेज दिया है कि ये पूरी तरह से अस्वीकार्य है.

Leave a Reply