politalks news

लोकसभा चुनाव में जीत के बाद नरेंद्र मोदी पहली बार वाराणसी पहुंचे. यहां पहुंचकर उन्होंने सबसे पहले बाबा विश्वनाथ भोलेनाथ के दर्श किए. इसके बाद एक कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि आज की राजनीति पुराने ढर्रे पर चल रही है. देश में छूआछूत की राजनीति बढ़ती जा रही है. आज भी बीजेपी को अछूत माना जाता है. जबकि सबका साथ सबका विकास हमारा ध्येय है. हमने कमिंया हैं लेकिन इराके नेक हैं. आज रग-रग में विकास को लिए कोई दल है तो वह केवल भारतीय जनता दल है. बता दें कि काशी में यह मोदी का पहला विजयी भाषण है. इस मौके पर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहे.

उन्होंने कहा कि इस बार पूरा चुनाव संगठन ने नहीं अपितु कार्यकर्ताओं ने लड़ा है. वर्क और वर्कर पार्टी की दो अहम शक्ति है. सरकार ने केवल काम किए, कार्यकर्ताओं ने विश्वास दिलाया कि अभी तो शुरूआत हुई है. इसी का नतीजा है कि यूपी में जीत की हैट्रिक लगी. सरकार केवल नीति बनाती है और संगठन रणनीति. सरकार और संगठन में तालमेल जरूरी है. इसी का परिणाम है कि सरकार केवल पिछले 5 साल में 32 हजार करोड़ से अधिक की परियोजनाएं पटल पर लाई. वहीं कार्यकर्ताओं के दम पर लगातार सत्ता में आ गई है. उन्होंने बताया कि अंकगणित को हराकर केमेस्ट्री से विजयी हुए हैं.

उन्होंने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा है कि उन्होंने कहा कि 21वीं सदी के राजनीतिक पंडितों ने पार्टी पर हिंदी पार्टी का टैग चिपका दिया है लेकिन हमने कभी इस पर ध्यान नहीं दिया.  बीजेपी देश की भलाई के लिए वोट बैंक पर कार्य नहीं करती है. हम दिलों में आग नहीं लगने देते. बीजेपी के रग रग में केवल लोकतंत्र है. हमने जाति देखकर किसी को घर नहीं दिए हैं. उन्होंने कहा कि जितना हमने संस्कृति को महत्व दिया है, तो 21वीं सदी की टेकनोलॉजी को भी ला रहे हैं.

उन्होंने कहा कि हमारी संस्कृति में पूजा की थाली में 1.50 रुपया डालने की प्रथा है तो उसे डिजिटल पेमेंट से ट्रांसफर करने की प्रथा पर पार्टी काम कर रही है.  हमने 11वें नंबर की अर्थव्यवस्था से सफर शुरू किया था. आज 6ठें नंबर पर हैं और 5वें नंबर के दरवाजे पर दस्तक दे रहे हैं.

उन्होंने कहा कि हर नागरिक को भारतीय होने पर गर्व होना चाहिए. बस की सीट फाड़ने और पान की पीक थूकने वालों पर चुटकी लेते हुए उन्होंने कहा कि देश को गंदा करने वाले भी ‘भारत माता की जय’ बोलते हैं. उन्होंने देश के युवाओं से अपील की कि देश को गंदा न करें. यही सच्ची देशभक्ति है.

Leave a Reply