Piyush Goyal
Piyush Goyal

Piyush Goyal’s press conference in Jaipur: केंद्र की मोदी सरकार के नौ वर्ष पूरे होने पर भाजपा में जश्न का माहौल है. मोदी सरकार के नौ वर्ष पूरे होने पर मोदी सरकार के केंद्रीय मंत्री, सांसद, प्रदेश के नेता मोदी सरकार के उत्कृष्ट कार्यों को पत्रकार वार्ता कर आमजन के बीच लेकर जा रहे है. इसी उपलक्ष्य में आज जयपुर में केंद्रीय मंत्री पियूष गोयल, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सीपी जोशी, सांसद पूनम महाजन प्रेजेंटेशन के माध्यम से मोदी सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं के बारे में विस्तार से पत्रकारों से परिचर्चा की.

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने पत्रकारों से संवाद करते हुए कहा कि जनता ने नौ साल पहले प्रचंड बहुमत के साथ जो सरकार चुनी थी. वह उनकी उम्मीदों पर खरा उतरी है. पीएम मोदी ने 24 घंटे बिना रूके जनता के हितों के लिए काम किया है. देश के 140 करोड नागरिकों को सशक्त करने और शोषित वंचितों तक सरकार की प्रत्येक योजना का लाभ पहुंचे इस सोच के साथ काम किया है. भाजपा ने सुशासन की नीती के बूते ही विश्व में देश को एक नई पहचान मदर ऑफ डेमोक्रेसी के रूप में दी है. भाजपा सरकार ने थ्री डी का संकल्प लेकर निरंतर विकास की दिशा में काम किया है. इसी के चलते आज भारत विश्वभर में अपनी नई मजबूत अर्थव्यवस्था के लिए जाना जाता है.

यह भी पढ़ेंः  विपक्ष की लाख कोशिशों के बावजूद इतिहास में नरेंद्र मोदी का नाम दर्ज हो ही गया

मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि हम देश को विश्वास दिलाते हैं कि प्रत्येक दिशा में सेवाभाव से काम करते हुए हम विश्व के सबसे युवा लोकतंत्र को नई उम्मीदों के साथ बुलंदियों पर ले जाएंगे. देश ने इन नौ वर्षों में यह देख लिया कि शोषितों और वंचितों को हर हाल में उनका हक मिलेगा.

सांसद पूनम महाजन ने केंद्र सरकार के गौरवपूर्ण नौ सालों की तमाम उपलब्धियों को प्रदर्शित किया है. सांसद महाजन ने अपने प्रेजेंटेशन के माध्यम से कहा की प्रधानमंत्री नरेंन्द्र मोदी ने सुशासन संकल्प के साथ गरीब और वंचित को समाज में सम्मान सुरक्षा दिलाने का वादा किया था, जिसको उन्होंने पूरा करके दिखाया है. इस दौरान पूनम महाजन ने कोविड महामारी से निपटने के लिए भारत सरकार द्वारा किए गए ऐतिहासिक कार्यों की जानकारी देते हुए कहा कि जहां जापान जैसे देशों में टीकाकरण का कार्य बहुत धीमी गति से चल रहा था, उस समय के भारत ने लगभग टीकाकरण का काम पूरा कर लिया था. इसके अलावा भारत ने 220 करोड वैक्सनी डोज खुद के दम पर तैयार करके अन्य देशों को भी महामारी के इस विकट समय में सहायता पहुंचाई थी.

सांसद महाजन ने मोदी सरकार के वीजन के बारे में बताते हुए नौ वर्षों के रिपोर्ट कार्ड की विभिन्न उपलब्धियों पर प्रस्तुतीकरण दिया, जिसमें प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 4 करोड आवास, देशभर में 11.72 करोड शौचालय, हर घर नल हर घर जल योजना के तहत 12 करोड घरों में पानी कनेक्शन, देश की गृहणियों को धुंआ से राहत देते हुए 9.6 करोड घरों को मुफ्त गैस कनेक्शन, कोविड महामारी के दौरान 80 करोड लोगों को मुफ्त राशन, आयुष्मान भारत के तहत पांच लाख तक का ईलाज, एक रूपए में युवतियों-महिलाओं के लिए सैनेटरी पैड, जन औषधि केंन्द्र, किसान सम्मान निधि योजना के तहत हर किसान को सालाना 6 हजार रूपए मिलने वाली योजनाओं के बारे में विस्तार से बताया.

यह भी पढ़ेंः अनुशासनहीनता, गुटबाजी, अंर्तकलह, अपमान की राजनीति ही कांग्रेस की असली पहचान है- राठौड़

सांसद महाजन ने देश में इन्फ्रास्ट्रक्चर की दिशा में हुए निरंतर विकास कार्यों का हवाला देते हुए कहा कि देश में वाटर वे जैसे नवाचार हुए हैं, जिनके बारे में पूर्व की सरकारों ने कभी सोचा तक नहीं था. इसके अलावा नेशनल हाईवे, एयरपोर्ट निर्माण, एम्स, स्टेच्यू ऑफ यूनिटी, नैनो यूरिया प्लांट, आईआईएम, आईआईटी सहित नए विश्वविद्यालयों के निर्माण की दिशा में तरक्की हुई है. रेलवे की बात करें तो नौ सालों में तेज गति से चलने वाली बीस वंदे भारत ट्रेन आज दौड रही हैं जो कि मोदी सरकार का ऐतिहासिक और अनूठा काम है. इस दौरान सांसद महाजन ने विश्व की सबसे लंबी अटल टनल और चिनाब नदी का सबसे उंचे पुल निर्माण को देश के लिए बडी सौगात बताया.

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी ने कहा कि पीएम मोदी के नौ वर्ष के ऐतिहासिक कालखंड में सीमा सुरक्षा के साथ अर्थव्यवस्था के क्षे़त्र में बेहतर कार्य हुए हैं. इसके अलावा ग्रामीण विकास की दिशा में गांव और ढाणी तक केंद्र सरकार की योजनाएं पहुंची हैं. केंद्र सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ राजस्थान समेत देश के सूदर इलाकों में बैठे गरीब वंचित को मिल रहा है. जनधन खातों के माध्यम से गरीबों एंव किसानों के खातों में सीधा पैसा पहुंच रहा है. मोदी सरकार के यह नौ साल हर वर्ग को, हर क्षेत्र में सर्वांगीण विकास को समर्पित रहे है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के प्रधान सेवक रहते हुए जनकल्याण को अपना ध्येय मानते हुए भारतीयों के उत्थान के लिए काम किया है.

Leave a Reply