करीब 30 साल तक बीजेपी के साथ रहे सुभाष चौहान ने बीजेडी का दामन थाम लिया है. बीजेडी में उनका स्वागत करते हुए नवीन पटनायक ने कहा, ‘मुझे खुशी है कि पश्चिमी ओडिशा के एक वरिष्ठ नेता हमसे जुड़े। मैं चौहान का स्वागत करता हूं और उनके शामिल होने से हमारी पार्टी को आगे मजबूती मिलेगी.’ वहीं, चौहान ने मोदी सरकार के मंत्री धर्मेंद्र प्रधान पर करारा हमला बोलते हुए कहा कि धर्म युद्ध में मैं नवीन पटनायक के साथ हूं. वह महाभारत के युधिष्ठिर जैसे हैं जबकि धर्मेन्द्र प्रधान दुर्योधन के जैसे हैं.

‘धर्म युद्ध में मैं नवीन पटनायक के साथ हूं.वह महाभारत के युधिष्ठिर जैसे हैं जबकि धर्मेन्द्र प्रधान दुर्योधन के जैसे हैं.’
— सुभाष चौहान

मिशन शक्ति से जुड़े वैज्ञानिकों से लाइव कॉन्फ्रेंस करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आपने यह संदेश दुनिया को दिया है कि हम किसी से कम नहीं हैं. बता दें कि आज भारत ने मिशन शक्ति के तहत अंतरिक्ष से अंतरिक्ष में मार करने वाली एंट्री मिसाइल का सफल परीक्षण किया है. भारत ऐसी स्पेस पावर रखने वाली दुनिया की चौथी शक्ति बन गया है.

आपने दुनिया को संदेश दिया कि हम भी किसी से कम नहीं हैं
– नरेंद्र मोदी

देशवासियों को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत ने मिशन शक्ति के तहत अंतरिक्ष से अंतरिक्ष में मार गिराने वाली एंटी सैटेलाइट मिसाइल का सफल परीक्षण किया है. ऐसी स्पेस पावर हासिल करने वाला भारत दुनिया की चौथी महाशक्ति बन गया है. इससे पहले अमेरिका, रूस व चीन को यह तकनीक हासिल थी. मोदी ने कहा कि स्वदेसी यह तकनीक केवल 130 करोड़ देशवासियों की सुरक्षा के लिए लाई गई है.

यूपीए ने आगे बढ़ने नहीं दिया, पीएम मोदी ने साहस दिया
– पूर्व डीआरडीओ चीफ

मिशन शक्ति की प्रशंसा करते हुए पूर्व डीआरडीओ प्रमुख डॉ.वीके सारस्वत ने यूपीए—कांग्रेस पर राष्ट्रीय सुरक्षा में साथ न देने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि जब इस तरह की चर्चाएं हुईं, हमने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार और राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद में प्रस्तुतियां दीं लेकिन दुर्भाग्य से हमें यूपीए से सकारात्मक प्रतिक्रिया नहीं मिली इसलिए हमने नहीं किया। पीएम मोदी ने साहस दिया.

पीएम मोदी को विश्व रंगमंच दिवस की शुभकामनाएं
– राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का यह बयान पूरे दिन मीडिया पर छाया रहा. एक तरफ तो राहुल गांधी ने डिफेंस रिसर्च डवलपमेंट ऑर्गनाइजेशन के काम की तारीफ करते हुए कहा कि हमें DRDO के काम पर बेहद गर्व है. वहीं प्रधानमंत्री को विश्व रंगमंच दिवस शुभकामनाएं देते हुए तंज भी कस दिया.

मिशन शक्ति की चुनाव आयोग में शिकायत करेंगे
– ममता बनर्जी

पश्चिमी बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी नेता ममता बनर्जी ने तीखे अंदाज में कहा कि चुनाव के समय मोदी को क्रेडिट लेने के लिए आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन करने की क्या जरूरत थी. क्या वह वहां काम करता है. क्या वह अंतरिक्ष जा रहा है. उन्होंने आगे कहा कि वैज्ञानिकों को इसकी घोषणा करनी चाहिए थी. यह उनका श्रेय है। यह वैज्ञानिकों का विशेषाधिकार है. हम चुनाव आयोग से शिकायत करेंगे.

Leave a Reply