हमारी मांगे पूरी करो, वरना राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा निकालकर दिखा देना- बैंसला की धमकी

राजस्थान में फिर भड़क सकती है गुर्जर आरक्षण की आग, विजय बैंसला ने गहलोत सरकार को दी चेतावनी- एमबीसी के लंबित मुद्दों पर अब तक कोई काम नहीं हुआ और न ही इस संबंध में कोई समीक्षा की गई, हमारे बच्चों को नौकरियां नहीं, अब क्या हम उनकी आरती उतारें? एमबीसी के 75 विधानसभा क्षेत्रों में लोग हैं, यदि लंबित मुद्दों को नहीं सुलझाया गया तो इन सभी क्षेत्रों में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का किया जाएगा विरोध

vijay singh baisla
vijay singh baisla

Bainsla on Bharat Jodo Yatra for Gurjar Reservation. अगले माह दिसम्बर के पहले सप्ताह में राजस्थान में प्रवेश कर रही भारत जोड़ो यात्रा के सफल आयोजन ने जुटी कांग्रेस की गहलोत सरकार को बड़ी मुश्किल का सामना करना पड़ सकता है. विपक्ष के निशाने से ज्यादा अंदरूनी खींचतान से जूझ रही गहलोत सरकार की गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति के हाल ही में अध्यक्ष बने विजय बैंसला ने चिंता बढ़ा दी है. बैंसला ने एक बार फिर गुर्जर आरक्षण की दबी हुई आग को भड़काते हुए सीधे गहलोत सरकार को चेतावनी दे दी है. विजय बैंसला ने आंखे दिखाते हुए कहा है कि हमारी सरकार को चेतावनी है कि हमारी लंबित मांगों को तत्काल पूरा करो और यदि ऐसा नहीं किया तो राजस्थान में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा को निकालकर दिखा लेना.

गुर्जर आरक्षण आंदोलन के महानायक रहे कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला के निधन के बाद उनकी गद्दी संभाल रहे पुत्र विजय बैंसला ने रविवार को मीडिया से बातचीत में कहा कि एमबीसी के लंबित मुद्दों पर अब तक कोई काम नहीं हुआ और न ही इस संबंध में कोई समीक्षा की गई है. ऐसे में समिति ने फैसला किया है कि यदि विशेष पिछड़ा वर्ग (एमबीसी) की लंबित मुद्दों को नहीं सुलझाया गया तो कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का राजस्थान में पुरजोर विरोध किया जाएगा.

हमने पहले भी रास्ते रोके थे, दोबारा ऐसा करेंगे
गुर्जर समाज के नेता स्व.कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला के पुत्र विजय सिंह बैंसला ने गहलोत सरकार पर आंखे तरेरते हुए चेतावनी दी है कि हमारी मांगे पूरी कर दो, नहीं तो राहुल गांधी की यात्रा को राजस्थान के बाहर से गुजरना पड़ेगा. बैंसला ने ये भी कहा कि राजस्थान में विशेष पिछड़ा वर्ग (एमबीसी) के 75 विधानसभा क्षेत्रों में लोग हैं. यदि लंबित मुद्दों को नहीं सुलझाया गया तो इन 75 विधानसभा क्षेत्रों में इस यात्रा का विरोध किया जाएगा.

यह भी पढ़ें: राहुल की यात्रा से पहले हो नेतृत्व परिवर्तन, पायलट को बनाया जाए मुख्यमंत्री- अब हाडौती से उठी मांग

गुर्जर नेता ने ये भी कहा कि हर बार पटरी उखाड़ना जरूरी नहीं है. हमें लगता है कि सरकार की मंशा ठीक नहीं है. वादे बहुत हुए, अब हमें नतीजे चाहिए. उन्होंने ये भी कहा कि हमने पहले भी रास्ते रोके थे, दोबारा ऐसा करेंगे.

हमारे बच्चों को नौकरी नहीं, अब क्या सरकार की आरती उतारें
विजय सिंह बैंसला ने गहलोत सरकार को सीधी धमकी देते हुए कहा कि यदि सरकार ने गुर्जर आरक्षण के समझौते को लागू नहीं किया तो राजस्थान में कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा नहीं होगी. बैंसला ने कहा कि कांग्रेस की सरकार ने गुर्जर आरक्षण के मसले पर कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला के साथ जो समझौते किए थे, अभी तक उन समझौतों को लागू नहीं किया गया. हमारे बच्चों को नौकरियां नहीं हैं. मैं सरकार के सामने अनेक बार समझौतों को लागू कराने की बातें रख चुका हूं, लेकिन सरकार इस पर साइन करने के बाद भूल गई है. सरकार की उदासीनता का आलम यह है कि अब तक उसने इस मसले पर बैठक तक नहीं की है. ऐसे में क्या हम उनकी आरती उतारें. हम सरकार से मनुहार करते करते थक चुके हैं.

यह भी पढ़ें: पार्टी है या तमाशा! गहलोत-पायलट सहित कांग्रेस नेताओं के बीच के चल रही तनातनी पर कटारिया का तंज

अब तक शांत थे, लेकिन अब केवल विरोध होगा
विजय सिंह बैंसला ने कहा कि अब तक हम शांत थे. अब या तो हमारे बच्चों को आरक्षण दो अन्यथा भारत जोड़ो यात्रा राजस्थान में नहीं होने देंगे. बैंसला ने कहा कि हमारी सरकार को चेतावनी है कि हमारी लंबित मांगों को पूरा करो. राहुल गांधी किसी भी रास्ते से आएं, यदि मांगें नहीं मानी गई तो विरोध होगा. बैंसला ने सीधी धमकी देते हुए कहा कि यदि मांगें नहीं मानी गई तो राजस्थान में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा को निकालकर दिखा लेना. हमने पहले भी रास्ते रोके थे, दोबारा भी ऐसा ही करेंगे.

Leave a Reply