काशी में खेला करेंगी ममता दीदी! बाबा विश्वनाथ के करेंगी दर्शन, अखिलेश एंड टीम के साथ होगा मेगा शो

मोदी के गढ़ में गरजेंगी ममता बनर्जी, वाराणसी में आज पहली बार आएंगी ममता, बाबा विश्वनाथ के करेंगी दर्शन, गंगा आरती में होंगी शामिल, कल अखिलेश-जयंत के साथ है एक चुनावी रैली, भाजपा बोली- TMC का नहीं है कोई आधार, पूर्वी यूपी में होगा सपा का सफाया

काशी में खेला करेंगी ममता दीदी!
काशी में खेला करेंगी ममता दीदी!

Politalks.News/Uttrapradesh.  उत्तरप्रदेश में चुनाव (Uttar Pradesh Assembly Elections 2022) अब समापन की ओर बढ़ रहा है. छठे चरण का मतदान कल होना है इसके बाद सात मार्च को सातवें चरण का मतदान होगा. पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र काशी (PM Modi’s parliamentary constituency Kashi) सहित 54 सीटों पर 7 मार्च को सातवें चरण में वोटिंग होगी. अब ऐसे में पीएम मोदी को अपने गढ़ में घेरने के लिए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) प्रमुख ममता बनर्जी (Mamata Baenerjee) एक बार फिर यूपी चुनाव में अपनी उपस्थिति दर्ज कराने आ रही हैं. छठे चरण की वोटिंग के बीच गुरुवार को ममता बनर्जी पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के साथ रैली करेंगी. इस रैली में सपा गठबंधन के साथी राष्ट्रीय लोकदल के प्रमुख जयंत चौधरी, सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के ओम प्रकाश राजभर और अपना दल की कृष्णा पटेल की भी मंच पर मौजूदगी होगी. पश्चिम बंगाल में प्रचंड जीत के बाद एक बार ममता बनर्जी ने कहा था कि, ‘जरुरत पड़ी तो वो पीएम मोदी को वाराणसी में घेरेंगे’.

काशी विश्वनाथ के करेंगी दर्शन, गंगा आरती में होंगी शामिल, कल करेंगी जनसभा
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आज पहली बार वाराणसी आएंगी. शाम को ममता बनर्जी वाराणसी पहुंचकर काशी विश्वनाथ के दर्शन करेंगी और दशाश्वमेध घाट पर गंगा आरती में शामिल होंगी. ममता बनर्जी इसके बाद छावनी स्थित एक होटल में रात में रुकेंगी. इसके बाद गुरुवार को ऐढ़े में समाजवादी पार्टी की ओर से आयोजित जनसभा को संबोधित करेंगीं. इस जनसभा के बाद ममता बनर्जी वापस लौट जाएंगी.

यह भी पढ़ें- ‘शिवोत्सव’ पर घिरी मामा सरकार, गृहमंत्री मिश्रा- बाबा आपकी कृपा से है सरकार, कमलनाथ बोले- शर्मनाक

7 फरवरी को कहा था- वाराणसी जाऊंगी और शिव मंदिर में जलाउंगी दीया
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में सपा और उसके सहयोगी दलों का समर्थन कर रहीं हैं. ममता बनर्जी ने 7 फरवरी को कहा था कि, ‘मैं वाराणसी भी जाऊंगी और शिव मंदिर में दीया भी जलाऊंगी. मैं जानती हूं कि वाराणसी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संसदीय क्षेत्र है, लेकिन कोई भी कहीं भी जाने के लिए स्वतंत्र है. मैं चाहती हूं कि उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में सपा की जीत हो’ .

‘अगर योगी आ जाएगा तो हम सबको खा जाएगा’
ममता बनर्जी 7 फरवरी को 2 दिवसीय दौरे पर लखनऊ पहुंची थीं. ममता ने इस दौरान अखिलेश यादव को समर्थन देते हुए जॉइंट प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी. इस दौरान ममता ने कहा था कि, ‘अगर योगी आ जाएगा तो हम सबको खा जाएगा’. इसके साथ ही ममता ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से सवाल किया था कि, ‘जब कोविड से यूपी में लोग मर रहे थे तो वह कहां थे? आप उन लोगों के परिवारों से माफी मांगें, जिन लोगों को गंगा में लाशें बहाने के लिए मजबूर किया था’

यह भी पढ़ें- ऑपरेशन गंगा पर BJP में श्रेय लेने की होड़ तो छात्र की मौत पर भड़के राहुल, सिन्हा ने दिलाई 1990 की याद

यूपी के रण में नहीं उतरी है TMC, सपा को दिया है समर्थन
आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में TMC का कोई नेता चुनाव नहीं लड़ रहा है. यह जरूर है कि कांग्रेसी रहे पूर्व मुख्यमंत्री पंडित कमलापति त्रिपाठी के प्रपौत्र ललितेशपति त्रिपाठी ने कांग्रेस छोड़कर TMC की सदस्यता ली थी. लेकिन वो चुनावों में नहीं उतरे हैं. सियासी चर्चा है कि, ‘अगर यूपी में विधानसभा के परिणाम अखिलेश के पक्ष में आते हैं तो यूपी चुनाव के बाद अखिलेश और ममता आम चुनाव में भी एक साथ उतर सकते हैं’.

TMC का यूपी में नहीं है कोई जनाधार- भाजपा
दूसरी तरफ काशी से आने वाले बीजेपी के प्रवक्ता अशोक पांडेय ने कहा कि, ‘टीएमसी का यूपी में कोई आधार नहीं है. इसलिए टीएमसी प्रमुख और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की वाराणसी में रैली से पूर्वांचल के चुनाव पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा. ममता बनर्जी और अखिलेश यादव की रैली क्षेत्र में कोई राजनीतिक समीकरण नहीं बदलने जा रही है’.

Leave a Reply