‘राहुल की यात्रा को घुसने नहीं देने की धमकी देने वाले बैंसला के साथ राठौड़ की फ़ोटो देख शॉक्ड हुए खड़गे’

25 सितंबर को आलाकमान के निर्देशों के खिलाफ बगावत में बड़ी भूमिका निभाने वाले धर्मेंद्र राठौड़ को दी राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा की कमान, नाराज माकन का हुआ इस्तीफा तो पायलट गुट के नेताओ सहित कइयों ने खोला मोर्चा, अब महेश शर्मा ने मल्लिकार्जुन खड़गे को दिखाई यात्रा को लेकर धमकी देने वाले विजय बैंसला के साथ राठौड़ की फ़ोटो, हैरान हुए खड़गे ने जांच की कही बात

राठौड़ को कमान पर सियासी घमासान
राठौड़ को कमान पर सियासी घमासान

Dharmendra Rathore in command of Bharat Jodo Yatra. अगले माह दिसम्बंर के प्रथम सप्ताह में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा राजस्थान में प्रवेश करने जा रही है, जिसको लेकर प्रदेश कांग्रेस की सत्ता और संगठन तैयारियों में जुट गए हैं. लेकिन इसी बीच राहुल की इस यात्रा के रूट मैनजेमेंट को लेकर प्रदेश कांग्रेस की सियासत में बवाल मचना शुरू हो गया है और उसका प्रमुख कारण है सीएम अशोक गहलोत के सबसे करीबियों में एक और आरटीडीसी के चैयरमैन धर्मेंद्र राठौड़, जिन्हें इस यात्रा के रूट मैनजेमेंट की जिम्मेदारी दी गई है. जबकि बीती 25 सितंबर को आलाकमान के निर्देश पर होने वाली विधायक दल की बैठक का बहिष्कार करने पर इन्ही धर्मेंद्र राठौड़ को मंत्री शांति धारीवाल और महेश जोशी के साथ अनुशासनहीनता का दोषी माना गया था. इसी बीच धर्मेंद्र राठौड़ की गुर्जर नेता विजय बैंसला के साथ एक फ़ोटो को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से शिकायत की गई है, क्योंकि इस मुलाकात के बाद बैंसला ने राजस्थान में राहुल गांधी की यात्रा को नहीं निकलने देने की धमकी दी है.

आपको बता दें, बीती 25 सितम्बर को प्रदेश कांग्रेस में मचे सियासी घमासान के बाद हुए विधायकों के इस्तीफे के बाद 27 सितम्बर को पार्टी ने यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल, जलदाय मंत्री महेश जोशी और आरटीडीसी चेयरमैन धर्मेंद्र राठौड़ को अनुशासनहीनता का दोषी मानते हुए नोटिस जारी किए गए थे, जिस पर तीनों नेताओं ने जवाब भी दे दिए हैं मगर उसके बाद से अबतक कोई कार्रवाई इनके खिलाफ नहीं हुई है. बल्कि धर्मेंद्र राठौड़ की सत्ता और संगठन से जुड़े कार्यक्रमों में सक्रियता और बढ़ गई है. यही नहीं हाल ही में राजस्थान में भारत जोड़ो यात्रा का रूट फाइनल करने वाले मैनेजमेंट में बिना किसी आधिकारिक जिम्मेदारी दिए जाने के बावजूद धर्मेंद्र राठौड़ सबसे ज्यादा सक्रिय नजर आ रहे हैं. यहां तक कि इस बात से आहत होकर प्रदेश कांग्रेस प्रभारी अजय माकन ने अपने इस्तीफे की पेशकश भी आलाकमान से कर दी है. तो वहीं माकन के इस्तीफे के बाद सचिन पायलट गुट के विधायकों सहित अन्य नेताओं ने भी राठौड़ को यात्रा की जिम्मेदारी दिए जाने को लेकर अपनी नाराजगी व्यक्त की है.

यह भी पढ़े: सावरकर पर दिए राहुल के बयान पर भड़के भाजपा नेता ने दी सीधी धमकी तो उद्धव की आई ये प्रतिक्रिया

इन सबके बीच हाल ही में धर्मेंद्र राठौड़ की गुर्जर नेता विजय बैंसला के साथ मुलाकात की एक तस्वीर भी सामने आई है और वो भी तब जब बैंसला ने राहुल गांधी की भारत जोड़ाे यात्रा को राजस्थान में घुसने नहीं देने की चेतावनी दी है. बताया जा रहा है कि धर्मेंद्र राठौड़ और विजय बैंसला बीती 3 नवम्बर को एक-दूसरे से मिले थे. बैंसला से मुलाकात की तस्वीरें खुद राठौड़ ने अपने ट्वीटर अकाउंट से शेयर की थीं और लिखा था कि विजय बैंसला ने मुलाकात कर एमबीसी के रीट लेवल 1 के 233 अभ्यर्थियों के प्रकरण को लेकर चर्चा की. यही नहीं इस दौरान धर्मेंद्र राठौड़ ने विजय बैंसला को जन्मदिन की बधाई भी दी.

इसी बीच बीते रोज बुधवार को सचिन पायलट समर्थक और राजस्थान विप्र कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष महेश शर्मा ने दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से मुलाकात की. अन्य मुद्दों के साथ शर्मा ने धर्मेंद्र राठौड़ और विजय बैंसला की मुलाकात की फ़ोटो मल्लिकार्जुन खड़गे को दिखाई और पूरे सियासी घटनाक्रम से अवगत कराया. बकौल महेश शर्मा पूरे घटनाक्रम को जानने के बाद खड़गे शॉक्ड हो गए. खड़गे से हुई मुलाकात की जानकारी देते हुए महेश शर्मा ने बताया कि धर्मेंद्र राठौड़ और विजय बैंसला की 3 नवम्बर को मुलाकात हुई और उसके बाद से ही राहुल गांधी की यात्रा को लेकर धमकियों का दौर शुरू हो गया. कांग्रेस के लोगों से तो ये मुलाकात करते नहीं है फिर बीजेपी के आदमी से ऐसी क्या जरूरत पड़ी मुलाकात करने की. ऐसे में धर्मेंद्र राठौड़ को आगे आकर बताना चाहिए कि वे विजय बैंसला से क्यों मिले?

यह भी पढ़े: कमलनाथ के मंदिर रुपी केक काटने पर मचा घमासान, बीजेपी ने बताया चुनावी हिंदू तो कांग्रेस ने दी सफाई

विप्र कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष महेश शर्मा ने आगे कहा कि राहुल गांधी तो पार्टी को मजबूत करने का काम करे हैं, वहीं ये लोग राहुल गांधी को ही कमजोर करना चाह रहे हैं. ये संयोग कैसे हो सकता है कि पुष्कर में भी विजय बैंसला की सभा में धर्मेंद्र राठौड़ को बुलाया गया था. एक तरह से ये लोग राहुल गांधी को चैलेंज कर रहे हैं. मैंने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे जी को इनकी तस्वीर दिखाई है, जिसे देखकर वे काफी शॉक्ड हुए और उन्होंने इसकी जांच करने की बात कही है.

Leave a Reply