‘महाराज’ ने की बड़ी भविष्यवाणी- ‘जल्द बनेंगे सीएम’, कांग्रेस का तंज- हर महीने आता है नए CM का नाम

जैन मुनि ने ज्योतिरादित्य सिंधिया को बताया- 'भावी मुख्यमंत्री', विहर्ष सागर महाराज ने गिनाईं कई सिंधिया की खूबियां, सियासी जानकार बोले- फिलहाल नहीं है ऐसी कोई संभावना!, चर्चा यह भी है- जब से सिंधिया कांग्रेस छोड़कर आए हैं भाजपा में, तब से यह कयास और अटकलें हैं लग रही, कांग्रेस ने कसे तंज- नए मुख्यमंत्री का नाम तब आता है जब मौजूदा सीएम हो कमजोर

'महाराज' ने की बड़ी भविष्यवाणी
'महाराज' ने की बड़ी भविष्यवाणी

Politalks.News/Madhyapradesh. क्या ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) मध्य प्रदेश में शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) के उत्तराधिकारी होंगे? जब से सिंधिया कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में आए हैं, तब से ऐसी कयासों और अटकलों का बाजार गर्म है. अब ग्वालियर में जैन मुनि (Jain muni) विहर्ष सागर महाराज ने ज्योतिरादित्य सिंधिया के मुख्यमंत्री बनने की भविष्यवाणी (Jyotiraditya Scindia’s prediction to become Chief Minister) की है. जिसके बाद सियासी अटकलों का दौर और तेज हो गया है. राजनीतिक जानकारों का कहना है कि सिंधिया के 2 साल में चार प्रमोशन हो चुके हैं. जिस तरह से सिंधिया का बीजेपी में कद बढ़ रहा है, उससे कयास लगाए जा रहे हैं कि मध्यप्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले पार्टी सरकार में कोई बड़ा बदलाव करेगी, लेकिन जानकार अपने अनुभव के आधार पर कहते हैं कि यह राज्य बीजेपी ही नहीं, संघ (RSS) की नर्सरी भी रहा है. ऐसे में इतने बड़े फेरबदल के संकेत फिलहाल तो दिखाई नहीं दे रहे हैं.

सिंधिया को कुछ दिनों में आप देखेंगे मुख्यमंत्री के तौर पर- विहर्ष सागर महाराज
ग्वालियर में एक कार्यक्रम के दौरान जैन मुनि विहर्ष सागर महाराज ने अपने संबोधन के दौरान ज्योतिरादित्य सिंधिया को भावी सीएम बताया है. इस कार्यक्रम में ज्योतिरादित्य सिंधिया भी मौजूद थे. कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जैन मुनि ने कहा कि, ‘सिंधिया को कुछ दिनों में आप मुख्यमंत्री के तौर पर देख सकते हैं.’ जैन मुनि विहर्ष सागर महाराज ने कहा कि, ‘सिंधिया परिवार ने हमेशा ही धर्म के प्रति अपनी आस्था जताई है. जनसेवा को अपना माध्यम बनाया है. सिंधिया जिस तरह से आम लोगों की सेवा कर रहे हैं, एवं समूचे प्रदेश के विकास के लिए चिंतित रहते हैं, उन्हें उम्मीद है कि आने वाले समय में ज्योतिरादित्य सिंधिया प्रदेश की कमान संभालेंगे और मुख्यमंत्री बनेंगे.

यह भी पढ़ें- बाबा मुख्यमंत्री का प्रिय जानवर है सांड, लेकिन…, डबल इंजन की सरकार में हुआ डबल भ्रष्टाचार- अखिलेश

मुनि विहर्ष सागर महाराज ने गिनवाए सिंधिया के 3 गुण
मुनि विहर्ष सागर महाराज ने कहा कि, ‘युद्ध कोई भी हो, चाहे महाभारत का हो या राजनीति का हो या युद्ध धर्म का हो, जीतने के लिए तीन चीजें जरूरी होती हैं. पहला गुण धर्म है, जो महाराज (सिंधिया) में साफ झलकता है. दूसरा गुण होता है साहस. वे यह गुण अपने कार्यों से दिखा चुके हैं. तीसरा गुण होता है धैर्य, जो उनके बारे में समझाने की जरूरत नहीं है.

हर महीने नए सीएम का नाम आता है सामने- जीतू पटवारी का तंज
जैन संत द्वारा केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को मुख्यमंत्री बनने का आशीर्वाद देने पर कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी पर हमला बोला है. पूर्व मंत्री जीतू पटवारी ने तंज कसते हुए कहा कि , ‘प्रदेश में हर महीने नए मुख्यमंत्री का नाम सामने आता है. नए मुख्यमंत्री का नाम तब आता है जब मौजूदा सीएम कमजोर हो’. कांग्रेस नेता ने कहा कि, ‘मध्यप्रदेश कर्जे में जा रहा है और अर्थव्यवस्था चौपट हो गई है लेकिन बीजेपी के कई नेता मुख्यमंत्री बनना चाहते हैं’.

यह भी पढ़े: बेटियों की दिक्कतों पर पहले की सरकारों ने मूँद रखी थी आँखे, छेड़ते थे मनचले, लेकिन अब…- PM मोदी

कौन है यह दावा करने वाले जैनमुनि विहर्ष सागर?
जैन मुनि विहर्ष सागर का जन्म 7 मार्च 1970 को बीना सागर (मध्य प्रदेश) में हुआ. मित्र और परिवार के सदस्य उन्हें बंटी भैया कहते थे. बचपन में शरारतों के लिए प्रसिद्ध थे. वह 12वीं तक पढ़े हैं. 21 वर्ष की आयु में बंटी भैया आचार्य वीरसागर महाराज के संपर्क में आए. इसके बाद सब कुछ बदल गया. किसी ने भी नहीं सोचा था कि यह शरारती बच्चा पूजित जैन संत में से एक बन जाएगा. मुनिश्री अपने आध्यात्मिक विचारों को फैला रहे हैं. लोगों के जीवन को बदलने का श्रेय मुनिश्री को जाता है, उन्होंने “जियो और जीने दो” के एक आदर्श वाक्य के साथ शांतिपूर्ण जीवन जीने के लिए प्रेरित किया है. हंसमुख स्वभाव के हैं.

Leave a Reply