politalks.news

मद्रास हाईकोर्ट के मदुरई बेंच ने फिल्म अभिनेता व मक्कल निधि मय्यम नेता कमल हासन को बड़ी राहत दी है. कोर्ट ने हासन को महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे के संदर्भ में दिए गए बयान को लेकर अग्रिम जमानत दे दी है. मध्यप्रदेश की भोपाल संसदीय सीट से बीजेपी प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा ठाकुर द्वारा नाथूराम गोडसे पर दिए बयान के बाद कमल हासन ने भी इसके विपरित बयान देकर सियासी भूचाल ला दिया था. जिसके बाद हिन्दू मुनानी पार्टी की द्वारा उनके खिलाफ भावनाओं को आहत करने को लेकर मामला दर्ज करवाया था. जिस पर सुनवाई करते हुए मद्रास हाईकोर्ट की मदुरई बेंच से उन्हें अग्रिम बेल मिल गई है.

बता दें कि भोपाल संसदीय सीट से बीजेपी प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे के बारे में विवादित बयान दिया था. जिसमें साध्वी ने कहा था कि नाथूराम गोडसे देशभक्त थे, है और रहेंगे. इस पर देश की सियासत खासी गर्मा गई थी. इसके बाद इस बयानबाजी को आगे बढ़ाते हुए मक्कल निधि मय्यम नेता कमल हासन ने गोडसे को पहला हिन्दू आतंकवादी कह डाला. जिसके बाद तो राजनीति भूचाल सा आ गया और बीजेपी व हिन्दूवादी संगठनों ने खासी नाराजगी व्यक्त की.

साथ ही हिन्दू मुनानी पार्टी ने इस पर आपत्ति जताते हुए कमल हासन के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवा दिया. मामले में हासन ने मद्रास उच्च न्यायालय में जमानत के लिए अर्जी दी थी. जिस पर हाईकोर्ट की मदुरई बेंच ने कमल हासन की अर्जी मंजूर करते हुए उन्हें राहत प्रदान की है. जिसके बाद कमल हासन को अग्रिम जमानत मिल गई है.

इस बयान के बाद कमल हासन ने कहा था कि उन्हें लगता है राजनीति का स्तर लगातार नीचे गिरता जा रहा है. मुझे कोई खतरा महसूस नहीं हो रहा है. साथ ही उन्होंने कहा कि हर धर्म में आतंकी होते हैं. यह कोई भी यकीन के साथ नहीं कह सकता कि सब पवित्र हैं. इतिहास पर नजर डालें तो भी पाएंगे कि सभी धर्मों के अपने चरमपंथी रहे हैं.

Patanjali ads

बीते गुरूवार को इस बयान को लेकर कमल हासन को विरोध का सामना करना पड़ा था. हासन पर तमिलनाडू के अरावाकुरुची में जनसभा के दौरान कथित तौर पर अंडे व पत्थर फेंके गए. हांलाकि इसमें किसी को कोई चोट नहीं लगी थी. इसके अलावा मदुरई के तिरुप्पारनकुंद्रम विधानसभा क्षेत्र में उन पर चप्पल तक फेंकी गई थी.

बता दें कि साल 1947 में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को गोली मारकर हत्या करने वाले नाथूराम गोडसे को कमल हासन ने देश का पहला हिन्दू आतंकवादी बताया था. जिसके बाद देश की सियासत खासी गर्मा गई थी. हासन ने यह बयान 13 मई को तमिलनाडु के अरवाकुरिची में प्रचार करते हुए कहा था, ‘मैं ये इसलिए नहीं कह रहा कि यहां काफी संख्या में मुसलमान हैं. मैं ये महात्मा गांधी की मूर्ति के सामने कह रहा हूं. आजाद भारत में पहला आतंकवादी एक हिंदू था. उसका नाम था- नाथूराम गोडसे.’

Leave a Reply