PM मोदी पर टिप्पणी के विरोध में उतरे कांग्रेस व अन्य दल, भुट्टो को बताया भिखारी देश का 2 टके का मंत्री

पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो द्वारा भारत सरकार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और विदेश मंत्री एस जयशंकर पर किए गए निजी हमलों के खिलाफ बीजेपी के साथ साथ पक्ष और विपक्ष के हर खेमे ने खोला मोर्चा, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, अभिषेक मनु सिंघवी, सुभासपा के अध्यक्ष ओपी राजभर ने भी भुट्टो को न सिर्फ नसीहत दी बल्कि जमकर लिया आड़े हाथ

img 20221217 wa0278
img 20221217 wa0278

Pakistani Minister Bilawal Bhutto comment on PM Modi. पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो के बयान पर देश में घमासान मच गया है. क्या पक्ष, क्या विपक्ष, भुट्टो के बयान के खिलाफ हर खेमे ने मोर्चा खोल दिया है. बिलावल भुट्टो की तरफ से भारत सरकार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और विदेश मंत्री एस जयशंकर पर किए गए निजी हमलों के खिलाफ जहां भारतीय जनता पार्टी ने देश के अलग अलग राज्यों सहित पूरे उत्तर प्रदेश में प्रदर्शन का ऐलान किया है. वहीं, अब छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अभिषेक मनु सिंघवी, सुभासपा के अध्यक्ष ओपी राजभर ने भी पाकिस्तानी विदेश मंत्री को न सिर्फ नसीहत दी बल्कि जमकर आड़े हाथ लिया है.

जयशंकर की लताड़ के बाद आया था बिलावल का बयान
दरअसल, पाकिस्तानी विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में कश्मीर का मुद्दा उठाया था. भुट्टो ने परिषद में भारत को शामिल करने की मांग पर कहा था कि नए सदस्यों को जोड़े जाने से अन्य देशों को कम मौके मिलेंगे. सभी सदस्यों की संप्रभुता का ध्यान रखा जाना चाहिए. इसे लेकर विदेश मंत्री एस जयशंकर ने पाकिस्तान को लताड़ लगाई थी. जयशंकर ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के अधिवेशन में कहा था कि ओसामा बिन लादेन जैसे आतंकी को पनाह और पड़ोसी देश की संसद पर हमला कराने वाले देश को उपदेश नहीं देना चाहिए. इसके बाद बिलावल भुट्टो ने अमेरिका में संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के अधिवेशन से इतर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में भारत सरकार को महात्मा गांधी की बजाय हिटलर से प्रभावित बताया था. पाकिस्तानी विदेश मंत्री ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ को लेकर भी अमर्यादित टिप्पणी की थी. बिलावल ने पीएम मोदी को गुजरात का कसाई तक बताया था.

यह भी पढ़ें: राहुल ने बताए यात्रा के लक्ष्य तो गहलोत-पायलट गुटबाजी पर रखी अपनी बात, BJP-RSS को लिया आड़े हाथ

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री ने क्या कहा?
पाकिस्तानी विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो के बयान पर बीजेपी के साथ अब देश के अन्य दलों ने पीएम मोदी के साथ खड़े होने का एलान किया है. छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रायपुर में कहा कि मैं बिलावल भुट्टो के बयान की निंदा करता हूं. प्रधानमंत्री के बारे में इस प्रकार का बयान बर्दाश्त नहीं होगा और इसका करारा जवाब दिया जाना चाहिए. हमारे देश के प्रधानमंत्री के बारे में किसी अन्य देश के नेता इस प्रकार की भाषा का प्रयोग कैसे कर सकते हैं. भूपेश बघेल ने कहा कि हम प्रधानमंत्री के साथ खड़े हैं. बघेल ने कहा कि हमारी अलग-अलग राजनीतिक विचारधाराएं हैं लेकिन यह देश के बारे में है और मोदी हमारे पीएम हैं.

वहीं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने बिलावल भुट्टो को नसीहत देते हुए कहा कि बेहतर ये होगा कि अपने देश का आत्मनिरीक्षण करें. उन्हें (बिलावल भुट्टो को) बेनजीर भुट्टो सहित हजारों पाकिस्तानी नागरिकों की हत्या के कारणों पर गौर करना चाहिए. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने बिलावल भुट्टो को पाकिस्तान पर बढ़ते कर्ज, आर्थिक संकट और आतंकवाद पर ध्यान देने की भी नसीहत दी. सिंघवी ने ट्वीट कर ये भी कहा कि बिलावल भुट्टो ने एक विदेश मंत्री की तरह नहीं बोला. उनको सुनकर ऐसा लगा जैसे कोई दुष्प्रचार करने वाला बोल रहा हो. इससे पहले बीजेपी के कई नेताओं ने भी बिलावल के बयान पर आपत्ति जताते हुए इसकी आलोचना की थी. केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी ने बिलावल भुट्टों को मानसिक रूप से दिवालिया बताया था. अनुराग ठाकुर ने इसे शर्मनाक बताया था.

यह भी पढ़ें: ‘बेशर्म रंग’ को लेकर भड़की BJP सांसद ठाकुर- हम मुंह तोड़कर देंगे जवाब, तो बोले शाहरुख Be Positive

वहीं अब उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री रह चुके और सुभासपा के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने भी पाकिस्तान पर हमला बोला है. सुभासपा के अध्यक्ष ओपी राजभर ने कहा कि शर्म करो पाकिस्तान! आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी पर बिलावल भुट्टो द्वारा दिया गया बयान बेहद शर्मनाक, अशोभनीय और निंदनीय है. आतंकवाद के जनक भिखारी देश का 2 टके का विदेश मंत्री द्वारा भारत के प्रधानमंत्री के लिए कहे गए शब्द बताते हैं कि पाकिस्तान आतंक परस्त देश है. वहीं सोशल मीडिया पर तमाम लोग ओपी राजभर के इस ट्वीट पर अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं.

इसी बीच हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने भी इस मामले को लेकर बयान दिया है. हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने अंबाला में मीडिया से बात करते हुए कहा कि बिलावल भुट्टो अपना दिमागी संतुलन खो चुके हैं. पाकिस्तान में आज जो बुरे हालात हैं, जो आतंकवाद की फैक्ट्री चला रहा है, अगर उस देश का कोई मंत्री ऐसी बात कहता है तो स्वाभाविक है कि उनका संतुलन बिगड़ चुका है. इसके अलावा बीजेपी की तरफ से पीएम मोदी के खिलाफ की गई टिप्पणी को लेकर कहा गया, “एक तरफ हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं, जिनके नेतृत्व में भारत ने विभिन्न वैश्विक मंचों पर अपनी अमिट छाप छोड़ी है. दूसरी तरफ, पाकिस्तान है, जिसने विभिन्न अंतरराष्ट्रीय मंचों पर उपहास और अपमान का सामना किया है.”

Leave a Reply