‘किसी के बाप में दम है तो मुंबई आने से रोके’

सोशल मीडिया हलचल

Kangana Ranaut
Kangana Ranaut

Politalks.News. आज सुबह से देशभर के सोशल मीडिया पर केवल बॉलीवुड की क्वीन छाई हुई है यानि कंगना रानौत. कंगना रानौत मुखर होकर अपनी बात रखती हैं और एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद बॉलीवुड में नेपोटिज्म पर भी जमकर हमला बोला है. इस बार कंगना ने शिवसेना और महाराष्ट्र सरकार पर ही धावा बोल दिया है. गुरुवार को उन्होंने शिवसेना नेता संजय राउत पर आरोप लगाया था कि राउत ने उन्हें मुंबई न लौटने को लेकर धमकी दी है, साथ ही मुंबई को पीओके जैसा बता दिया. जब संजय राउत और सरकार के गृहमंत्री ने बयानबाजी की तो पंगा गर्ल ने इस बार सरकार से ही पंगा लेते हुए सीधा सीधा धमकाते हुए कहा ‘अगर किसी के बाप में दम है तो मुंबई आने से लौटे’. यहां तक की उन्होंने ट्वीटर पर #ShameOnMahaGovt हैशटैग से एक के बाद एक कई ट्वीट भी कर दिए.

दरअसल मसला शुरु हुआ गुरुवार शाम कंगना के एक ट्वीट से, इसमें कंगना ने शिवसेना नेता संजय राउत पर धमकी देने का आरोप लगाया. कंगना ने कहा कि संजय राउत ने मुझे मुंबई न लौटने की धमकी दी है. बॉलीवुड एक्ट्रस ने ये भी कहा कि ये मुंबई अब पाकिस्तान के कब्जे वाले PoK जैसा महसूस हो रहा है.

कंगना के इस ट्वीट पर दीपिका नाम की एक जनरल यूजर ने लिखा कि ऐसा करके क्या उन्हें शर्म नहीं आती. इस पर जवाब देते हुए कंगना ने लिखा, ‘मैं सुशांत की तरह एक मिडिल क्लास फैमली से आती हूं और ये कैंडल मार्च गैंग हमारे लिए कभी नहीं बोलने वाली. ट्वीट के साथ कंगना ने #ShameOnSanjayRaut हैशटैग रन कर दिया.

अगले ट्वीट में कंगना ने अपने आपको मुंबई में अनसेफ बताते हुए मुंबई पुलिस पर भरोसा न किए जाने की बात कही. कंगना ने ये भी कहा कि मुंबई पुलिस ने सुशांत की शिकायत तक दर्ज नहीं की और मैं ड्रग और मूवी माफिया के बारे में बोल रही हूं, इसलिए मैं मुंबई पुलिस पर भरोसा नहीं कर सकती.

इस बयानबाजी के बीच संजय राउत ने कंगना को दिमागी तौर पर पागल बता दिया. इस पर कंगना ने भड़क पड़ी और फिर ट्वीट कर पलटवार जड़ दिया.

अब इस बयानबाजी में बीजेपी नेता परपेश साहिब सिंह ने एंट्री ली और कहा कि मुंबई क्या किसी के बाप की जागीर है क्या. ये मुंबई में क्या हो रहा है.

यहां संजय राउत ने जवाब देते हुए कहा कि मुंबई मराठा मानुष के बाप की है. सीधे तौर पर उनका इशारा बाला साहेब ठाकरे की ओर है.

यहां कंगना ने जवाब देते हुए लिखा, ‘मैं देख रहा हूं कि बहुत से लोग मुझे मुंबई वापस नहीं आने के लिए धमकी दे रहे हैं, इसलिए मैंने अब आने वाले सप्ताह में 9 सितंबर को मुंबई की यात्रा करने का फैसला किया है. मैं उस समय को पोस्ट करूंगी जब मैं मुंबई हवाई अड्डे पर उतरूंगी.’ यही उन्होंने धमकाते हुए लिखा, ‘किसी के बाप में हिम्मत है तो रोक ले’.

https://twitter.com/KanganaTeam/status/1301782810261299200?s=20

कंगना ने आगे लिखा कि कंगना को मुंबई में रहने का कोई अधिकार नहीं है. हम यह सुनिश्चित करेंगे कि वह मुंबई में प्रवेश नहीं कर पाएगी, हम उसे पत्थर और रॉड से मारेंगे. आपने पीओके से तालिबान तक सिर्फ एक दिन में खुद को कैसे बढ़ावा दिया, यह सराहनीय है.

https://twitter.com/KanganaTeam/status/1301821107457028098?s=20

अपने अगले ट्वीट में कंगना ने कहा कि एक ही दिन में मुंबई पीओके से तालीबन बन गई. मेरे लोकतांत्रिक अधिकारों पर वो फैसला ले रहे हैं.

https://twitter.com/KanganaTeam/status/1301825469059231744?s=20

उनके इस बयान के बाद शिवसेना की महिला विंग ने कंगना के खिलाफ प्रदर्शन करना शुरु कर दिया. शिवसेना ने कंगना के पोस्टर के साथ शहरभर में प्रदर्शन किया और इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया. इस पर फिर कंगना ने अपना रोद्र रूप दिखाया और कहा कि सुशांत और साधु की हत्या के बाद अब प्रशासन पर मेरे पोस्टर को चप्पलों से पीट रहे हैं. ऐसा लगता है कि मुंबई खून से लथपत है.

https://twitter.com/KanganaTeam/status/1301849860992196608?s=20

 

अपने अगले ट्वीट में कंगना ने बॉलीवुड को माफिया बताते हुए उनकी जमकर क्लास लगाई. कंगना ने कहा कि इनकी औक़ात नहीं है, इंडस्ट्री के सौ सालों में एक भी फ़िल्म मराठा प्राइड पे बनाई हो.

अगले ट्वीट में कंगना ने कहा कि किसी के बाप का नहीं है महाराष्ट्र. महाराष्ट्र उसी का है जिसने मराठी गौरव को प्रतिष्ठित किया है. और मैं डंके की चोट पे कहती हूं कि मैं मराठा हूं. उखाड़ो मेरा क्या उखाड़ोगे?

अब इस वॉर में एंट्री हुई महाराष्ट्र सरकार की जहां गृहमंत्री अनिल देशमुख ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘मैं महाराष्ट्र और मुंबई पुलिस बल पर एक अभिनेत्री द्वारा लगाए गए आरोपों की कड़ी निंदा करता हूं. हमारे पुलिस बल बहादुर हैं और अपने कर्तव्यों को पूरा करने और राज्य भर में कानून और व्यवस्था बनाए रखने में सक्षम हैं. जो यहां सुरक्षित महसूस नहीं करता है उसे यहां रहने का कोई अधिकार नहीं है.’

इस पर जवाब देते हुए कंगना ने कहा कि एक महान पिता की संतान होना ही आपकी एक मात्र उपलब्धि नहीं हो सकती. आप कौन होते हैं. मुझे महाराष्ट्र प्रेम या नफ़रत का सर्टिफ़िकेट देने वाले? आपने यह कैसे निर्धारित कर लिया की आप महाराष्ट्र को मुझसे ज़्यादा प्रेम करते हैं और अब मुझे वहां आने का कोई हक़ नहीं? यहां उन्होंने #ShameOnMahaGovt हैशटैग चला दिया ​जो सीधे सीधे उद्धव सरकार से पंगा लिया है.

Leave a Reply