किरोड़ी का बड़ा बयान- ‘वसुंधरा जी को नहीं किया जा सकता साइड लाइन’, गहलोत पर भी बरसे मीणा

राज्यसभा सांसद डॉ किरोड़ी मीणा ने राजस्थान में बीजेपी की गुटबाजी को नकारा, बोले- बड़े परिवार में होती हैं छोटी मोटी बातें, मीणा ने गहलोत सरकार पर साधा निशाना,- 'गहलोत साहब ने विधायकों को दे रखी है भ्रष्टाचार की छूट, हर विधायक खुद को समझता है मुख्यमंत्री', वसुंधरा जी अभी निष्क्रिय हैं, चुनाव के वक्त हो जाएंगी सक्रिय', दैनिक भास्कर को दिए विशेष इंटरव्यू में कांग्रेस में जाने के सवाल पर मीणा बोले- 'इसका तो सवाल ही नहीं उठता'

'चुनाव के वक्त वसुंधरा जी हो जाएंगी सक्रिय'- किरोड़ी मीणा
'चुनाव के वक्त वसुंधरा जी हो जाएंगी सक्रिय'- किरोड़ी मीणा

Politalks.News/Rajasthan. राजस्थान बीजेपी में गुटबाजी की बातों को उदयपुर दौरे पर आए राज्यसभा सांसद डॉ. किरोड़ी लाल मीणा ने सिरे से खारिज किया है. डॉ किरोड़ी मीणा ने कहा कि,’ परिवार में छोटी-मोटी बातें चलती रहती हैं, लेकिन हम सब एक विचारधारा के लिए काम कर रहे हैं. किरोड़ी मीणा गहलोत सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि, ‘राजस्थान के मुख्यमंत्री गहलोत ने सत्ता बचाने के लिए विधायकों को भ्रष्टाचार की छूट दे रखी है, जिसकी वजह से राजस्थान का हर विधायक खुद को मुख्यमंत्री मानकर फैसले लेने लगा है. वहीं वसुंधरा राजे को साइड लाइन किए जाने पर कवायद पर भी किरोड़ी लाल मीणा ने कहा कि, ‘वसुंधरा राजे दो बार मुख्यमंत्री रह चुकी हैं. उन्हें साइडलाइन नहीं किया जा सकता। फिलहाल वह निष्क्रिय हैं, लेकिन चुनाव के वक्त सक्रिय हो जाएंगी’. अखबार दैनिक भास्कर को दिए इंटरव्यू में राज्यसभा सांसद डॉ. किरोड़ी लाल मीणा ने ये बात कही

राज्यसभा सांसद डॉ. किरोड़ी लाल मीणा हमेशा से जनता की आवाज बने हैं. पिछले दिनों निगम के सफाई कर्मियों की मांग हो या डिस्कॉम के कर्मचारियों की पुरानी मांग मीणा ने जमकर प्रदर्शन किए. इसको लेकर किरोड़ी से पूछा गया कि क्या BJP में आप की सुनवाई नहीं हो रही, इसलिए नाराज होकर आप एकला चलो नीति पर काम कर रहे हैं? इस पर किरोड़ी लाल मीणा ने कहा कि, ‘मेरी BJP से कोई नाराजगी नहीं है. मैं एक साधारण कार्यकर्ता के नाते आम जनता के मुद्दे उठाता रहता हूं. जो भी व्यक्ति मेरे पास आता है. मैं उसके साथ हो जाता हूं, और उसकी समस्या के समाधान के लिए लड़ाई लड़ता हूं. इन सब की जानकारी अपने पार्टी नेताओं को भी देता हूं. मैं पार्टी से और पार्टी मुझसे खुश है.

यह भी पढ़ें: अलवर में राजे समर्थकों का दो टूक संदेश, ‘मिशन-2023’ के लिए वसुंधरा ही सबसे बड़ा चेहरा

प्रदेश भाजपा की खेमेबाजी पर किरोड़ी लाल मीणा ने कहा कि, ‘राजस्थान भाजपा में किसी तरह की गुटबाजी नहीं है. हम कांग्रेस की तरह नहीं लड़ रहे. हमारा परिवार बड़ा है, तो हल्की फुल्की बातें होती रहती हैं. परिवार में भी असहमति हो सकती है, लेकिन लड़ाई नहीं है. हम सब सब एक हैं और एक विचारधारा के लिए काम कर रहे हैं. राजस्थान का अगला मुख्यमंत्री कौन होगा इसका निर्णय दिल्ली हाईकमान और नरेंद्र मोदी मिलकर तय करेंगे. हमारे पार्टी में पार्लियामेंट्री बोर्ड के निर्णय के आधार पर ही मुख्यमंत्री का चयन होता है. BJP में सबसे बड़ा फेस प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का है. जिनके चेहरे पर देशभर में चुनाव लड़े जा रहे हैं. हमें जीत हासिल हो रही है, इसलिए राजस्थान में किसी चेहरे की जरूरत नहीं है.

यह भी पढ़ें- ‘बीजेपी और उनकी सरकार के दांत मैंने ही किए थे खट्टे’- देहरादून में मोदी सरकार पर जमकर बरसे पायलट 

प्रदेश भाजपा में जारी बयानबाजी और वसुंधरा राजे को साइडलाइन किए जाने के सवाल पर सांसद डॉ किरोड़ी लाल मीणा ने कहा कि, ‘वसुंधरा राजे कभी भी राजस्थान में साइड लाइन नहीं हो सकतीं. राजे दो बार प्रदेश अध्यक्ष, दो बार नेता प्रतिपक्ष, दो बार मुख्यमंत्री रह चुकी हैं. वसुंधरा राजे को साइड लाइन नहीं किया जा सकता. वसुंधरा जी अभी निष्क्रिय हैं. चुनाव आएंगे तब वह सक्रिय हो जाएंगी. जब भी वह आएंगी पार्टी और सब एक ही रहेंगे, सतीश पूनियां हो या फिर गुलाब चंद कटारिया. भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां को हटाकर वसुंधरा राजे को प्रदेश अध्यक्ष बनाएं जाने की संभावना पर किरोड़ी मीणा ने कहा कि, ‘जरूरत पड़ने पर केंद्रीय नेतृत्व ही प्रदेश अध्यक्ष बदल सकता है. मैं इस बारे में अभी कुछ नहीं कह सकता, फिलहाल तो सतीश पूनियां ही प्रदेश अध्यक्ष हैं. जो अच्छे से पार्टी को चला रहे हैं.

यह भी पढ़ें- प्रदेश को मिली इको-टूरिज्म पॉलिसी, विशेष वेटेरिनरी लैब के लिए परीक्षण के निर्देश भी दिए CM गहलोत ने

मोदी मंत्रिमंडल में शामिल नहीं किए जाने पर किरोड़ी मीणा ने कहा कि, ‘देशभर के 17 राज्यों में 11 करोड़ आदिवासी आबादी निवास करती है. जो भारत की कुल जनसंख्या का 8% है. इनमें से अच्छा काम करने वाले 8 लोगों को केंद्रीय मंत्रिमंडल में जगह मिली है. ऐसे में हर राज्य से मंत्री बनाना संभव नहीं होता. वैसे भी केंद्र सरकार में मंत्री बनाना सिर्फ प्रधानमंत्री का विशेषाधिकार है. वहीं महंगाई के मुद्दे पर सांसद किरोड़ी मीणा ने कहा कि, कोरोना की पहली और दूसरी लहर के बाद दुनियाभर के देशों में महंगाई बढ़ रही है. पूरी दुनिया में अर्थव्यवस्था चौपट हो गई है जिसका असर अब भारत पर भी पड़ रहा है. पेट्रोल-डीजल की कीमत भी अंतरराष्ट्रीय बाजार तय करते हैं. जो दुनियाभर में लागू होती है. ऐसे में जिस दिन क्रूड ऑयल सस्ता होगा. देश में पेट्रोल-डीजल भी सस्ता हो जाएगा.

Leave a Reply