Poli Talks news

कर्नाटक में जेडीएस-कांग्रेस गठबंधन सरकार के 14 विधायक इस्तीफा देने क्या पहुंचे, कांग्रेस के सभी नेता गहरी नींद से जाग खड़े हुए है. कर्नाटक से लेकर दिल्ली तक बैठकों का दौर चल रहा है. एक तरफ पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला राजधानी दिल्ली में मीटिंग ले रहे है तो इधर सिद्धारमैया कर्नाटक कांग्रेस के बाकी बचे विधायकों को बचाने के लिए बैठक लेकर उनसे समझाइश करने में लग गए है. वहीं कर्नाटक कांग्रेस इंचार्ज केसी वेणुगोपाल भी सिद्धारमैया से मिले बंगलुरु पहुंच गए है. कर्नाटक में हुए इस्तीफों के बाद इस आपाधापी के बाद कांग्रेस की कर्नाटक इकाई के अध्यक्ष दिनेश गुंडु राव भी कल बेंगलुरु आ रहे हैं.

उपमुख्‍यमंत्री जी. परमेश्‍वर और राज्‍य के मंत्री डीके शिवकुमार ने भी कांग्रेस के विधायकों और निगम सदस्‍यों की आपात बैठक बुला ली है. कहा जा रहा है कि कांग्रेस अलाकमान ने डीके शिकुमार को विधायकों को मनाने की ज़िम्मेदारी दी है. बताया जा रहा है कि 9-10 जुलाई को कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक भी रखी गई है. इस बैठक में कर्नाटक संकट पर भी चर्चा होगी.

बता दें आज जेडीएस-कांग्रेस गठबंधन सरकार के 11 विधायकों ने अपना इस्तीफा विधानसभा सचिव को सौंप दिया. इन विधायकों में 8 कांग्रेस जबकि 3 जेडीएस के हैं. इस घटना के बाद उप मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार विधायकों को मनाने में जुटे हुए हैं. साथ ही बाकी के विधायकों पर भी खासी नज़र रखी जा रही है.

इधर कांग्रेस के मुख्य प्रवक्‍ता रणदीप सुरजेवाला ने बीजेपी पर कर्नाटक सरकार गिराने का आरोप लगाया है. सुरजेवाला ने कहा, ‘बीजेपी कर्नाटक की सरकार गिराना चाहती है. बीजेपी को कांग्रेस-जेडीएस की जीत हजम नहीं हो रही है. विधायकों को पैसा का लालच दिया जा रहा है. हम बीजेपी की साजिश की निंदा करते हैं.’

 

Leave a Reply