सिब्बल ने मिटाई दूरी, अखिलेश ने अस्पताल जाकर की आजम से मुलाकात, लोकसभा उपचुनाव पर हुई बात

सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने आज दिल्ली के सर गंगा राम अस्पताल में जाकर की आजम खान से मुलाकात पूछी कुशलक्षेम, कपिल सिब्बल ने बात करके दोनों नेताओं के बीच बने मतभेद को काफी हद तक किया कम, इसके बाद ही दोनों नेता मिलने को हुए सहमत, रामपुर लोकसभा सीट से आजम के परिवार से किसी को तो आजमगढ़ से डिंपल यादव को उतारने की चर्चा

अखिलेश ने अस्पताल जाकर की आजम से मुलाकात
अखिलेश ने अस्पताल जाकर की आजम से मुलाकात

Politalks.News/UP/Ajam/Akhilesh. उत्तरप्रदेश की समाजवादी पार्टी में बिगड़ी व्यवस्थाएं अब एक बार फिर व्यवस्थित होती नजर आ रही हैं. सपा प्रमुख और हाल ही में 27 महीनों के बाद जेल से छूटकर बाहर आए पूर्व मंत्री व सपा विधायक के रिश्तों पर जमीं बर्फ अब पिघल रही है. दोनों दिग्गजों के बीच की कड़वाहट को खत्म करने का काम किया है पूर्व वरिष्ठ कांग्रेसी नेता और मशहूर वकील कपिल सिब्बल ने. सिब्बल की प्रयासों का परिणाम है कि आजम खान और अखिलेश यादव के बीच जो दूरी सीतापुर, रामपुर से लेकर लखनऊ तक कायम रही वह दिल्ली में खत्म होती दिख रही है. सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने आज दिल्ली के सर गंगा राम अस्पताल में जाकर आजम खान से मुलाकात कर उनकी कुशलक्षेम पूछी. बता दें, बीते रविवार आजम खान को अस्‍पताल में नियमित स्‍वास्‍थ्‍य जांच के लिए भर्ती कराया गया था. अस्‍पताल सूत्रों के मुताबिक आजम खान की हालत फिलहाल पूरी तरह स्थिर है.

वहीं दूसरी तरफ अखिलेश और आजम के बीच हुई आज की इस सियासी मुलाकात को आजम खान के गढ़ में होने जा रहे लोकसभा उपचुनाव से जोड़कर भी देखा जा रहा है. हाल ही में जेल में रहते हुए आजम खान ने विधानसभा चुनाव जीतने के बाद लोकसभा सीट छोड़ी है. बता दें कि आजम खान की अखिलेश यादव से नाराजगी की खबरें पिछले काफी दिनों से सुर्खियों में हैं. जेल से बाहर आने के बाद से अखिलेश यादव और आजम के बीच हुई यह पहली मुलाकात है. कांग्रेस के नेता रहे कपिल सिब्‍बल को बतौर निर्दलीय उम्‍मीदवार राज्‍यसभा चुनाव के लिए समर्थन देकर समाजवादी पार्टी ने आजम खान की नाराजगी दूर करने की पहली कोशिश की. आपको बता दें, कपिल सिब्‍बल ने ही बतौर अधिवक्‍ता आजम खान को सु्प्रीम कोर्ट से जमानत दिलाई है.

यह भी पढ़ें: RJD के तमाम नीतिगत फैसले लेने के अधिकार अब तेजस्वी के पास, लालू-राबड़ी की मौजूदगी में हुआ फैसला

आपको बता दें, सपा नेता आजम खान को पिछले महीने जमानत मिली तो उन्होंने खुलकर भले ही कुछ नहीं कहा, लेकिन इशारों में अखिलेश से मुलायम तक पर निशाना साधते रहे हैं. आजम और अखिलेश के बीच दूरी की अटकलों को उस वक्त और बल मिला जब आजम खान की लखनऊ में मौजूदगी के बावजूद दोनों नेताओं के बीच मुलाकात नहीं हुई. इसके बाद अखिलेश यादव ने कपिल सिब्बल को सपा के समर्थन से राज्यसभा जाने का रास्ता साफ कर दिया. बताया जा रहा है कि कपिल सिब्बल ने आजम और अखिलेश से बात करके दोनों नेताओं के बीच बने मतभेद को काफी हद तक कम किया है. इसके बाद ही दोनों नेता मिलने को सहमत हुए. वहीं आज अस्पताल में हुई इस मुलाकात को रामपुर लोकसभा उपचुनाव को लेकर भी अहम माना जा रहा है.

यह भी पढ़ें: TMC नेता का पेट देखकर बनर्जी ने पूछा तुम्हारा मध्यप्रदेश इतना क्यों निकला है? बंद करो पकौडे खाना

सपा से जुड़े सूत्रों के मुताबिक, आज की इस मुलाकात में दोनों दिग्गजों के बीच रामपुर लोकसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव को लेकर भी चर्चा हुई. यह सीट आजम खान के इस्‍तीफे से ही खाली हुई थी. खबर है कि अखिलेश यादव इस सीट से आजम खान के परिवार के ही किसी सदस्‍य को मैदान में उतारने पर विचार कर रहे हैं. इसके लिए उनकी पत्नी, बहू या परिवार के किसी अन्य सदस्य पर भी विचार किया जा रहा है. सपा इस सीट पर अपना कब्‍जा बरकरार रखने के लिए पूरा जोर लगाएगी. वहीं अखिलेश यादव के इस्‍तीफे से खाली हुई आजमगढ़ लोकसभा सीट से अखिलेश की पत्नी डिंपल यादव को उम्‍मीदवार बनाये जाने की चर्चा है. माना जा रहा है कि अखिलेश और आजम खान के बीच लिक्स8उपचुनाव को लेकर लम्बी चर्चा हुई है.

Leave a Reply