TMC नेता का पेट देखकर बनर्जी ने पूछा तुम्हारा मध्यप्रदेश इतना क्यों निकला है? बंद करो पकौडे खाना

झालदा नगरपालिका अध्यक्ष सुरेश कुमार अग्रवाल ने बताया कि उनका वजन 125 किलो है और वह सुबह नाश्ते में रोज पकौड़े खाते हैं, लेकिन फिर भी एकदम फिट हैं और रोजाना करीब डेढ़ घंटे एक्सरसाइज करते हैं, इस पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अग्रवाल को एक साथ 1000 कपालभाति करने की चुनौती भी दी और मोटापे के नुकसान समझाते हुए अपनी फिटनेस का ध्यान रखने की नसीहत दे डाली

img 20220531 wa0201
img 20220531 wa0201

Politalks.News/WestBengal/Mamta. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी खुद तो अपनी फिटनेस को लेकर बहुत सतर्क रहती ही हैं, बल्कि अपनी टीम के सदस्यों को भी समय समय पर टोकती रहती हैं. अपनी इसी आदत के चलते ममता दीदी ने बीते रोज सोमवार को हुई एक बैठक के दौरान टीएमसी नेता की तोंद को लेकर सबके सामने क्लास लगा दी. सीएम ममता बनर्जी ने झालदा नगरपालिका अध्यक्ष सुरेश कुमार अग्रवाल से उनके पेट की तरफ इशारा करते हुए मजाकिया अंदाज में पूछा कि आपका मध्य प्रदेश (पेट) इतना क्यों निकला हुआ है? इस पर अग्रवाल ने बताया कि उनका वजन 125 किलो है और वह सुबह नाश्ते में रोज पकौड़े खाते हैं, लेकिन फिर भी एकदम फिट हैं और रोजाना करीब डेढ़ घंटे एक्सरसाइज करते हैं. इस पर ममता ने अग्रवाल को एक साथ 1000 कपालभाति करने की चुनौती भी दी और मोटापे के नुकसान समझाते हुए अपनी फिटनेस का ध्यान रखने की नसीहत दे डाली.

दरअसल, सोमवार को पश्चिम बंगाल के पुरुलिया में प्रशासनिक समीक्षा बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने झालदा नगरपालिका अध्यक्ष सुरेश कुमार अग्रवाल से उनके मोटापे को लेकर सवाल किया. ममता बनर्जी ने पूछा कि, ‘आपका मध्यप्रदेश (पेट) इतना निकला हुआ क्यों है, जिस तरह से यह बढ़ रहा है, आपको निश्चित रूप से दिल की बीमारी होगी. आप किसी भी दिन गिर सकते हैं.’ इस पर सुरेश कुमार अग्रवाल ने कहा कि, ‘मुझे कोई दिक्कत नहीं है. मैं बिल्कुल ठीक हूं. मुझे डायबीटीज नहीं है, बीपी की भी समस्या नहीं है. मैं कोई दवा भी नहीं लेता.’

यह भी पढ़ें: PM मोदी का मिशन हिमाचल, शिमला में किया रोड शो, किसानों को दी सौगात, विपक्ष को लिया आड़े हाथ

इसके साथ ही अग्रवाल ने आगे बताया कि वह रोजाना करीब डेढ़ घंटे व्यायाम करते हैं लेकिन उन्हें पकौड़े खाना पसंद है. वह रोज पकौड़े खाते हैं. इस पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मुस्कुराते हुए पूछा कि तुम रोज पकौड़े क्यों खाते हो, ऐसे तो कभी अपना वजन कम नहीं कर सकते. तुम्हें जरूर लिवर की कोई समस्या होगी. तुम्हारा मध्य प्रदेश (पेट) इतना बड़ा कैसे हो गया.

आपको बता दें, इस घटनाक्रम का एक वीडियो भी वायरल हो रहा है जिसमें झालदा नगरपालिका अध्यक्ष 62 साल के सुरेश कुमार अग्रवाल मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से कहते हैं कि वह दिन में रोजाना डेढ़ घंटे व्यायाम करते हैं. जब ममता बनर्जी ने पूछा कि क्या व्यायाम करते हैं, तो अग्रवाल ने बताया कि वह कम से कम 1000 बार कपालभाति करते हैं. यही नहीं इस दौरान अग्रवाल ने अनुलोम विलोम और कपालभाति करके भी दिखाया. इसके बाद सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि संभव ही नहीं है, अगर आप मुझे 1,000 कपालभाति करके दिखाओगे तो मैं 10,000 रुपये दूंगी. इसके साथ ही ममता बनर्जी ने अग्रवाल को पकौड़े खाना बंद करने की सलाह दी और अपनी सेहत का ध्यान रखने को कहा.

यह भी पढ़े: रोचक हुआ राज्यसभा का रण, चंद्रा ने बताई जीत की गणित तो गहलोत ने किया दावा, बाड़ेबंदी 3 जून से

बैठक के बाद टीएमसी नेता सुरेश कुमार अग्रवाल ने कहा कि वह मुख्यमंत्री की सलाह का पालन करने का निश्चित रूप से प्रयास करेंगे. उन्हें पता है कि मुख्यमंत्री अपनी सेहत का कितना ध्यान रखती हैं और रोजाना 20 किलोमीटर पैदल चलती हैं. आपको बता की पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी इससे पहले भी कई मौकों पर पार्टी कार्यकर्ताओं, नेताओं और पत्रकारों तक को हेल्थ टिप्स दे चुकी हैं और खाने-पीने का ध्यान देने की सलाह दे चुकी हैं.

Leave a Reply