जैसे काका गए बाबा भी जाएंगे, किसान और नौजवान निकाल देंगे इनकी भाप- अखिलेश ने कसे जोरदार तंज

उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव का घमासान, अखिलेश ने पीलीभीत में भाजपा और योगी पर किया जमकर हमला, अखिलेश ने तीसरे और चौथे चरण में गठबंधन को बहुमत मिलने का किया दावा, योगी पर कसा 'काका' वाला तंज

अखिलेश ने कसे जोरदार तंज
अखिलेश ने कसे जोरदार तंज

Politalks.News/Uttarpradesh. उत्तर प्रदेश विधानसभा (Uttar Pradesh Assembly Elections 2022) में तीसरे चरण की वोटिंग कल होनी है वहीं चौथे चरण के लिए प्रचार ने जोर पकड़ लिया है. तीसरे और चौथे चरण की वोटिंग से पहले पीलीभीत पहुंचे सपा प्रमुख ने भाजपा पर जमकर हमला बोला (attacked the BJP fiercely). अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने कहा कि, ‘पहले और दूसरे चरण में हम सीटों का शतक लगा चुके हैं. तीसरे और चौथे चरण में भी इसे दोहराएंगे और सौ सीटें लेंगे. चौथे चरण तक बहुमत मिल जाएगा’. अखिलेश ने सीएम योगी पर तंज कसते (Akhilesh’s taunt on Yogi) हुए कहा कि, ‘जैसे काका गए वैसे बाबा भी जाएंगे, नौजवान और किसान इस बार भाजपा की भाप निकाल देंगे’. साथ ही अखिलेश ने लखीमपुर कांड की तुलना जलियांवाला बाग से की है.

अखिलेश ने जलियांवाला बाग की लखीमपुर से की तुलना
अखिलेश यादव ने भाजपा और योगी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि, ‘ये लोकतंत्र और संविधान बचाने का चुनाव है. यह सरकार ऐसी है, जिसमें किसी की परवाह नहीं है. हमने और आपने जलियांवाला बाग की कहानी कितनी बार सुनी होगी. आजाद भारत में अगर दोबारा ऐसी घटना हुई तो लखीमपुर में हुई, जहां किसानों को जीप से कुचल दिया गया’.

यह भी पढ़ें- ये वोट के लिए बेच देंगे देश- गिरिराज सिंह का अखिलेश-कांग्रेस पर प्रहार, तीसरे चरण से पहले तोड़ी चुप्पी!

‘सरकार को हटना पड़ा पीछे, हमारे किसान भाई नहीं झुके’
किसान आंदोलन का जिक्र करते हुए यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने कहा कि, ‘ना सिर्फ लखीमपुर में किसानों की जान गई बल्कि दिल्ली में भी किसानों को दबाने के लिए बोल्डर लगाए गए. उनके ठिकानों पर छापे मारे गए और वे जब जगह-जगह निकलते थे, तो बैरिकेडिंग की गई. मगर सरकार को पीछे हटना पड़ा, हमारे किसान भाई झुके नहीं’.

‘काका गए हैं तो बाबा भी चले जाएंगे’
सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि, ‘काका गए हैं, तो बाबा भी चले जाएंगे. काका मतलब- काले कानून. पैदल तो पहले ही कर दिए गए थे, अब चुनाव लड़ने अपने घर गए हैं. यूपी की जनता बीजेपी को माफ नहीं करेगी. यूपी का किसान बीजेपी को साफ करेगा’.

यह भी पढ़ें- केजरीवाल पर लगे आरोपों की जांच करवाएगी मोदी सरकार, शाह ने चन्नी को पत्र लिखकर दिया आश्वासन

‘पेट्रोल महंगा हमारे नौजवान नहीं चला पाते मोटरसाइकिल’
पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा, ‘बीजेपी के लोग कहते थे कि गरीब और चप्पल पहनने वालों को हवाई जहाज में बैठाएंगे, याद है कि नहीं याद है? लेकिन जब से डीजल-पेट्रोल महंगा किया है, हमारे किसानों की कोई गाड़ी नहीं चल सकती, हमारे नौजवानों की मोटरसाइकिल नहीं चल पा रही है’.

…किसान और नौजवान इस बार निकाल देंगे इनकी भाप’
अखिलेश यादव ने कहा कि, ‘हमारे किसानों को खेतों की रात भर रखवाली करनी पड़ रही है. हमारे बाबा मुख्यमंत्री का पसंदीदा जानवर लोगों की टक्कर मारकर जान ले रहा है, इसीलिए एसपी ने तय किया है कि सरकार बनने पर अगर सांड की टक्कर से किसी की जान जाएगी, तो उसके परिवार को 5 लाख रुपये दिए जाएंगे’.
इसके अलावा अखिलेश ने कहा कि, ‘जब पीलीभीत वाले वोट डाल देंगे, तो बीजेपी के बूथों पर भूत नजर आएंगे. ये जो गर्मी निकालने की बात कर रहे हैं, ये जानते नहीं हैं कि इस बार किसान और नौजवान इनकी भाप निकाल देगा’.

Leave a Reply