is virender sehwag ready to bat on the political pitch
is virender sehwag ready to bat on the political pitch

‘मुल्तान के सुल्तान’ के नाम से मशहूर भारतीय टीम के धाकड़ बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग भी अब राजनीति की सियासी पिच पर बल्लेबाजी करते हुए दिखाई देंगे। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सदस्य और क्रिकेट के मैदान में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी ​ से विरोधियों के छक्के छुड़ाने वाले वीरेंद्र सहवाग मुख्य तौर पर हरियाणा से संबंध रखते हैं और हरियाणा विधानसभा चुनाव में खासे एक्टिव दिख रहे हैं. चुनाव प्रचार के अंतिम दिन वीरेंद्र सहवाग भिवानी जिले के तोशाम विधानसभा क्षेत्र में एक चुनावी सभा में पहुंचे और कांग्रेस उम्मीदवार के पक्ष में जनता से समर्थन मांगा.

ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि क्रिकेट का बल्ला छोड़ अब सहवाग राजनीति का चोला ओढ़ने जा रहे हैं. हाल में हुए पश्चिम बंगाल विस चुनावों में सहवाग के पुराने हरफनमोला खिलाड़ी युसूफ पठान ने भी अपनी राजनीति करियर की शुरूआत की है. बता दें कि क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद ​वीरेंद्र सहवाग लेजेंड क्रिकेट लीग में चौके छक्के मारते हुए दिखाई दे रहे हैं.

अनिरुद्ध चौधरी की जनसभा में पहुंचे

पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग भिवानी जिले के तोशाम विधानसभा से कांग्रेस प्रत्याशी अनिरुद्ध चौधरी के समर्थन में चुनावी जनसभा में पहुंचे थे. यहां उन्होंने चौधरी के समर्थन में वोट करने की अपील की. उन्होंने जनसभा को संबोधित भी किया. हालांकि बीजेपी या अन्य राजनीतिक दलों के खिलाफ राजनीतिक हमला नहीं किया. साधारण हरियाणवी शब्दों में जनमानस से चौधरी के पक्ष में मतदान करने को कहा. तोशाम में आम जनता वीरेंद्र सहवाग की एक झलक पाने को बेताब नजर आयी.

यह भी पढ़ें: क्या है हरियाणा चुनाव में पॉपुलर ‘खर्ची-पर्ची सिस्टम’, जिस पर घिर रही है कांग्रेस?

हाथ जोड़ ‘राम- राम’ कहकर वीरेंद्र सहवाग ने अपने भाषण की शुरूआत की. उन्होंने कहा, ‘तम्म लोगां नै कती स्टेडियम जिसा लट्ठ गाड़ राख्या सै. इतनी आवाज तो स्टेडियम में भी ना आई जितनी आड़े आण्ण लाग री सै. बस या उम्मीद करूं सूं की अनिरुद्ध चौधरी को लेके जाओगे विधानसभा, चंडीगढ़ बिठाओगे. मैं तो बस या प्रार्थना करण आया सूँ ताऊ, ताईयां तैं, चाचा, भाई-भाणै तैं, सब तैं, कि 5 तारीख न जब वोट घालण जाओ, एक नंबर पर अनिरुद्ध चौधरी का नाम आवैगा, बटन दबा दियौ.’

अनिरुद्ध को जीताओ, सांझीदार बन जाओ

प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और ​वरिष्ठ कांग्रेस नेता भूपिंदर हुड्डा ने भी जनसभा को संबोधित किया. उन्होंने पार्टी उम्मीदवार अनिरुद्ध चौधरी की जमकर तारीफ की. हुड्डा ने अनिरुद्ध चौधरी की पीठ थपथपाते हुए कहा कि पहले जब हमारी सरकार थी, तब तोशाम को सरकार का सांझीदार बनाया था. अगर कांग्रेस जीतती है, तो अब भी सरकार में तोशाम का हिस्सा होगा. अनिरुद्ध को जीता दो और सरकार में सांझीदार बन जाओ.

यह भी पढ़ें: ‘3-4 महीने पहले रिहा होता तो..’ क्या हरियाणा के किंग बनने की तैयारी में हैं केजरीवाल?

भूपिंदर सिंह हुड्डा ने इस दौरान केंद्र व प्रदेश की बीजेपी सरकार पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि किसानों की आमदनी दुगुनी करने का वायदा करने वाली बीजेपी सरकार ने किसानों पर अत्याचार ढहाए. तीन काले कानूनों को लेकर किसानों ने आंदोलन चलाया, जिसमें 750 किसानों को अपनी जान गंवानी पड़ी. हुड्डा ने आगे कहा है कि प्रदेश में कांग्रेस की लहर चल रही है और सरकार बनने जा रही है. गौरतलब है कि हरियाणा की सभी 90 सीटों पर 5 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव होने हैं. मतदान के पश्चात 8 अक्टूबर को परिणाम घोषित किए जाएंगे.

Leave a Reply