manohar lal khattar formar cm haryana
manohar lal khattar formar cm haryana

हरियाणा में 10 साल मुख्यमंत्री रहने के बाद भी मनोहर लाल खट्टर का गरम मिजाज अभी तक ठंडा नहीं हो पा रहा हे. सीएम पद छोड़ने के बाद अब खट्टर केंद्रीय मंत्री हैं लेकिन उनके तेवर कहीं से भी कम नहीं हो रहे हैं. हाल में मनोहर लाल खट्टर का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा था जिसमें एक युवक के सवाल करने पर वे भड़क गए और उसे सभा से बाहर निकाल दिया था. अब उनका एक और वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें वे पार्टी कार्यकर्ता को सेल्फी लेने से रोकते हुए और फटकारते हुए नजर आ रहे हैं. इस वीडियो के वायरल होने के बाद यूजर्स का ये कहना भी है कि जब खट्टर के सीएम न रहने हुए तेवर ऐसे हैं तो मुख्यमंत्री रहते हुए कैसे रहे होंगे. उनके इस तरह के वायरल वीडियो कहीं हरियाणा विधानसभा चुनाव में बीजेपी पर भारी न पड़ जाएं.

दरअसल, कैथल में हुई एक सभा में हरियाणा के पूर्व सीएम पार्टी के ही एक कार्यकर्ता पर भड़क गए. कार्यकर्ता उनके साथ सेल्फी ले रहा था. इसी दौरान मनोहर लाल ने हाथ मारते हुए उसे सेल्फी लेने से इनकार कर दिया. वह बोले, ‘ह अलाउड नहीं है. मैंने आज तक किसी को सेल्फी नहीं लेने दी.’ इतना कहकर खट्टर कार में बैठकर रवाना हो गए. उनकी गरम मिजाजी देखकर आसपास काफी भीड़ जमा हो गई. हालांकि बाद में मामला आया गया हो गया. खट्टर द्वारा कार्यकर्ताओं को सेल्फी लेने से रोकने का एक अन्य वीडियो भी वायरल हो रहा है. इसमें दिख रहा है कि खट्टर भीड़ के बीच हैं और उनकी सिक्योरिटी लोगों को दूर करने की कोशिश करते हुए नजर आ रही है.

यह भी पढ़ें: ‘ले जाओ पकड़कर बाहर..इसकी हिम्मत कैसे हुई’, मंच पर युवक की बात पर भड़के खट्टर

जानकारी के अनुसार, केंद्रीय मंत्री मनोहरलाल खट्टर बीती शाम गुहला से भारतीय जनता पार्टी के चुनावी उम्मीदवार कुलवंत बाजीगर के समर्थन में गांव सीवन में आयोजित जनसभा को संबोधित करने पहुंचे थे. मंच से उन्होंने कांग्रेस पर तीखे जुबानी हमला बोला और डबल इंजन सरकार की योजनाओं एवं आगामी विजन पर प्रकाश डाला. उन्होंने कहा कि कांग्रेस अगर सत्ता में आयी तो प्रदेश भ्रष्टाचार में डूब जाएगा. कांग्रेस कभी हरियाणा का भला नहीं कर सकती. केंद्रीय मंत्री ने बसपा सहित अन्य पार्टियों पर भी निशाने साधे.

पहले भी वायरल हो चुका है वीडियो

इससे पहले भी हिसार के पटेल नगर में हुए एक जनसंवाद में तब हंगामा हो गया, जब खट्टर बीजेपी कैंडिडेट डॉ. कमल गुप्ता के लिए प्रचार करने पहुंचे थे. यहां पूर्व सीएम मनोहर लाल खट्टर प्रत्याशी की खूबियां गिना ही रहे थे कि एक युवक ने उनके सामने ही कह दिया कि हरियाणा में बीजेपी तो जीत रही है लेकिन उनका उम्मीदवार हार रहा है. इतना सुनते ही खट्टर युवक पर भड़क गए और ‘इसकी हिम्मत कैसे हुई’ कहते हुए उसे सभा से बाहर निकलवा दिया.

यह भी पढ़ें: क्या खत्म हो गयी है कांग्रेस नेत्री सैलजा की नाराजगी? समीकरणों पर दिखेगा असर

दबे हुए स्वरों में बीजेपी के नेता इस वायरल वीडियो के पीछे कांग्रेस की हरकत बता रहे हैं. ऐसा हो भी सकता है लेकिन एक सीएम रहे व्यक्ति का इस तरह का गरम मिजाज जनता के तो गले बिलकुल भी नहीं उतर रहा है. अब देखना ये होगा कि खट्टर के इस तरह के तेवर कहीं हरियाणा विस चुनाव में बीजेपी पर ही भारी न पड़ जाएं.

Leave a Reply