kumari selja congress
kumari selja congress

हरियाणा विधानसभा चुनाव का अंतिम दौर चल रहा है. 5 अक्टूबर को मतदान होना है. ऐन वक्त पर कांग्रेस नेत्री व सांसद कुमारी सैलजा की प्रचार से दूरी से पार्टी नेताओं के हाथ पांव ठंडे हो गए. हुड्डा गुट की ओर से की गई टिप्पणी से वे नाराज हो गयी थी. नाराजगी दूर करने के लिए आलाकमान के बीच बचाव करने के बाद कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव सैलजा लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी और पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा के साथ मंच साझा करते हुए नजर आयी. अब लगता है कि सैलजा की नाराजगी दूर हो गयी है. सिरसा से सांसद सैलजा विधानसभा चुनाव में पहली बार प्रचार के लिए फतेहाबाद जिले में पहुंची है.

यह भी पढ़ें: संजीवनी मामले में मंत्री शेखावत को क्लीनचिट मिलने पर बोले गहलोत- SOG ने लिया यू-टर्न

कांग्रेस नेत्री सैलजा ने भूना में जनसभा को संबोधित किया. उन्होंने केंद्र की मोदी सरकार और राज्य की मोहन यादव सरकार पर निशाना दागते हुए कहा कि डबल इंजन की सरकार में भी जनता त्रस्त है. जनता महंगाई के कारण त्रस्त हैं. महिलाओं की सुरक्षा के कोई प्रबंध नहीं है. प्रधानमंत्री बनने से पहले नरेंद्र मोदी ने कहा था कि 2 करोड़ युवाओं को रोजगार देंगे. मगर यह चुनावी घोषणा बनकर ही रह गई. नौजवानों को रोजगार नहीं मिल पाया. अब समय बदलने का वक्त आ गया है. कांग्रेस के आने का वक्त आ गया है.

भाजपा के दिन लद गए, आने वाला वक्त हमारा

सिरसा सांसद सैलजा ने कांग्रेस के कार्यकर्ताओं में जोश फूंकने का काम किया. उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ाते हुए कहा कि भाजपा के दिन लद गए हैं. आने वाला समय हमारा है. सभी मिलकर काम करेंगे और जनता की सेवा करेंगे. अब किसी को ऐसा सुनने को नहीं मिलेगा कि हमारी सुनवाई नहीं हो रही है. आपकी सुनवाई के लिए हम बैठे हैं.

500 रुपए में सिलेंडर, नौकरियां देंगे

कांग्रेस के घोषणा पत्र पर जुबानी मुहर लगाते हुए पार्टी नेत्री ने कहा कि बीजेपी सरकार में जनता महंगाई और बेरोजगारी से त्रस्त रही. महिलाओं की रसोई में इस महंगाई का असर देखने को मिला लेकिन कांग्रेस राज में ऐसा नहीं होगा. कांग्रेस की सरकार बनने पर महिलाओं को 500 रुपए में गैस सिलिंडर दिया जाएगा. नौजवानों को नौकरियां दी जाएंगी.

‘सेल्फी विद सैलजा’ के लिए लगी होड़

कुमारी सैलजा जनसभा में भाग लेने के लिए हेलीकॉप्टर में सवार होकर पहुंचीं थी. उनका हेलीकॉप्टर राजकीय महाविद्यालय के मैदान में उतरा. हेलीकॉप्टर से उतरकर जब वह गाड़ी में सवार होने लगी तो महाविद्यालय की छात्राओं में उनके साथ सेल्फी लेने की होड़ लग गई. छात्राओं ने जब सैलजा के साथ सेल्फी की डिमांड की तो उन्होंने भी मुस्कुराकर छात्राओं के साथ सेल्फी ली. साथ ही साथ सभी से कांग्रेस के पक्ष में वोट देने को कहा.

Leave a Reply