‘बाबूजी’ के त्रयोदशी संस्कार में 1 लाख लोगों को निमंत्रण, राजस्थानी बूंदी के लड्डू रहेंगे प्रसादी में

'बाबूजी' की त्रयोदशी संस्कार की प्रसादी में जीमेंगे एक लाख लोग, मेहमानों को परोसे जाएंगे देशी घी से बने राजस्थानी बूंदी के लड्डू, 700 कारीगर जुटे हैं लड्डू बनाने में, एक सितंबर को कल्याण सिंह के त्रयोदशी संस्कार में जुटेंगे VVIP, अलीगढ़ के अतरौली को चमकाने में जुटा प्रशासन, शक्ति प्रदर्शन के बीच कोरोना प्रोटोकॉल पर सभी मौन !

बाबूजी की तेरहवीं में जीमेंगे 1 लाख लोग
बाबूजी की तेरहवीं में जीमेंगे 1 लाख लोग

Politalks.News/Uttrapardeh. राजस्थान के पूर्व राज्यपाल और उत्तरप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के त्रयोदशी संस्कार (तेरहवीं) भी खास रहने वाला है. ‘बाबूजी’ का त्रयोदशी संस्कार एक सितंबर (बुधवार) को यूपी के अलीगढ़ में अतरौली के केएमवी इंटर कॉलेज में आयोजित होगी. ऐतिहासिक आयोजन में बाबूजी को श्रद्धांजलि देने और भोजन प्रसादी में प्रदेश और केंद्र सरकार के मंत्रियों, भाजपा, संघ के दिग्गजों के साथ ही आसपास जिलों की जनता भी पहुंचेगी. ‘बाबूजी’ की त्रयोदशी संस्कार में करीब 1 लाख से ज्यादा लोग जीमेंगे. इसकी तैयारी के लिए 1400 कारीगर भोजन तैयार कर रहे हैं. रविवार को 700 कारीगरों के साथ राजस्थानी बूंदी लड्डू बनाने का काम युद्ध स्तर पर जारी है. कल्याण सिंह के सांसद पुत्र राजवीर सिंह और उनका परिवार ने आयोजन को लेकर पूरी ताकत झौंक रखी है. लेकिन कोविड प्रोटोकॉल की पालना कैसे होगी इसका किसी के पास जवाब नहीं है.

यह होगा त्रयोदशी संस्कार का भोजन मैन्यू
त्रयोदशी संस्कार में जीमने वाले लोगों को खाने को मिलेगा पूड़ी, कचौड़ी, बूंदी रायता, मटर पनीर, आलू लटपटे, काशीफल (कद्दू) खट्टा और मीठा, छोले, मटर पुलाव और राजस्थानी बूंदी लड्डू. राजस्थानी फेसम देशी घी से बने ‘बूंदी लड्डू’ बनाने के लिए राजस्थान से कारीगर गए हैं.

VVIP मेहमानों के लिए लगाए गए जर्मन हैंगर टेंट
‘बाबूजी’ कल्याण सिंह की त्रयोदशी संस्कार की केएमवी इंटर कॉलेज में खास इंतजाम किए गए हैं. वीवीआईपी मेहमानों के लिए जर्मन हैंगर टेंट लगाने का काम जोरों पर जारी है. क्षेत्रीय जनता के लिए रामघाट रोड की ओर से प्रवेश रहेगा. यहां छोटे-बड़े चार पंडाल लगाए गए हैं. कॉलेज रोड की ओर से वीवीआईपी के पहुंचने की व्यवस्था है. छोटे मैदान में लगाए जा रहे टेंट में वीवीआईपी अतिथियों के लिए खाना, स्टेज तथा तीन स्विच कॉटेज बनाए गए हैं. खाने की जिम्मेदारी अलीगढ़ के एक कैटर्स को सौंपी गई है.

यह भी पढ़ें- बारिश आगे-पीछे करने वाले बयान पर फंसे मंत्रीजी, रावत बोले-धनसिंह को भारत रत्न दिलवा दें धामी

1400 कारीगर जुटे पकवान बनाने में
कैटर्स पवन वार्ष्णेय के अनुसार 1400 कारीगरों के साथ व्यंजन बनाने का काम जारी है. हलवाई, पूड़ी बेलने वाली महिलाएं, वेटर, यूटी और सर्विस में 1400 लोग काम पर रहेंगे. अलीगढ़ के साथ मथुरा, आगरा और दिल्ली से कारीगर बुलाए गए हैं. सभी का ड्रेस कोड और काम तय है. बुफे सिस्टम में भोजन स्टील के बर्तनों में होगा.

व्यवस्था बनाने में युद्ध स्तर पर जुटा प्रशासन
पूर्व राज्यपाल कल्याण सिंह का त्रयोदशी संस्कार केएमवी कॉलेज में होगा. इस रोड पर जलभराव के कारण गहरे गड्ढे हो गए थे इसी रोड पर वीवीआईपी का आगमन होगा. इसके लिए कॉलेज रोड पर सड़क का निर्माण शुरू हो गया है. नगर पालिका के अधिकारी युद्ध स्तर पर सड़क का निर्माण कराने में जुटे हैं. इसके अलावा अन्य स्थानों पर भी सड़कों पर पैच वर्क चल रहा है.

यह भी पढ़ें- यूपी में BJP की नींव मजबूत कर पार्टी की जीत पक्की करेंगे विस्तारक, बंसल खुद बना रहे स्पेशल-403

बनाए गए दो हेलीपैड, चमकाया जा रहा इलाका
पिलखुनी में दो हेलीपैड भी बनाए जा रहे हैं. बाबू जी के त्रयोदशी संस्कार में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, दूसरे राज्यों के मुख्यमंत्रियों, केंद्रीय व प्रदेश के मंत्रियों के शामिल होने की उम्मीद है. इसके लिए गांव पिलखुनी के समीप लोक निर्माण विभाग की ओर से दो हेलीपैड तैयार कराए गए हैं. यहां से तमाम दिग्गज कारों से भी पहुंचेंगे. धनीपुर हवाई पट्टी से अतरौली तक रामघाट रोड की सफाई के लिए अतरौली, लोधा, गंगीरी व बिजौली ब्लॉक के सफाई कर्मचारी लगाए गए हैं. नगर निगम व नगर पालिका के सफाई कर्मचारी भी सफाई करने में जुटे हैं.

सौ से अधिक लगाए गए सीसीटीवी कैमरे
कार्यक्रम स्थल पर सौ से अधिक सीसीटीवी कैमरे लगाए जा रहे हैं. इससे चप्पे-चप्पे की हर गतिविधि पर नजर रहेगी. इसका कंट्रोल रूम केएमवी के अलावा अलीगढ़ में भी रहेगा.

यह भी पढ़े:योगी मंत्रिमंडल विस्तार अगले हफ्ते, निषाद की होगी नैया पार तो जितिन को मिलेगा सत्ता का प्रसाद

कोरोना गाइड लाइन पर सभी मौन….! लोग बोले- राजवीर का शक्ति प्रदर्शन
एक लाख से ज्यादा लोगों की भीड़ जुटे पर कोविड गाइडलाइन की पालन कैसे होगी?. इस पर सरकार, प्रशासन और पुलिस के अधिकारी मौन हैं. कार्यक्रम की अनुमति को लेकर प्रशासन भी पसोपेश में है. कोविड प्रोटोकॉल के तहत प्रदेश में सामाजिक समारोह में 100 लोगों के जुटने की अनुमति है. स्थानीय लोगों का कहना है कि त्रयोदशी संस्कार के बहाने सांसद राजवीर और बीजेपी के लिए अपनी राजनीतिक ताकत दिखाने का अवसर है. ऐसे में आयोजन में कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी.

Leave a Reply