उत्तरप्रदेश में चाचा फिर हुए भतीजे पर फिदा, शिवपाल ने कहा- अखिलेश के साथ बिना शर्त गठबंधन को तैयार

शिवपाल सिंह यादव 2022 के चुनाव में अखिलेश यादव को न सिर्फ मुख्यमंत्री बनाने के लिए तैयार हैं बल्कि उन्होंने अखिलेश को देश के प्रधानमंत्री का विकल्प भी बता दिया, रामगोपाल यादव पर साधा निशाना, कहा- कुछ लोग परिवार में समझौते के खिलाफ

उत्तरप्रदेश में चाचा बिना शर्त भतीजे के साथ गठबंधन को तैयार
उत्तरप्रदेश में चाचा बिना शर्त भतीजे के साथ गठबंधन को तैयार

Politalks.News/UttarPradesh. अगले साल 2022 की शुरुआत में होने वाले उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले प्रदेश की सियासत में कई चौंकाने वाले समीकरण बनते बिगड़ते दिखने वाले हैं. इस बीच कभी एक दूसरे को फूटी आंख नहीं सुहाने वाले चाचा-भतीजे की जोड़ी एक बार फिर प्रदेश में साईकिल की रफ्तार तेज कर सकती है. जी हां, हम बात कर रहे हैं समाजवादी पार्टी के मुखिया और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और उनके चाचा शिवपाल सिंह यादव की. सोमवार को एक बयान में शिवपाल यादव ने साफ कहा कि वे 2022 के विधानसभा चुनाव के लिए अखिलेश यादव के साथ बिना शर्त गठबंधन को तैयार हैं. यहीं नहीं अब शिवपाल यादव अखिलेश यादव को न सिर्फ मुख्यमंत्री बनाने के लिए तैयार हैं बल्कि उन्होंने अखिलेश को देश के प्रधानमंत्री का विकल्प भी बता दिया.

उत्‍तर प्रदेश के मैनपुर में प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि कुछ लोग नहीं चाहते उनके परिवार में एकता हो, लेकिन वह फिर भी सपा अध्‍यक्ष और यूपी के पूर्व मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव के साथ 2022 विधानसभा चुनाव के लिए बिना शर्त गठबंधन को तैयार हैं. इसके साथ शिवपाल यादव ने यह भी कहा कि अखिलेश यादव केंद्र में प्रधानमंत्री का विकल्प हैं, लेकिन कुछ लोग ऐसा नहीं चाहते, जबकि यही लोग बीजेपी से मिलकर दिल्ली में अपने निजी काम करा लेते हैं. शिवपाल यादव ने कहा कि कुछ लोग परिवार में समझौते के खिलाफ हैं. यहां आपको बता दें कि शिवपाल यादव ने इशारों ही इशारों में समाजवादी पार्टी से राज्‍यसभा सांसद राम गोपाल यादव पर निशाना साधा है.

यह भी पढ़ें: राकेश टिकैत का पीएम मोदी पर सीधा पलटवार- ‘हम आंदोलन करते हैं, लेकिन हम जुमलेबाज तो नहीं हैं’

अखिलेश यादव के चाचा शिवपाल सिंह यादव ने कहा कुछ लोग नहीं चाहते कि परिवार में दोबारा एकता हो. मैंने बिना शर्त के अखिलेश से बात करने का प्रस्ताव दिया था, लेकिन लोगों ने बात नहीं बनने दी. इसके साथ शिवपाल ने कहा कि वह खुद पार्टी को बनाने से पहले चार बार रामगोपाल यादव से मिलने गए थे. अब एक बार फिर अखिलेश को ही मुख्यमंत्री बनाने को तैयार प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि वह गठबंधन होने पर अखिलेश यादव को ही मुख्यमंत्री बनाने को तैयार हैं.

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि वह 2014 के लोकसभा चुनाव में सपा की पांच सीटें आने के बाद महागठबंधन बनाने के लिए नीतीश कुमार, लालू यादव, शरद पवार और अजीत सिंह से मिले थे, लेकिन कुछ लोगों ने इसमें अड़ंगा लगा दिया. वर्तमान हालात में सभी दल मिलकर ही भाजपा को हरा सकते हैं. इसके साथ शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि प्रगतिशील समाजवादी पार्टी पूरी तरह से किसानों के साथ है. एक निजी कार्यक्रम में हिस्सा लेने मैनपुर पहुंचे शिवापाल यादव ने पत्रकारों से कहा कि बीजेपी सरकार कॉरपोरेट घरानों के दबाव में किसानों के साथ अन्याय कर रही है. कृषि कानून के लागू होने के बाद किसान अपने खेत में मजदूर बनकर रह जाएगा.

Leave a Reply