मुख्यमंत्री ने आपको कहा होगा, इस विपक्ष के विधायक को आज ही मारना है?- महर्षि के भंडारी पर गंभीर आरोप

रतनगढ़ विधायक अभिनेेश महर्षि ने सरकारी अस्पतालों में लापरवाही की पोल खोलते हुए कोरोनाकाल का सुनाया किस्सा, डॉ सुधीर भंडारी पर कोविड के दौरान दूसरे मरीज की रिपोर्ट के आधार पर गलत इंजेक्शन लगाने के लगाए आरोप, कहा काज5तक झेल रहा हूं साइड इफेक्ट्स, सदन में हुआ भारी हंगामा, भंडारी बोले प्रकरण याद नहीं

img 20230304 092454
img 20230304 092454

Abhinesh Maharshi on Dr. Sudhir Bhandari in Vidhansabha: राजस्थान विधानसभा में जारी बजट सत्र के दौरान गुरुवार को बीजेपी विधायक अभिनेश महर्षि ने प्रदेश के बड़े डॉक्टर्स में आने वाले डॉ सुधीर भंडारी पर उनका गलत इलाज़ करने का आऱोप लगाते हुए एक किस्सा सुनाया, जिस पर सदन के जमकर हंगामा भी हुआ. सदन में चिकित्सा विभाग की मांगों पर चर्चा के दौरान रतनगढ़ विधायक अभिनेेश महर्षि ने प्रदेश के सबसे बड़े कोविड अस्पताल राजस्थान यूनिवर्सिटी ऑफ हेल्थ साइंस (आरयूएचएस) के वीसी डाॅ. सुधीर भंडारी पर कोविड के दौरान दूसरे मरीज की रिपोर्ट के आधार पर गलत इंजेक्शन लगाने के आरोप लगाते हुए कहा कि डॉ. सुधीर भंडारी ने दूसरे की रिपोर्ट पर मुझे कई इंजेक्शन लगाए. इस पर उप नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ और भाजपा विधायकों ने जोरदार हंगामा किया.

कोरोना के दारौन इलाज़ के लिए आय़ूएचएस अस्पताल में भर्ती हुए बीजेपी विधायक अभिनेश महर्षि ने बताया कि कोरोना काल में मैं 17 दिन तक आरयूएचएस अस्पताल में भर्ती रहा. वहां डॉ. सुधीर भंडारी रोज आते और मुझसे पूछते हाऊ आर यू एमएलए साहब. धीरे-धीरे मेरे स्वास्थ्य में सुधार होने लगा. एक दिन अचानक वो सुबह-सुबह अपनी 10-15 डॉक्टर्स की टीम के साथ आए. उससे पहले वो मेरे परिवार को मेरी तबीयत ज्यादा खराब होने का मैसेज कर चुके थे. मेरे पास लगातार फोन आ रहे थे. मैं सबसे कह रहा था मैं बिल्कुल ठीक हूं. वो आए उन्होंने मुझे जबरन दो इंजेक्शन लगा दिए. मैने पूछा हुआ क्या? तो बोले एमएलए साबह आप लेटे रहिए. मुझे जबरन दवाइयों के डोज़ दिए गए. मेरा जी घबराने लगा. उनके जाने के बाद मैने नर्सिंग स्टॉफ से वो शीट मंगवाई. जिसे देखकर वो मेरा इलाज़ कर रहे थे. शीट देखकर मेरे होश उड़ गए. उस शीट पर किसी अभिषेक नाम के व्यक्ति का नाम लिखा था. मतलब उन्होने किसी ओर की रिपोर्ट पर मेरा इलाज़ कर दिया. इसके साइड इफेक्ट मैं आज भी झेल रहा हूं. यह हाल है डॉ सुधीर भंडारी के.

यह भी पढ़ें: वसुंधरा जी को राजी करके राजनीति करोगे तो रहोगे फायदे में, वरना हो जाएगा अंत- बीजेपी से बोले खाचरियावास

महर्षि यहीं नहीं रुके, आगे वे बोले कि उन्होंने डॉक्टर को यह भी कह दिया कि, शायद मुख्यमंत्री ने आपको कहा होगा यह विपक्ष का विधायक है इसको आज ही मारना है. अभिनेश महर्षि ने सदन में कहा कि इसके बाद मैने उनको तुरंत फोन करके बुलाया, वो आए. मैने उनको कहा मिस्टर सुधीर भंडारी शायद माननीय मुख्यमंत्री ने आपको कहा होगा, यह विपक्ष का विधायक है, इसको आज ही मारना है. वो चौंक गए. महर्षि ने कहा कि यह तो सिर्फ एक बनागी भर है, सरकारी अस्पताल में लापरवाही की. इस पर सदन में हंगामा हुआ. सत्ता पक्ष के विधायक और मंत्री इस पर आपत्ति जताने लगे.

सदन में जब कांग्रेसी विधायक चिल्लाने लग गए तो भाजपा ने भी हमला बोल दिया. भारी हंगामे के बीच महर्षि ने कहा कि मैं नाम लेकर बोल रहा हूं. सच्चाई सुनने की हिम्मत रखो. महर्षि ने जितनी बार बोला.. वह सभापति ने विलोपित करवा दिया. गाली-गलौज भी कार्यवाही से विलोपित करवा दी. जिसके बाद सभापति राजेन्द्र पारीक ने मामला शांत कराया. विधायक अभिनेश महर्षि ने कहा कि जिसके साथ घटना हुई, वो ही जानता है.

यह भी पढ़ें: वाड्रा मामले में राठौड़ की मंत्री को इस्तीफे की चुनौती तो मदन प्रजापत को दिगंबर नहीं बनने देने की अपील

वहीं इस पूरे मामले पर भी जब मीडिया ने डॉ सुधीर भंडारी से सवाल की तो भंडारी ने कहा कि ऐसा कोई प्रकरण मेरेे ध्यान में तो ऐसा आ नहीं रहा. आप जानते हैं कोविड का वह समय था, जब 1500 मरीजों की भीड़ थी और हम जान बचाने में जुटे थे. दूसरी बात कि इंजेक्शन तो नर्सिंग स्टाफ लगाते हैं. विधायक को किसी और का इंजेक्शन मेरी उपस्थिति में लगाने का मामला ध्यान में नहीं आ रहा. अमूमन ऐसा होता नहीं है लेकिन मानवीय भूल का ऐसा हुआ है तो हमें ध्यान में नहीं आ रहा.

Leave a Reply