मां का दूध पिया है तो सचिन पायलट के खिलाफ करके बताओ कार्रवाई -राजेन्द्र गुढ़ा

झुंझुनूं के खेतड़ी में शहीद की प्रतिमा अनावरण कार्यक्रम में पायलट समर्थित विधायक एवं मंत्रियों ने अपनी ही सरकार पर बोला हमला, हाईकमान, प्रदेश प्रभारी एवं सीएम गहलोत को दिया सीधा चैलेंज, गहलोत सरकार पर लगाया वादाखिलाफी का आरोप, सरकार के रिपीट होने की बात से किया साफ इनकार

rajendra gudha
rajendra gudha

Gudha’s challenge to the high command: सचिन पायलट के समर्थित विधायक और सैनिक कल्याण राज्य मंत्री राजेंद्र सिंह गुढ़ा खुलकर पूर्व प्रदेशाध्यक्ष के समर्थन में आ गए हैं. यहां उन्होंने सचिन पायलट के बागी तेवरों का खुलकर समर्थन करते हुए कांग्रेस हाईकमान और प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा को खुलेआम चुनौती दे दी है. मंत्री ने कहा, ‘मैं चैलेंज देना चाहता हूं, मां का दूध पिया है तो सचिन पायलट के खिलाफ अनुशासन की कार्रवाई करके बताइए. छठी का दूध याद आ जाएगा.’ मंत्री गुढ़ा झुंझुनूं के खेतड़ी में टीबा गांव में शहीद की प्रतिमा अनावरण कार्यक्रम के बाद हुई सभा में बोल रहे थे. सभा में पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट भी उपस्थित थे. इस सभा में गुढ़ा ने खुलकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर भी जमकर निशाना साधा.

गुढ़ा ने कहा कि मुख्यमंत्री की 63 साल की उम्र थी, तब भी सरकार नहीं बना पाए. 100 के 21 बना दिए थे. अब हमारे मुख्यमंत्री 73 साल के हो गए हैं. 2013 में जवानी कुछ बची हुई थी, अब 73 के हो गए हैं. समाचार समाप्ति की तरफ जा रहे हैं. करोड़ों लोग यह भाषा नहीं सुन सकते- ये गद्दार, नाकारा निकम्मा… ये नहीं सुन सकते. हमारे धैर्य की परीक्षा नहीं ली जाए. ये नौजवान बर्दाश्त करने वाला नहीं है. अब प्रचंड बहुमत आएगा.

यह भी पढ़ेंः संजीवनी सोसायटी मामले में गहलोत सरकार को हाईकोर्ट ने लगाई फटकार

मेरे खिलाफ झूठे मुकदमे किए गए..
मंत्री राजेंद्र सिंह गुढ़ा ने कहा कि गुढ़ा तो कभी भी अनुशासनहीनता की कार्रवाई के लिए तैयार है, कभी कर देना. मेरे खिलाफ झूठे मुकदमे किए गए. मुझे लोग कहते हैं कि मुख्यमंत्री तुम्हें जेल भेज देंगे. जेल का लाइसेंस रिन्यू करने का टाइम आ गया है. राजस्थान की 36 कौम और सभी जाति के नौजवान पायलट के साथ खड़े हैं. जिस दिन जरूरत पड़ेगी, जी जान देने के लिए तैयार हैं.

पायलट का चेहरा आगे नहीं किया तो सरकार आना मुश्किल
पायलट के समर्थक विधायक वेद प्रकाश सोलंकी ने भी सचिन पायलट को लेकर सरकार को जमकर कोसा. यहां तक की सरकार रिपीट न होने की बात कही. विधायक सोलंकी ने कहा कि जिन नेताओं ने हमें यहां तक पहुंचाया है. उनकी हम शहादत नहीं होने देंगे. यह पायलट की ताकत थी. यह पायलट का ही चेहरा था. इसकी वजह से कांग्रेस की सरकार आई. आने वाले समय में भी अगर पायलट का चेहरा रहा तो ही कांग्रेस की सरकार रिपीट करेगी. अगर पायलट का चेहरा आगे नहीं किया तो सरकार आना मुश्किल है.

यह भी पढ़ेंः  विधायकों से संवाद के दौरान मानेसर का जिक्र आने से भड़के पायलट गुट के विधायकए दिया बड़ा बयान

विधायक सोलंकी ने मंत्री गुढ़ा की बातों का समर्थन करते हुए कहा कि हम नहीं चाहते, जो गुढ़ा ने बात कही, वह सही हो. कार्यकर्ता कांग्रेस की सरकार लाना चाहते हैं. कांग्रेसी कार्यकर्ता चाहते हैं. इसके चेहरे पर यह सरकार आई थी, उस चेहरे को चमकाना बहुत जरूरी है. अगर इस चेहरे में थोड़ी सी भी मायूसी दिखी तो मुझे लगता है सरकार नहीं आएगी.

सरकार पर साधा निशाना- मंत्रियों को पावर दो
विधायक सोलंकी ने एक बार फिर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और कांग्रेस सरकार पर तीखा हमला करते हुए कहा कि मंत्रियों के पावर अभी भी हाथ में नहीं है. सोलंकी ने कहा कि सरकार ने जो घोषणा की उसे पूरा किया जाना चाहिए. जहां सरकार घोषणा करती है, जहां नौकरी देने की बात करती है. उसे पूरा नहीं किया जाता. हमारे झुंझुनूं की शहीद की वीरांगना को नौकरी नहीं मिल रही. सोलंकी ने आगे कहा कि सचिन पायलट की वजह से आज 4 दलित मंत्री कैबिनेट में हैं. अगर सरकार वापसी चाहती है तो सचिन पायलट को आगे लाना जरूरी है.

Leave a Reply